हंसते हुए दिखता है दांतों का पीलापन, तो इस फल के छिलके को रगड़े, पुराने पीले दांत को साफ करने में मिल सकती है मदद

How To Remove Teeth Stains Naturally: दांतों पर लगे पीले दाग न सिर्फ आपको शर्मिंदा करवा सकते हैं बल्कि ये दिखने में भी बिल्कुल अच्छे नहीं लगते हैं. यहां हम दांतों को चमकाने का एक कारगर घरेलू नुस्खा बता रहे हैं...

हंसते हुए दिखता है दांतों का पीलापन, तो इस फल के छिलके को रगड़े, पुराने पीले दांत को साफ करने में मिल सकती है मदद

Danto Ko Saaf Karne Ka Tarika: पीले दांतों को साफ करने के लिए आम का छिलका कारगर है.

Teeth Whitening Home Remedy: दांतों का पीलापन किसी को भी परेशान कर सकता है. कई बार पीले दांत शर्मिंदगी का भी कारण बनता है. इस वजह से हम अक्सर अपनी हंसी को भी कंट्रोल करते हैं ताकि पीले दांत न दिखें. पीले दांतों का साफ करना किसी भी व्यक्ति के लिए मुश्किल हो सकता है. यह एक आत्मविश्वास की कमी का कारण बन सकता है. बहुत से लोग अपने दांतों को सफेद करने के लिए कई तरीके और घरेलू नुस्खे खोजते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस समस्या का समाधान एक फल की छिलके में छुपा हो सकता है? वह है आम का छिलका. इसका उपयोग करके आप अपने पीले दांतों को चमका सकते हैं. यह नेचुरल तरीका है जो आपके दांतों को सफेद, साफ और चमकदार बनाने में मदद कर सकता है.

आम का छिलका दांतों के पीलेपन को कैसे दूर करता है? जानिए...

आम फल की छिलके में मौजूद विटामिन सी, विटामिन के और अन्य पोषक तत्वों की उपस्थिति आपके दांतों के लिए बेहद लाभदायक होती है. यह छिलका आपके मुंह में मौजूद बैक्टीरिया को नष्ट करता है और दांतों की सफाई करता है, जिससे आपके दांतों की सुरक्षा में सुधार होता है.

यह भी पढ़ें: इन 5 तरह के लोगों को जीवन में कभी ज्यादा नहीं पीना चाहिए नींबू पानी, जानिए लीजिए कारण

छिलके में मौजूद एन्जाइम्स और अन्य तत्व दांतों के पीलापन को हटाकर उन्हें और चमकदार बनाते हैं. इसके लिए आप एक आम का छिलका उबालें और उसका पेस्ट तैयार करें. फिर इस पेस्ट को अपने दांतों पर लगाएं और कुछ मिनटों तक छोड़ें. ध्यानपूर्वक धो लें और देखें कैसे आपके दांतों की चमक और सफाई में सुधार होता है.

अगर आप अपने पीले दांतों को चमकाना चाहते हैं, तो एक आम के छिलके का उपयोग करें और इस आसान घरेलू उपाय की मदद से पाएं सफेद, साफ और चमकदार दांत.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)