हफ्ते में दो बार शहद में मिलाकर लगा लें ये चीज झुर्रियां हो जाएंगी गायब, ढ़ीली स्किन हो जाएगी टाइट, 15 दिन में दिखेगा असर

Home Made Face Pack For Skin Care: आज के समय में पॉल्यूशन और लोगों का खानपान ऐसा है जिसका असर स्किन पर सबसे ज्यादा पड़ता है. अगर आप स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाना चाहते हैं तो ये घरेलू नुस्खा आपके काम आ सकता है.

हफ्ते में दो बार शहद में मिलाकर लगा लें ये चीज झुर्रियां हो जाएंगी गायब, ढ़ीली स्किन हो जाएगी टाइट, 15 दिन में दिखेगा असर

Tomato Face Mask: टमाटर स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है.

Skin Care: आज के समय में लोगों का खानपान और लाइफस्टाइल ऐसी हो गई है जिसका असर हेल्थ और स्किन पर सबसे ज्यादा पड़ता है. ऐसे में लोग अपनी स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने के लिए कई तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. जो कि बहुत महंगे होते हैं और इसके साथ ही कई बार इसमें मौजूद केमिकल्स स्किन को कई बार डैमेज भी कर सकते हैं. ऐसे में लोग कई घरेलू नुस्खों को आजमाना पसंद करते हैं. आज हम आपको बताएंगे टमाटर से होने वाली स्किन केयर के बारे में. बता दें कि टमाटर न सिर्फ खाने में स्वादिष्ट होते हैं बल्कि ये आपकी स्किन के लिए भी बेहद अच्छा होता है. टमाटर में एंटीऑक्सीडेंट्स, एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-फंगल गुण पाए जाते हैं जो स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है और इससे जुड़ी परेशानियों को दूर भी कर सकता है.  ये स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है और इसमें जमा गंदगी को दूर करने में भी लाभदायी हो सकता है. तो आइए जानते हैं स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए टमाटर का इस्तेमाल किस तरह से करना है?

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए टमाटर का इस्तेमाल (Glowing Skin Home Remedy)

टमाटर और शहद का फेसपैक 

स्किन पर पड़े दाग-धब्बों, डेड स्किन और अनइवेन टोन को इवेन करने के लिए यह फेस पैक बहुत मददगार साबित हो सकता है. टमाटर और शहद को मिलाकर लगाने से ये स्किन को मॉइश्चराइज रखने और सबजन को भी कम कर सकता है. इसमें पाए जाने वाले कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बना सकते हैं. आइए जानते हैं इस फेस पैक को बनाने और लगाने का तरीका.

  • इस फेस पैक को बनाने के लिए दो चम्मच टमाटर का रस या फिर इसका गूदा लें. 
  • अब इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर अच्छे से सभी चीजों को मिक्स कर दें. 
  • अब अपने फेस को क्लीन कर के इस फेस पैक को चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें.
  • गुनगुने पानी से चेहरे को साफ कर लें. 
  • हफ्ते में दो बार इस फेसपैक का इस्तेमाल आपकी स्किन को ग्लोइंग और बेदाग कर सकता है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)