ढीली हो रही चेहरे की स्किन, 35 में दिख रही हैं 55 की, तो हफ्ते में 4 दिन इस्तेमाल करें ये चार चीजें, आपका पता भूल जाएगी Sagging Skin

Tips for How to Tighten Loose Skin: आप घरेलू उपायों के साथ झुर्रियों को दूर करने के साथ ही चेहरे की लटकती हुई त्वचा (Loose Skin)  को टाइट करने मे मदद करेंगी. तो चलिए जानते हैं चेहरे की ढीली त्वचा को फिर से टाइट करने (Tighten Loose Skin) और झुर्रियों को दूर करने के लिए कौन से घरेलू उपाय कारगर हैं.

ढीली हो रही चेहरे की स्किन, 35 में दिख रही हैं 55 की, तो हफ्ते में 4 दिन इस्तेमाल करें ये चार चीजें, आपका पता भूल जाएगी Sagging Skin

Tips for How to Tighten Loose Skin: झुर्रियों को दूर करने के लिए घरेलू उपाय.

Skin Tightening Tips: उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां और त्वचा का ढीला त्होना आम बात है, लेकिन कई बार गलत खानपान और लाइफस्टाइल की वजह से समय से पहले ही स्किन पर झुर्रियां पड़ जाती हैं. इससे 30-35 की उम्र में ही आप 50-55 के नजर आने लगते हैं. झुर्रियां (Wrinkles) न केवल चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ती हैं, बल्कि आपका कॉन्फिडेंस भी लो कर देती हैं. झुर्रियों से छुटकारा (Jhuriya kaise hataye)  पाने के लिए लोग तरह-तरह के ट्रीटमेंट करते हैं, हालांकि इन महंगे कॉस्मेटिक उपायों के बेहतर है आप घरेलू उपायों के साथ झुर्रियों को दूर करने के साथ ही चेहरे की लटकती हुई त्वचा (Loose Skin)  को टाइट करने मे मदद करेंगी. तो चलिए जानते हैं चेहरे की ढीली त्वचा को फिर से टाइट करने (Tighten Loose Skin) और झुर्रियों को दूर करने के लिए कौन से घरेलू उपाय कारगर हैं.

स्किन टाइट करने के 4 घरेलू उपाय | Home Remedies For Skin Tightening | How to Tighten Loose Skin on Face and Body 

चेहरे की लटकती त्वचा को कैसे टाइट करें? इसके लिए इस्तेमाल करें ऑर्गेनिक कोकोनट ऑयल

कुछ मिनटों के लिए आंखों के नीचे और अन्य प्रभावित हिस्सों पर नारियल तेल की मालिश करें. तेल को रात भर लगा रहने दें. इसे हर रात सोने से पहले दोहराएं. नारियल का तेल आपकी स्किन को नेचुरल ग्लो देगा. नारियल का तेल त्वचा के लिए मॉइस्चराइजिंग और हाइड्रेटिंग है, यह स्किन की लोच को काफी हद तक बहाल करता है और झुर्रियों को दूर करता है.

इसे भी पढ़ें : सेहत के लिए अमृत साबित हो सकता गर्म पानी, जान लें गर्म पानी पीने के फायदे और नुकसान और दिन में कितना गर्म पानी पीना चाहिए

उम्र के साथ ढीली होने लगी है त्वचा, अरंडी का तेल करेगा इसे टाइट

प्रभावित क्षेत्रों पर अरंडी का तेल लगाने के लिए कॉटन बॉल का इस्तेमाल करें और रात भर लगा रहने दें. ऐसा हर रात करें. अरंडी के तेल में स्किन के लिए जरूरी एसिड जैसे रिसिनोलिक एसिड और स्टीयरिक एसिड के ग्लिसराइड होते हैं जो स्किन को साफ, हाइड्रेट और मॉइस्चराइज करते हैं. ये झुर्रियों और महीन रेखाओं का इलाज करने में मदद कर सकता है.

विटामिन ई कैप्सूल

विटामिन ई कैप्सूल में छेद करें और उसके अंदर मौजूद तेल को एक छोटी कटोरी में डालें. प्रभावित हिस्से को कवर करने के लिए जितना जरूरी हो उतने कैप्सूल खोलें. इस तेल को लगाएं और उस जगह पर कुछ मिनट तक मसाज करें. इसे कुछ घंटों के लिए लगा रहने दें. हर रात सोने से पहले करना सबसे अच्छा है. विटामिन ई अपने स्किन हाइड्रेटिंग गुण और एंटीऑक्सीडेंट के साथ आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज और फ्रेश करने के लिए जाना जाता है.

इसे भी पढ़ें : गुच्छे के गुच्छे निकल रहे हैं बाल, सिर से ज्यादा कंघी पर दिखते हैं बाल, तो करें ये 5 काम, हफ्ते भर में दिखेगा जादुई असर

आर्गन ऑयल

आर्गन तेल की कुछ बूंदें प्रभावित हिस्से पर मालिश करें. इसे दिन में एक या दो बार दोहराएं. आर्गन ऑयल स्किन में आसानी से अवशोषित हो जाता है. इसमें उच्च मात्रा में आवश्यक फैटी एसिड और विटामिन ई होते हैं जो स्किन को फिर से जीवंत बनाते हैं. इसके नियमित इस्तेमाल से झुर्रियां और फाइन लाइन्स कम हो जाती हैं.

Is Flaxseed Good for Health? | Benefits of Eating Flaxseeds Daily | अलसी खाने के फायदे, हड्डियों लिए



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)