विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 10, 2023

Hair Color Removing Tips: होली का जिद्दी रंग बालों से उतरने का नाम नहीं ले रहा, तो आजमाकर देखें ये टिप्स 2 मिनट में निकल जाएगा सारा रंग

How To Remove Holi Colors: यहां हम आपको बालों से होली का कलर हटाने के उपाय बता रहे हैं. आपको शैंपू में कुछ खास नेचुरल चीजें मिक्स करनी होंगी. चलिए कुछ आसान नेचुरल टिप्स के बारे में जानते हैं जो होली का रंग आपके बालों से हटाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

Read Time: 4 mins
Hair Color Removing Tips: होली का जिद्दी रंग बालों से उतरने का नाम नहीं ले रहा, तो आजमाकर देखें ये टिप्स 2 मिनट में निकल जाएगा सारा रंग
Hair Color Removing Tips: नींबू के रस में थोड़ा सा जैतून का तेल और जरा सा एलोवेरा मिलाकर पेस्ट तैयार करें.

Tips To Remove Holi Colors Safely: होली तो खत्म हो चुकी है लेकिन होली के बाद सबसे बड़ी समस्या आती है जब बालों और चेहरे पर होली का जिद्दी रंग हटाना हो. खासकर बालों के साथ अक्सर ऐसा होता है कि होली का रंग बालों पर इस कदर चिपक जाता है कि कई बार धोने पर भी ये रंग नहीं जाता. आप कई कई बार शैंपू भी कर लेते हैं लेकिन जिद्दी रंग नहीं जाता. आपको बता दें कि होली का जिद्दी रंग केवल शैंपू करने से पीछा नहीं छोड़ता है. यहां हम आपको बालों से होली का कलर हटाने के उपाय बता रहे हैं. आपको शैंपू में कुछ खास नेचुरल चीजें मिक्स करनी होंगी. चलिए कुछ आसान नेचुरल टिप्स के बारे में जानते हैं जो होली का रंग आपके बालों से हटाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

बालों से होली का कलर निकालने के टिप्स | Tips To Remove Holi Color From Hair

एक बाउल में थोड़ा सा सिरका लीजिए, इसमें कच्चा दूध मिलाइए और थोड़ा सा ग्लिसरीन डालकर अच्छे से मिक्स कर लीजिए. अब इसमें शैंपू मिलाइए और अच्छे से मिलाकर बालों को शैंपू कर लीजिए. इससे बालों पर चढ़ा रंग जल्दी उतार जाएगा.

अक्सर मुड़ जाते हैं पैर तो कमजोर नसों में जान लाने के लिए करें इन फूड्स का सेवन, नहीं रुकेगा ब्लड सर्कुलेशन

अंडे और दही का मास्क लगाने से भी बालों का रंग जल्दी उतर जाता है. इसके लिए एक बर्तन में अंडा फेंट लीजिए और इसमें दही मिला लीजिए. इसमें जरा सा जैतून का तेल मिक्स करके जैल बनाइए और आधे घंटे के लिए बालों में लगा लीजिए. आधे घंटे बाद शैंपू करेंगे तो बालों का जिद्दी रंग जल्दी उतरने में मदद मिलेगी.

एलोवेरा का जैल भी होली के रंग को बालों से उतारने में मदद कर सकता है. एक कटोरी में एलोवेरा जेल लीजिए. इसमें जरा सा नींबू का रस मिला लीजिए औऱ सिर पर अच्छी तरह लगा लीजिए. दस से पंद्रह मिनट तक सिर की मसाज करके छोड़िए औऱ फिर दस मिनट बाद सिर को शैंपू कर लीजिए. इससे जिद्दी रंग जल्दी निकल जाएगा.

महिलाओं के शरीर में इस एक विकार से लड़ने में मददगार है चिया बीज, जानें कैसे करना है सेवन

दही और बेसन के मास्क से भी बालों पर चढ़ा होली का रंग उतर जाएगा. एक बर्तन में दही में थोड़ा सा बेसन मिला लीजिए. इसमें जरा सा नींबू का रस मिलाइए और सिर में लगा लीजिए. आधे घंटे बाद सिर धोने पर रंग जल्दी उतर जाएगा.

नींबू के रस में थोड़ा सा जैतून का तेल और जरा सा एलोवेरा मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिए और इसे लेयर की तरह बालों पर लगा लीजिए. आधे घंटे बाद सिर धोने पर बालों का रंग जल्दी उतर जाता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गर्मियों के लाख दुखों की एक दवा है बर्फ के गोले जैसा ये फल, गुणों की खान और पोषक तत्वों से भरपूर, रोजाना खा लिया तो हो जाएगा कमाल
Hair Color Removing Tips: होली का जिद्दी रंग बालों से उतरने का नाम नहीं ले रहा, तो आजमाकर देखें ये टिप्स 2 मिनट में निकल जाएगा सारा रंग
रिकॉर्ड तोड़ बढ़ती गर्मी में खुद को डिहाइड्रेशन से बचाने के लिए डॉक्टर ने बताए ये उपाय
Next Article
रिकॉर्ड तोड़ बढ़ती गर्मी में खुद को डिहाइड्रेशन से बचाने के लिए डॉक्टर ने बताए ये उपाय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;