Delhi में पाया गया तेजी से फैलने वाला नया Omicron Sub-variant, जानिए किन लोगों को ज्यादा जोखिम

एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुरेश कुमार ने एनडीटीवी को बताया कि कई सैंपल में ओमिक्रोन सब-वेरिएंट (Omicron Sub-Variant) बीए 2.75 का पता चला है.

Delhi में पाया गया तेजी से फैलने वाला नया Omicron Sub-variant, जानिए किन लोगों को ज्यादा जोखिम

Coronavirus: दिल्ली में कई सैंपल में ओमाइक्रोन सब-वेरिएंट बीए 2.75 पाया गया है.

New Delhi:

अस्पताल के एक टॉप मेडिकल ऑफिसर ने कहा कि दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP Hospital) में जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए सैंपल में कोरोनावायरस स्ट्रेन (Coronavirus Strain) ओमिक्रोन के एक नए सब-वेरिएंट का पता चला है. एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुरेश कुमार ने एनडीटीवी को बताया कि कई सैंपल में ओमिक्रोन सब-वेरिएंट (Omicron Sub-Variant)  बीए 2.75 का पता चला है.

बुजुर्ग को थी ये बीमारी जिसमें बचने के चांस सिर्फ 50 प्रतिशत, डॉक्टरों ने किया फिर कुछ ऐसा कि बच गई जान, सभी हैं हैरान

अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में हो रहा इजाफा:

राष्ट्रीय राजधानी में COVID-19 मामलों में तेज वृद्धि और पॉजिटिविटी रेट, या प्रति 100 टेस्ट के मामलों के बीच सब-वेरिएंट पाया गया है. मेडिकल डायरेक्टर ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है.

एंटीबॉडी वाले लोगों को भी है जोखिम:

"रिपोर्ट में ओमिक्रोन का सब-वेरिएंट बीए 2.75 पाया गया है. इसकी संचरण दर अधिक है. यह जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए 90 सैंपल की अध्ययन रिपोर्ट में सामने आया है. यह नया सब-वेरिएंट उन लोगों पर भी हमला करता है जिनके पास पहले से ही एंटीबॉडी हैं और जो टीके ले लिए हैं, ”डॉ कुमार ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया.

महिलाओं के लिए 5 बेस्ट वर्कआउट्स, अपर बॉडी को करते हैं टोन और फ्लेक्सिबल

हालांकि, नए मामलों में संक्रमण की गंभीरता कम है. उन्होंने कहा, बुजुर्गों और कोमोर्बिडिटी वाले लोगों को ज्यादा जोखिम है.

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 2,445 कोविड-19 मामले दर्ज किए, जो 6 फरवरी के बाद सबसे अधिक है. पॉजिटिविटी रेट आज बढ़कर 15.41 प्रतिशत हो गई और सात लोगों की मौत हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com