प्रियंका चोपड़ा ने खोलकर रख दिया दिल, बताया किस तरह से अपनी Nose Surgery के बाद वह Depression में चली गई थीं...

डॉक्‍टर की सलाह थी कि उन्‍हें अपनी नेसल केविटी में एक पॉलीप के लिए सर्जरी करानी चाहिए. प्रियंका चोपड़ा ने कहा, "ऐसा होता है, और मेरा चेहरा पूरी तरह से अलग दिखता है, और मैं एक गहरे, गहरे अवसाद में चली गई."

प्रियंका चोपड़ा ने खोलकर रख दिया दिल, बताया किस तरह से अपनी Nose Surgery के बाद वह Depression में चली गई थीं...

यह तस्‍वीर प्रियंका चोपड़ा ने साझा की है.(courtesy: priyankachopra)

New Delhi:

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) आजकल अपनी अपने वाली फिल्‍म सिटाडेल (Citadel) के प्रमोशन में व्‍यस्‍त हैं. वे हाल ही में मेट गाला अपीयरेंस (Met Gala Appearance) को लेकर काफी चर्चा में रहीं. प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में एक ऐसी बात साझा की है जो उनके फैन्‍स के बीच में चर्चा का विषय बनी हुई है.  दरअसल 'द हावर्ड स्टर्न शो' में बातचीत करते हुए प्रियंका ने अपनी नाक की सर्जरी (Nose Surgery) के बारे में बात की और कैसे गलत प्रक्रिया ने उनके मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) को प्रभावित किया. 

अपनी नाक की सर्जरी (Priyanka Chopra Nose Job)  के बारे में बात करते हुए प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि "यह एक काला दौर ." शो में अभिनेत्री ने बताया कि वह अपने करियर के शुरुआती दौर में एक डॉक्‍टर की सलाह के बाद इस सर्जरी से गुजरी. डॉक्‍टर की सलाह थी कि उन्‍हें अपनी नेसल केविटी में एक पॉलीप के लिए सर्जरी करानी चाहिए. प्रियंका चोपड़ा ने कहा, "ऐसा होता है, और मेरा चेहरा पूरी तरह से अलग दिखता है, और मैं एक गहरे, गहरे अवसाद में चली गई."

ये 5 संकेत और बदलाव बताते हैं आप डिप्रेशन में जा रहे है, इन Depression Signs को बिल्कुल न करें इग्नोर

प्रियंका चोपड़ा ने खुलासा किया कि उनकी सर्जरी के वजह से उन्हें तीन फिल्मों से निकाल दिया गया था. उसने कहा कि वह आश्वस्त थी कि उसका करियर "शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया था." अभिनेत्री ने कहा कि यह उनके पिता अशोक चोपड़ा थे, जिन्होंने उन्हें करेक्‍ट‍िव सर्जरी (corrective surgery) कराने के लिए प्रोत्साहित किया था. "मैं डर गई था, लेकिन मेरे पिता उस वक्‍त कुछ इस तरह मुझे समझा रहे थे कि, 'मैं तुम्हारे साथ कमरे में रहूंगा.' उन्होंने इस दूसरी सर्जरी के दौरान मेरा हाथ पकड़ा और मेरा आत्मविश्वास वापस बनाने में मेरी मदद की," प्रियंका चोपड़ा ने बताया.

प्रियंका चोपड़ा अब हॉलीवुड फिल्म लव अगेन में सैम ह्यूगन, सेलीन डायोन और निक जोनास (एक कैमियो उपस्थिति में) के साथ दिखाई देंगी. फिल्म का शीर्षक पहले इट्स ऑल कमिंग बैक टू मी था. अदाकारा की अगली बॉलीवुड फिल्‍म फरहान अख्तर की जी ले जरा है, जिसमें आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ भी हैं.

Dear Ladies! डिप्रेशन से डरें नहीं, डील करना सीखें, Women's Day पर इन आसान Tips के साथ जिंदगी से निकाल फेंकें Stress

प्रियंका चोपड़ा को तनाव से निकलने में मदद की उनके पिता, लेकिन ऐसे बहुत से लोग होते हैं, जो डिप्रेशन के दौर में अकेले होते हैं या खुद को अकेला कर लेते हैं. अगर आप भी तनाव या स्‍ट्रेस से डील करने जुड़ी से जानकारी चाहते हैं तो आपको सबसे पहले यह समझने की जरूरत है कि Psychological First Aid से आप किस तरह अपनी या दूसरों की मदद कर सकते हैं. यहां देखें पूरा वीडि‍यो.

Coping And Hoping | COVID-19 and Mental Health: Psychiatrist Dr. Samir Parikh से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com