पेट पर लटकता फैट घटाने के लिए पी लीजिए इस मसाले का पानी, 15 दिनों में पिघलने लगेगी चर्बी, फिट दिखेंगे आप

Weight Loss: वजन घटाने की तरकीब तलाश रहे हैं तो यहां हम आपके लिए एक ऐसी नेचुरल ड्रिंक लेकर आए हैं जो न सिर्फ पेट की कमर की चर्बी को गायब कर सकती है बल्कि आपको कई और कमाल के फायदे भी देगी.

पेट पर लटकता फैट घटाने के लिए पी लीजिए इस मसाले का पानी, 15 दिनों में पिघलने लगेगी चर्बी, फिट दिखेंगे आप

Weight Loss: वजन कम करने के लिए डेली सुबह धनिया का पानी पीएं.

Weight Loss Drink: मोटापा लाइफस्टाइल की खराब आदतों की वजह से बढ़ती है. आजकल लोग बढ़े हुए वजन से ज्यादा परेशान हैं और वजन घटाने के कारगर उपाय तलाश रहे हैं. इसके साथ ही कुछ घरेलू नुस्खों को भी आजमाया चाहिए. यहां हम वजन घटाने का एक ऐसा नेचुरल उपाय बताने जा रहे हैं जो रामबाण माना जाता है और एक्स्ट्रा फैट और तोंद वाले लोगों के लिए कमाल कर सकता है. साथ ही बता दें आपको यहां बताई गई ड्रिंक का सेवन करने के साथ डेली एक्सरसाइज भी करनी होगी तभी रिजल्ट तेजी से मिलेगा.

वजन घटाने के लिए कारगर ड्रिंक | Effective Drink For Weight Loss

आपको बता दें वजन घटाने में आपकी मदद करेगी धनिया ड्रिंक. धनिया के बीज जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. इनमें फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट के साथ विटामिन के, सी और ए होता है जो मेटाबॉलिज्म और इम्यूनिटी को बढ़ावा देने में मदद करते हैं. इसके अलावा इस ड्रिंक में फैट बर्न करने वाले गुण होते हैं साथ ही ये पाचन स्वास्थ्य में सुधार और किडनी डिसऑर्डर को ठीक करने में मदद कर सकता है. जानें इस मसाला ड्रिंक को पीने से कैसे वजन कम होता है.

नींबू को हल्के में लेना बंद करें, 5 फायदे जान आप भी कहेंगे ये तो कमाल है, और रोज करने लगेंगे सेवन

धनिया के पानी के फायदे | Benefits of coriander water 

खाली पेट धनिया के बीज का पानी पीने से टॉक्सिन्स को बाहर निकालकर शरीर की गंदगी को दूर करने में मदद मिल सकती है. इस ड्रिंक को नींबू के रस और शहद के साथ मिलाकर पीने से बेहतर वेट मैनेजमेंट में मदद मिलती है.

एलर्जी से राहत दिलाता है

धनिया के बीज का पानी न केवल एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, बल्कि खनिजों से भरा होता है और इसमें एंटी-फंगल और जीवाणुरोधी गुण होते हैं. इस डिटॉक्स पानी को खाली पेट पीने से त्वचा की चमक बढ़ सकती है और मुंहासे और त्वचा की समस्याएं दूर हो सकती हैं.

हाइड्रेशन के लिए फायदेमंद

लिक्विड के साथ दिन की शुरुआत करने से शरीर के बेहतर हाइड्रेशन में मदद मिल सकती है और स्वस्थ इलेक्ट्रोलाइट बैलेंस बनाए रखने में मदद मिलती है.

आपको उम्र से पहले बूढ़ा दिखाती हैं ये बुरी आदतें, पुरुष हो या महिला जल्दी ही छोड़ दें ये 7 हैबिट्स

पाचन तंत्र में मददगार

इस ड्रिंक का सेवन ब्लोटिंग और बेचैनी कम करता है. इसके अलावा ये ड्रिंक मेटाबॉलिज्म रेट में सुधार करने में भी मदद करता है, जो वजन घटाने को बढ़ावा देने में मदद करता है.

धनिया के बीज का पानी कैसे बनाएं? | How TO Make Coriander Water

सबसे पहले धनिया के बीजों को धो लें.
फिर 1 टेबल स्पून धनिया के बीज रात भर के लिए 1 गिलास पानी में भिगो दें.
सुबह इस मिश्रण को उबालें.
छान लें और नींबू का रस और शहद के साथ मिलाएं और घूंट-घूंट कर पिएं



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)