दही में मिलाकर हफ्ते में 2 बार लगा लीजिए ये चीज, लटके हुए गाल हो जाएंगे टाइट, गायब होंगी झुर्रियां और फाइन लाइन्स

Skin Tightening Homemade Mask: आप स्किन टाइटनिंग से लेकर झुर्रियों और फाइन लाइन्स को दूर करने के लिए घर पर भी कई फलों से मास्क बना कर इस्तेमाल कर सकते हैं.

दही में मिलाकर हफ्ते में 2 बार लगा लीजिए ये चीज, लटके हुए गाल हो जाएंगे टाइट, गायब होंगी झुर्रियां और फाइन लाइन्स

Skin Tightening Mask: स्किन को नेचुरली टाइट करने का घरेलू उपाय.

Skin Tightening Face Pack: बढ़ती उम्र के साथ ही इसके कई लक्षण हमारे फेस पर नजर आने लगते हैं. जैसे फेस की स्किन ढ़ीली होने लगती हैं और फाइन लाइन्स और झुर्रियां पड़ने लगती हैं. जिससे चेहरे पर पड़ने वाले निशान दिखने में तो अजीब लगते ही हैं, इसके साथ ही बढ़ती उम्र को बी दिखाते हैं. ऐसे में स्किन को टाइट करने और इन फाइन लाइन्स और झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के स्किन केयर ट्रीटमेंट्स और केमिकल प्रोडक्ट्स का सहारा लेते हैं. लेकिन इनसे मिलने वाला आराम कुछ समय तक ही रहता है और जैसे ही इसको बंद करते हैं. ये परेशानियां वापस से आने लगती हैं. इसके साथ ही इसमें पैसे भी बहुत ज्यादा खर्च होते हैं. आपको बता दें कि आप स्किन टाइटनिंग और इन परेशानियों को दूर करने के लिए घर पर भी कई फलों से मास्क बना कर इस्तेमाल कर सकते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में  होममेड मास्क को बनाने का तरीका बताएंगे जो स्किन टाइटनिंग करने के साथ फाइन लाइन्स और झुर्रियों को दूर करने में मदद करेगा और फेस पर नेचुरल ग्लो लाने में भी मदद कर देगा.

स्किन टाइटनिंग होममेड फेस मास्क ( Homemade Skin Tightening Face Mask for Get rid of Wrinkles and Fine Lines)

ये भी पढ़ें: रोज रात में सोने से पहले चेहरे पर इस तेल से करें मसाज, ढ़ीली स्किन हो जाएगी टाइट, 50 की उम्र में दिखेंगी जवां

इस मास्क को बनाने के लिए चाहिए

  • 1-2 चम्मच संतरे का जूस
  • 2 चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर
  • 1 चम्मच दही

इस मास्क को बनाने के लिए एक कटोरी में संतरे का जूस, संतरे के छिलके का पाउडर और दही मिलाकर सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें. 

इस पैक को लगाने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छे से धोकर साफ कर लें. अब इस मास्क को पूरे फेस पर अच्छे से लगा कर 10-15 मिनट ( जब तक सूख ना जाएं) लगाकर छोड़ दें और सूख जाने के बाद चेहरे को स्क्रब करते हुए धोकर साफ कर लें. हफ्ते में दो बार चेहरे को धोकर साफ कर लें.

स्किन को देता है ये फायदे 

संतरे के जूस में विटामिन सी पाया जाता है जो स्किन से जुड़ी परेशानियों को दूर करने में मदद करता है. इसके इस्तेमाल से चेहरे पर पढ़े दाग-धब्बों के निशान दूर होते हैं. यह स्किन की डीप क्लीजिंग करता है. इसके साथ ही यह झुर्रियों और फाइन लाइन्स को दूर कर स्किन को टाइट बनाए रखने में भी मदद करता है. इसलिए इस फेस मास्क को लाभदायी माना जा सकता है.
 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)