पतला है शरीर और खाया हुआ नहीं लग रहा तो हेल्दी बॉडी और मसल्स के लिए इस तरीके से करें प्रोटीन पाउडर का सेवन

Weight Gain Tips: आजकल बहुत से लोग जिम को लेकर उत्सुक रहते हैं और हेल्दी बॉडी और फिट बॉडी पाना चाहते हैं. जिम या वर्कआउट के साथ-साथ लोग अपनी डाइट में भी प्रोटीन को शामिल करने के अनेक तरीके खोज निकालते हैं. प्रोटीन पाउडर भी ऐसी ही एक खोज में से एक है.

पतला है शरीर और खाया हुआ नहीं लग रहा तो हेल्दी बॉडी और मसल्स के लिए इस तरीके से करें प्रोटीन पाउडर का सेवन

Protein Powder For Weight Gain: वजन बढ़ाने के लिए प्रोटीन सबसे जरूरी कॉम्पोनेंट है.

Tips For Weight Gain: प्रोटीन हमारी मसल्स ग्रोथ को बढ़ाता है. आजकल लोग जल्दी रिजल्ट पाने के लिए नेचुरल चीजों की बजाय मार्केट में मौजूद चीजों पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं. यही वजन बढ़ाने और मसल्स ग्रोथ के लिए फॉलो किया जा रहा है. ज्यादातर लोग जो जिम जाते हैं और मसल्स ग्रोथ के लिए प्रोटीन पाउडर का उपयोग करते हैं. अगर आप अपने पाउडर को रोज एक ही तरीके से उपयोग करके थक चुके हैं तो यहां हम कुछ और तरीके बता रहे हैं कि कैसे आप इसका सेवन कर सकते हैं.

प्रोटीन पाउडर का उपयोग करने के तरीके | Ways to Use Protein Powder

1. प्रोटीन शेक

प्रोटीन पाउडर को अपनी डाइट में शामिल करने का सबसे आसान तरीका प्रोटीन शेक है. ये एक क्लासिक और सुविधाजनक विकल्प है जो कई फिटनेस प्रेमियों का पसंदीदा है. आपको बस प्रोटीन पाउडर को पानी, दूध या दूध के विकल्प के साथ मिलाना है.

ये भी पढ़ें: सफेद बालों को 15 दिनों में जड़ों से काला कर सकती हैं ये 5 चीजें, बस इस तरीके से कर लीजिए इस्तेमाल

2. स्मूदी

स्मूदी स्वाद और न्यूट्रिशन का बेहतरीन मिश्रण है. प्रोटीन पाउडर, स्वादिष्ट फलों और नट्स के साथ एक हेल्दी और टेस्टी स्मूदी तैयार करें.

Latest and Breaking News on NDTV

3. प्रोटीन ओट्स

अपने दिन की शुरुआत ओटमील से करें जिसमें प्रोटीन सभी पोषक तत्वों का बेहतरीन मिश्रण है. साथ ही ये आपके दलिया को स्वादिष्ट बनाने का एक शानदार तरीका है.

4. प्रोटीन आइसक्रीम

एक ब्लेंडर में कुछ केले, प्रोटीन पाउडर और दूध मिलाएं. आप मिश्रण में थोड़ा मक्खन या कोको पाउडर भी मिला सकते हैं और अच्छी तरह मिला सकते हैं. स्थिरता गाढ़ी और चिकनी होनी चाहिए. इसे 1-2 घंटे के लिए फ्रीज करें और आप इसे ऐसे ही खा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: पेट का मोटापा बढ़ने से चौड़ी हो गई है कमर तो ये देसी नुस्खा आजमाकर देखिए, 15 दिन में निकल जाएगी शरीर की हवा

5. प्रोटीन पैनकेक

अगर आप अपने दिन की शुरुआत पैनकेक या वफल के साथ करना पसंद करते हैं, तो मिश्रण में प्रोटीन पाउडर मिलाने का प्रयास करें. ये आपके ब्रेकफास्ट को प्रोटीन बूस्ट देगा.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)