How To Remove Holi Color: स्किन, बाल और नाखूनों से नहीं उतर रहा होली का रंग? बिना रगड़े ऐसे करें रिमूव, नहीं होगा कोई नुकसान

Ways To Remove Holi Color: होली खेलने के बाद बार बार घिसने पर भी रंग आसानी से नहीं छूटता. ज्यादा घिसने से स्किन पर रैशेज बाल डैमेज हो जाते हैं. नाखूनों का हाल इससे भी बुरा होता है. यहां आसानी से रंग को हटाने के तरीके दिए गए हैं.

How To Remove Holi Color: स्किन, बाल और नाखूनों से नहीं उतर रहा होली का रंग? बिना रगड़े ऐसे करें रिमूव, नहीं होगा कोई नुकसान

How To Remove Holi Color: होली के रंग रिमूव करने की आसान टिप्स यहां जान लीजिए.

How To Remove Holi Color Fast?: होली पर रंग का सुरूर इस कदर चढ़ता है कि स्किन और बालों की फिक्र छोड़ लोग रंगों में डूब जाते हैं. मुसीबत अगले दिन होती है. जब बार बार घिसने पर भी रंग आसानी से नहीं छूटता. और अगर छूटता भी है तो चेहरे पर रेशेज आ जाते हैं, बाल डैमेज हो जाते हैं. नाखूनों का हाल इससे भी बुरा होता है. जब नाखून की ऊपरी परत, अंदर और आसपास की हार्ड स्किन पर रंग चढ़ जाता है. इन रंगों को अगर स्क्रबर या किसी हार्ड केमिकल से उतारने की तैयारी में हैं तो जरा रुकिए. इस तरह रंग निकालकर आपकी स्किन साफ दिखेगी लेकिन सौम्य नहीं. होली के रंग रिमूव करने की आसान टिप्स जान लीजिए.

होली के रंग को साफ करने के टिप्स | Holi Color Cleaning Tips

1) वेट वाइप्स का उपयोग करें

चेहरे को जोर जोर से रगड़ने की जगह सबसे पहले स्किन को वेट वाइप्स से हल्के हाथ से रब करें. ऐसा करने से कुछ रंग बहुत आसानी से चेहरे से निकल जाएगा.

महिलाओं के शरीर में इस एक विकार से लड़ने में मददगार है चिया बीज, जानें कैसे करना है सेवन

2) नारियल तेल लगाएं

चेहरे पर जहां जहां रंग ज्यादा हो, वहां नारियल तेल से मसाज करें. बालों में भी नारियल तेल लगाकर कुछ देर मसाज करें. नारियल तेल स्किन और बालों पर हार्ड भी नहीं होता और हाइड्रेट भी रखता है.

qd54f04g

3) सौम्य साबुन यूज करें

स्किन और बालों दोनों पर हार्ड केमिकल वाले प्रोडक्ट का यूज न करें. संभव है कि हार्ड कैमिकल आपके बाल और स्किन पर कुछ रिएक्शन कर जाएं, जिससे आपको बाद में मुश्किल का सामना करना पड़े. बेहतर होगा कि आप लाइट फेस वॉश और शैंपू यूज करें.

अक्सर मुड़ जाते हैं पैर तो कमजोर नसों में जान लाने के लिए करें इन फूड्स का सेवन, नहीं रुकेगा ब्लड सर्कुलेशन

4) गर्म पानी और स्क्रबर न लगाएं

रंग भरे चेहरे और बालों को गर्म पानी से धोने की गलती न करें. रंग छुटाने के लिए ठंडे पानी का ही उपयोग करें. ऐसा करने से रैशेज, लाल चकत्ते और बालों के रूखेपन से बच सकते हैं. रंग वाली स्किन पर स्क्रबर का भी उपयोग न करें.

5) गुनगुने पानी से नाखूनों की सफाई

नेल्स और आसपास रंग ज्यादा हो तो गुनगुने पानी में शैंपू और नींबू डालकर हाथ डुबोकर बैठें. कुछ देर बाद हाथों की मसाज नारियल तेल से करें. उसके बाद साबुन से हाथ धो लें. रंग ज्यादा हो तो बहुत हल्के हाथ से नाखूनों के आसपास स्क्रब करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.