उलझे बाल मिनटों में बन जाएंगे रेशम जैसे सिल्की, स्मूद और चमकदार, बस कर लीजिए ये काम, फिर कभी नहीं होगी बालों की ये हालत

Uljhe Balo Ko Suljhane Ke Upay: उलझे बालों को रेशमी बनाने के लिए कुछ घरेलू चीजें कमाल सकती हैं. यहां हम आपके लिए ऐसे नुस्खे लेकर आए हैं जो नेचुरल तरीके से बालों को चमकदार और स्मूद बनाने के लिए जाने जाते हैं.

उलझे बाल मिनटों में बन जाएंगे रेशम जैसे सिल्की, स्मूद और चमकदार, बस कर लीजिए ये काम, फिर कभी नहीं होगी बालों की ये हालत

Natural Remedies For Tangled Hair: ये उपाय बालों को सिल्की और सुंदर बनाए रखते हैं.

Dull Hair Home Remedies: आजकल की भागती-दौड़ती लाइफस्टाइल में सेल्फ केयर लोग भूलते जा रहे हैं. चाहे वह सेहत का ख्याल रखना हो या स्किन या बालों का. हम स्किन का फिर भी थोड़ा बहुत ध्यान रख लेते हैं, लेकिन बालों की दुर्दशा करने लगते हैं. समय मिला तो बालों में ऑयलिंग नहीं तो बांधकर चल दिए. ऐसे में बाल काफी उलझ जाते हैं और उनकी बनावट भी खराब होती है. बालों का उलझना एक सामान्य समस्या है जिसे अक्सर हर व्यक्ति कभी न कभी अनुभव करता है. यह समस्या बहुत ज्यादा प्रदूषण, केमिकल प्रोडक्ट्स का उपयोग या अजीब चीजों को बालों में डालने के कारण हो सकती है, लेकिन इस समस्या का घरेलू इलाज मौजूद है जो बालों को सिल्की और सुंदर बनाए रखने में मदद कर सकता है. यहां हम कुछ आसान और प्रभावी घरेलू उपायों के बारे में बता रहे हैं जो उलझे बालों को सुलझाने में मदद कर सकते हैं.

बालों को स्मूद और सिल्की बनाने का घरेलू उपाय | Home Remedy To Make Hair Smooth And Silky

1. नारियल तेल लगाकर बनाएं बालों को स्मूद

नारियल तेल में मौजूद गुणों की वजह से यह उपाय बालों के उलझन को ठीक करने के लिए काफी प्रभावी होता है. थोड़ा सा नारियल तेल लें और उसे अपने बालों में दबाएं. फिर सावधानी से बालों को उलझाएं और बाद में उन्हें धो लें. इस तरह से ये आपके बालों को मुलायम बनाए रखेगा और उलझन को कम करेगा. यह भी पढ़ें: बालों के झड़ने से गंजी होने लगी है खोपड़ी, तो घर बैठे करें ये काम, Hair Fall पर लगेगी लगाम, उगने लगेंगे नए बाल 

2. एलोवेरा जेल से सुलझाएं बाल

एलोवेरा जेल भी उलझे बालों को सुलझाने में मदद कर सकता है. एक छोटी सी मात्रा में अलोवेरा जेल को बालों में लगाएं और उन्हें मसाज करें. इसके बाद अपने बालों को सावधानी से उलझन से निकालें.

3. दूध और मलाई से बनेंगे सिल्की

दूध और मलाई का उपयोग करना एक अच्छा उपाय माना जाता है. थोड़ा सा दूध और मलाई मिलाकर पेस्ट तैयार करें और इसे अपने बालों में लगाएं. ये उलझे बालों को फिर से सुधारने में मदद करता है.

4. टी पेपर भी बेहद कारगर

कभी-कभार टी पेपर भी उलझे बालों को सुलझाने में मदद कर सकता है. टी पेपर को गरम पानी में भिगोकर उसे अपने बालों में रगड़ें. इससे आपके बाल मुलायम हो जाएंगे और उलझन कम हो जाएगी. यह भी पढ़ें: हफ्ते में 2 बार चेहरे पर मलें ये मिश्रण, मुरझाई त्वचा पर भी झलक आएगी जवानी, दाग-धब्बे हो जाएंगे गायब, मिलेगा गजब का निखार

इन घरेलू उपायों का प्रयोग करके आप अपने उलझे बालों को आसानी से सुलझा सकते हैं. ध्यान दें कि आपके बालों को बैलेंस और हेल्दी डाइट के साथ अच्छी मात्रा में पानी पीना और रेगुलर हेयर केयर की जरूरत होती है.

How To Turn White Hair To Black | सफेद बालों को काला कैसे करें? बाल होंगे जड़ों से काले



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)