विज्ञापन

अदम्य साहस की मिसाल हैं हिना खान, ब्रेस्ट कैंसर के इलाज के दौरान किक-बॉक्सिंग करती आईं नजर, लिखा - जीतने के लिए...!

अभिनेत्री हिना खान (Hina Khan) अपने तीसरे स्टेज के ब्रेस्ट कैंसर का बहादुरी से सामना कर रही हैं और उ्होंने अपने रूटीन में किक-बॉक्सिंग को शामिल किया है. अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए, वह सेल्फ अवेयरनेस के जरिए कई लोगों को प्रेरित कर रही हैं. दर्द सहने के बावजूद वह अपने काम के प्रति प्रतिबद्ध हैं.

अदम्य साहस की मिसाल हैं हिना खान, ब्रेस्ट कैंसर के इलाज के दौरान किक-बॉक्सिंग करती आईं नजर, लिखा - जीतने के लिए...!
कैंसर के इलाज से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद हिना अपनी फिटनेस और सेहत के लिए दृढ़ संकल्पित हैं.

लोकप्रिय टीवी शो में अपने रोल के लिए जानी जाने वाली प्रसिद्ध अभिनेत्री हिना खान (Hina Khan) अपने तीसरे स्टेज के ब्रेस्ट कैंसर के ट्रीटमेंट के दौरान अपने अदम्य साहस से कई लोगों को प्रेरित कर रही हैं. शारीरिक रूप से कठिन रूटीन को अपनाते हुए हिना ने किक-बॉक्सिंग शुरू की है, जिसमें अविश्वसनीय फ्लेक्सिबिलिटी और दृढ़ संकल्प दिख रहा है. उन्होंने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर एक सशक्त संदेश शेयर किया, जिसमें कहा गया, "जीतने के लिए दृढ़ संकल्प, एक बार में एक स्टेप... जो मैंने खुद से वादा किया था, वह कर रही हूं...

यह भी पढ़ें: आटा गूंथते समय मिलाएं ये चीज, नेचुरली कम होने लगेगा आपका बॉडी फैट और मोटे पेट को अंदर करने में भी मददगार

हां... जैसा कि मैंने कहा कि आप अच्छे दिन पा सकते हैं और उनका भरपूर लाभ उठा सकते हैं, भले ही वे कम हों... इस जर्नी को इस लिए याद किया जाना चाहिए कि मैंने इससे क्या हासिल किया, न कि इसके विपरीत."

कैंसर के इलाज से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद हिना अपनी फिटनेस और सेहत के लिए दृढ़ संकल्पित हैं. वह अपनी आस्था से मिलने वाली ताकत को स्वीकार करती हैं और आभार व्यक्त करते हुए कहती हैं, "मुझे यह ताकत देने के लिए अल्लाह का शुक्रिया.. मैं आपके निरंतर सपोर्ट और ट्रीटमेंट के लिए प्रार्थना करती हूं."

हिना का संदेश कई लोगों को पसंद आता है, क्योंकि वह सेल्फ अवेयरनेस और अपने शरीर की आवाज सुनने के महत्व पर जोर देती हैं. "हर उस व्यक्ति के प्रति पूरे सम्मान के साथ जो कमोबेश इसी तरह की लड़ाई लड़ रहा है.. विचार यह है कि खुद को जानें, अपना रास्ता खोजें और अपने शरीर की आवाज सुनें." हिना खान की यात्रा उनके साहस और सकारात्मक दृष्टिकोण का प्रमाण है, जो दूसरों को ताकत खोजने और अपने अच्छे दिनों का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करती है, यहां तक कि विपरीत परिस्थितियों में भी. मशहूर हस्तिया उनके प्रति अपना सपोर्ट दिखा रही हैं.

यह भी पढ़ें: नजर कम हो रही है, नहीं दिखता बिना चश्मे के साफ, तो इस आयुर्वेदिक चीज को आजमाएं

कैंसर पर हिना खान की सेंसिटिव लेकिन दमदार पोस्ट: शो चलता रहना चाहिए....

हिना खान ने हाल ही में अपने फॉलोअर्स को ब्रेस्ट कैंसर के लिए अपने शुरुआती कीमोथेरेपी सेशन के बाद विग पहने हुए अपने पहले शूट की झलक दिखाई. अपने मार्मिक पोस्ट में उन्होंने संदेश दिया कि "शो चलता रहना चाहिए", अपने इलाज की कठिनाइयों के बावजूद काम जारी रखने की उनकी अटूट प्रतिबद्धता को उजागर किया. इस हफ्ते की शुरुआत में, हिना ने यह भी शेयर किया कि वह अपनी फिटनेस जर्नी के दौरान लगातार दर्द सहती रही हैं, लेकिन वह बीमारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में मजबूत हैं.

Monsoon में बीमारियों के संक्रमण से कैसे रहें सुरक्षित, बता रहे हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्या आप भी बहुत देर तक रहते हैं खड़े, तो जान लें इससे होने वाले नुकसान, शोध में हुआ खुलासा
अदम्य साहस की मिसाल हैं हिना खान, ब्रेस्ट कैंसर के इलाज के दौरान किक-बॉक्सिंग करती आईं नजर, लिखा - जीतने के लिए...!
इन 5 लोगों को भूलकर भी नहीं खानी चाहिए मूंगफली, जानें क्या होते हैं गंभीर नुकसान, कहीं आप तो नहीं खाते?
Next Article
इन 5 लोगों को भूलकर भी नहीं खानी चाहिए मूंगफली, जानें क्या होते हैं गंभीर नुकसान, कहीं आप तो नहीं खाते?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com