Father's Day 2023: इस फादर्स डे पर पापा की मुस्कुराहट के साथ रखें उनकी सेहत का भी ख्याल, उन्हें दें ये 4 हेल्थ गिफ्ट्स

Father's Day 2023: फादर्स डे पर अगर आप अपने पापा कुछ सरप्राइज गिफ्ट देना चाहते हैं तो उनकी सेहत से बड़ा तोहफा उनके लिए कोई और नहीं हो सकता हैं. आप उन्हें फादर्स डे पर ये हेल्थ रिलेटेड गिफ्ट दे सकते हैं.

Father's Day 2023: इस फादर्स डे पर पापा की मुस्कुराहट के साथ रखें उनकी सेहत का भी ख्याल, उन्हें दें ये 4 हेल्थ गिफ्ट्स

Father's Day 2023: इस साल 18 जून को फादर्स डे मनाया जाएगा.

Father's Day 2023: बच्चों के लिए पिता का साया उनका साथ कितना जरूरी होता है इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता, लेकिन इस फीलिंग को एक्सप्रेस करने के लिए इस साल 18 जून को फादर्स डे मनाया जाएगा. पापा और बच्चे दोनों के लिए ही ये दिन बहुत स्पेशल होता है. जहां बच्चे अपने मन की बात अपने पापा को बता सकते हैं और इस दिन उन्हें तरह-तरह के गिफ्ट भी देते हैं, लेकिन इस बार क्यों ना अपने पापा की हेल्थ का ध्यान रखा जाए और उन्हें हेल्थ रिलेटेड गिफ्ट दिए जाएं. अगर आप कंफ्यूज हैं कि गिफ्ट में अपने पापा को क्या दे सकते हैं, तो इस लिस्ट को देख लें.

फादर्स डे पर पापा को दें ये हेल्थ गिफ्ट्स | Gift ideas for father's day

मसाजिंग एक्यूप्रेशर स्लीपर

अक्सर ऐसा होता है कि पापा घर से बाहर रहते है और दिन भर भागदौड़ करते रहते हैं, इसके कारण उनके पैरों में दर्द हो जाता है. ऐसे में आप अपने पापा को एक्यूप्रेशर वाली चप्पल गिफ्ट कर सकते हैं, जिससे शरीर का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और पैरों में दर्द और थकान, क्रैम्प्स सारी चीजें दूर हो जाती है. आपको मार्केट में 200 से 400 रुपए तक आसानी से मसाजिंग एक्यूप्रेशर स्लीपर मिल जाएंगी.

पिता के शरीर में दिख रहे इन लक्षणों को बिल्कुल नहीं करना चाहिए नजरअंदाज

मसाजिंग पिलो 

ऑफिस या काम से लौटने के बाद पापा थकान से चूर हो जाते हैं, ऐसे में फादर्स डे पर अपने पापा को मसाजिंग पिलो गिफ्ट कर सकते हैं. ये मसाजिंग पिलो गर्दन के दर्द, पीठ दर्द और कमर दर्द को ठीक करने में मददगार है. साथ ही हीट थेरेपी का काम भी करता है. आप किसी भी केमिस्ट की दुकान से अच्छा मसाजिंग पिलो खरीद सकते हैं.

4hh799o

हेल्थ इंश्योरेंस

फादर्स डे पर अपने पिता को हेल्थ इंश्योरेंस देने से बेहतर गिफ्ट क्या हो सकता है, क्योंकि कई बार घर की देखभाल और सभी की जरूरत पूरे करने के चलते पापा अपनी केयर नहीं कर पाते हैं. ऐसे में आप उन्हें कोई भी अच्छा सा हेल्थ इंश्योरेंस दे सकते हैं. बस ध्यान रखें कि इसमें अस्पताल में भर्ती होने से लेकर दवा और इलाज का पूरा खर्च एड हो, ताकि बाद में आपको एक भी पैसा चुकाना ना पड़े.

क्या आपका बच्चा गलत ट्रैक पर जा रहा है? पिता इन संकेतों से लगा सकते हैं बच्चे की हरकतों का पता

हेल्थ इक्विपमेंट्स 

भागदौड़ भरी जिंदगी में ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, हार्ट रेट कम या ज्यादा होना आम बात हो गई है. ऐसे में आप मेडिकल इक्विपमेंट्स अपने फादर को फादर्स डे पर गिफ्ट कर सकते हैं, जो समय-समय पर उनके शरीर की जांच करने के लिए जरूरी है और इसके लिए उन्हें बार-बार हॉस्पिटल के चक्कर लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. वो आसानी से घर पर ही अपने सारे टेस्ट कर पाएंगे.

Jaggery Benefits: गुड़ खाने के फायदे | Eating Jaggery Empty Stomach

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.