विज्ञापन
Story ProgressBack

नहीं लग रहा खाया पिया, शरीर में दिखने लगी हैं हड्डियां, तो 15 दिन तक पिएं ये होममेड ड्रिंक, चढ़ने लगेगा शरीर पर मांस

Fast Weight Gain Shake: आजकल लोग वजन बढ़ाने के लिए सप्लीमेंट पर ज्यादा भरोसा कर रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप नेचुरल तरीके से भी अपने शरीर को हेल्दी बना सकते हैं. यहां जानिए कि आप कैसे आसानी से एक होममेड ड्रिंक की मदद से वजन बढ़ा सकते हैं.

Read Time: 3 mins
नहीं लग रहा खाया पिया, शरीर में दिखने लगी हैं हड्डियां, तो 15 दिन तक पिएं ये होममेड ड्रिंक, चढ़ने लगेगा शरीर पर मांस
Weight Gain Drink: रोज सुबह इस ड्रिंक का सेवन वजन बढ़ाने में कमाल कर सकता है.

Jaldi Vajan Kaise Badhaye: आजकल वजन बढ़ाने की समस्या बहुत से लोगों को परेशान कर रही है. खासकर वे लोग जो दुबले-पतले हैं या मांसपेशियों की कमी से परेशान हैं. शारीरिक कमजोरी (Weakness) न सिर्फ हमारी पर्सनालिटी को इफेक्ट करती है बल्कि आत्मविश्वास को भी डिगा सकती है. ऐसे में अच्छा शरीर होना बहुत जरूरी है. बहुत से लोग कहते हैं कि खूब खाने पीने से शरीर बनता है तो ये गलत है. कुछ लोगों की डाइट सही होती है फिर भी वेट गेन नहीं कर पाते हैं. वजन बढ़ाने के लिए सही डाइट (Best Weight Gain Diet) की जरूरत होती है, जो लोग वजन बढ़ाना चाहते हैं उन्हें सही पोषण, प्रोटीन, विटामिन्स और मिनरल्स की जरूरत होती है. अगर आप वजन बढ़ाना चाहते हैं तो यहां हम एक ऐसी होममेड ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं जिसका सेवन कुछ दिनों तक करने पर आपको अपने शरीर में खुद ही फर्क देखने को मिलेगा.

वजन बढ़ाने के लिए घरेलू ड्रिंक्स | Homemade Drinks To Gain Weight

एक कप दूध, 1 केला, एक चमच बादाम पाउडर, 1 चमच शहद, एक चमच घी, कुछ काजू और बादाम (छोटे टुकड़े में). सबसे पहले केले को छोटे टुकड़ों में काट लें. एक मिक्सर जार में दूध, केले, बादाम पाउडर, शहद और घी डालें. अब सबको अच्छे से मिक्स करें और स्मूथ करें. अब एक गिलास में डालें और उपर से काजू और बादाम का गर्मा गरम चुटकी भरकर सजाएं.

यह भी पढ़ें: सरसों के तेल में ये चीज मिलाकर रात को सोने से पहले चेहरे पर मलें, हफ्ते में 3 बार करें ये काम, 10 दिन में ही दिखने लगेगी चमक

आपका वजन बढ़ाने का शेक तैयार है. इसे सुबह के समय पी सकते हैं. इस पेय में दूध की क्वालिटी और केले की एनर्जी होती है, जो आपको वजन बढ़ाने में मदद कर सकती है. इसके साथ ही बादाम पाउडर और शहद आपको एनर्जी और पोषण प्रदान करते हैं. काजू और बादाम में प्रोटीन और मिनरल्स होते हैं, जो हेल्दी ब्रेन एक्टिविटी के लिए जरूरी है.

इस वेट गेन ड्रिंक को रेगुलर पीने से आप अपने शरीर को सही एनर्जी और पोषण प्रदान कर सकते हैं, जिससे आपका वजन तेजी से बढ़ेगा, लेकिन ध्यान रहे कि हमेशा ज्यादा मात्रा में सेवन न करें और अगर आप मेडिकल कंडीशन में हैं तो पहले डॉक्टर से सलाह लें.

Best Home Remedies for Glowing Skin | चेहरे पर 7 दिन लगाएं ये 5 चीजें, आएगा गजब का निखार

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बच्चों में भी बढ़ रही है शुगर की बीमारी, जानिए बच्चों में होने वाली डायबिटीज का कारण और बचाव के तरीके
नहीं लग रहा खाया पिया, शरीर में दिखने लगी हैं हड्डियां, तो 15 दिन तक पिएं ये होममेड ड्रिंक, चढ़ने लगेगा शरीर पर मांस
जिनक बीपी कंट्रोल नहीं रहता, वे लोग सुबह करें बस ये एक काम, फिर हमेशा काबू में रहेगा ब्लड प्रेशर लेवल
Next Article
जिनक बीपी कंट्रोल नहीं रहता, वे लोग सुबह करें बस ये एक काम, फिर हमेशा काबू में रहेगा ब्लड प्रेशर लेवल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com