विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 27, 2018

हेप्पी बर्थडे सलमान! जानिए बॉलीवुड के 'सुल्‍तान' की टोन्‍ड बॉडी और फिटनेस का राज

अभिनेता अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान, जिन्हें हम सब सलमान खान के नाम से जानते हैं अपने डांस मूव्स, एक्शन और ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए काफी मशहूर हैं.

Read Time: 4 mins
हेप्पी बर्थडे सलमान! जानिए बॉलीवुड के 'सुल्‍तान' की टोन्‍ड बॉडी और फिटनेस का राज

Happy Birthday Salman Khan: बॉलीवुड के 'दबंग' और 'टाइगर' सलमान खान आज 53 साल के हो गए हैं. अभिनेता अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान, जिन्हें हम सब सलमान खान के नाम से जानते हैं अपने डांस मूव्स, एक्शन और ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए काफी मशहूर हैं. 53 की उम्र में भी सलमान का जादू कम नहीं हुआ है. सलमान फिटनेस को लेकर काफी सगज है, सूत्रों की मानें तो आमतौर पर सलमान बिना ट्रेनर या फिटनेस एक्सपर्ट के वर्कआउट करना पसंद करते हैं. 

8 वजहें, आखिर क्यों महिलाओं के लिए अच्छा है हस्तमैथुन

Flashback 2018: साल 2018 के 5 जानलेवा वायरस, जिनका दुनियाभर में फैला खौफ...

मुंबई के जाने माने ट्रेनर विनोद चन्ना हमें बताते हैं कि सलमान खान वास्तव में फिट रहना बेहद पसंद करते हैं. ट्रेनर विनोद ने हमें अभिनेता के वर्कआउट रूटीन को लेकर कुछ जानकारी दी हैं. विनोद कहते हैं, सलमान निश्चित रूप से एक स्वस्थ और अनुशासित जीवनशैली में विश्वास रखते हैं. 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

 

ऑर्गेज्म तक न पहुंच पाने के ये हो सकते हैं कारण, आपको भी जरूर जानने चाहिए

सलमान की मस्कुलर बॉडी की झलक 'वांटेड', 'वीर', 'किक', 'एक था टाइगर' और 'सुल्तान' जैसी फिल्मों में देखी गई थी. जॉन अब्राहम, अर्जुन रामपाल, शिल्पा शेट्टी और हर्षवर्धन राणे को फिटनेस ट्रेनिंग दे चुके विनोद चन्ना कहते हैं, सलमान खान को साइकिल चलाना बहुत पसंद है और अकसर उन्हें बांद्रा की सड़कों पर साइकिल चलाते हुए देखा जा सकता है. वह लगभग दस से बीस किलोमीटर तक आसानी से साइकिल चला सकते हैं. जब वह दिन में वर्कआउट के लिए समय नहीं निकाल पाते, तो साइकिल चलाना पसंद करते हैं. इसके अलावा, अभिनेता वर्कआउट के दौरान मौज-मस्‍ती करना भी काफी पसंद करते हैं. जी हां, अगर सलमान को किसी पार्टी के लिए अपने फार्महाउस पर जाना होता है तो वह साइकिल पर जाना पसंद करते हैं.

इस अभिनेता को है जिम की लत, बिना जाए एक दिन भी नहीं रह सकते...

सलमान खान ने स्वीकार किया फिटनेस चैलेंज, बार-बार देखा जा रहा है वीडियो

विनोद के अनुसार, सलमान अपना वर्कआउट सेशन कभी नहीं भूलते. सलमान हेल्‍दी डाइट लेते हैं और अपने रूटिन में फिटनेस के विभिन्न रूपों को शामिल करते  हैं, जैसे जोगिंग, रनिंग या ट्रेडमिल पर घंटों दौड़ना. विनोद कहते हैं, हार्ड वेट ट्रेनिंग सेशन सलमान को टोंड बॉडी और मजबूत मांसपेशियां का राज है. सलमान की कई एक्शन ब्लॉकबस्टर फिल्‍मों का श्रेय सामंजस्य और अनुशासन को दिया जा सकता है. ट्रेनर विनोद चन्ना कहते हैं, रेगुलर फिजिकल एक्टिविटी जीवन के सभी क्षेत्रों में अत्यंत महत्वपूर्ण है. हेल्‍दी डाइट का पालन करने की तुलना में एक्‍सरसाइज करना ज्‍यादा जरूरी है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

 

स्ट्रिक्ट डाइट के अलावा, सलमान लगभग एक घंटे तक ट्रेडमिल पर जोगिंग करते हैं. यह उनके समर्पण, हार्ड एक्‍सरसाइज रूटिन और निरंतर प्रयास के कारण ही है कि वह आज भी एक्‍शन से भरपूर फिल्‍में करने में सक्षम हैं.

 

Happy Birthday Salman Khan!

और खबरों के लिए क्लिक करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;