Fat Burning Cardio: तेजी से वजन कम करने के लिए घर पर करें ये आसान हाई इंटेंसिटी वर्कआउट

Weight Loss Tips: सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर ने अपने नए वीडियो में 'कार्डियो/फैट बर्न HIIT' रूटीन के बारे में बताया है. यहां देखें की हर एक वर्कआउट को कैसे किया जा सकता है.

Fat Burning Cardio: तेजी से वजन कम करने के लिए घर पर करें ये आसान हाई इंटेंसिटी वर्कआउट

Weight Loss: नियमित व्यायाम और हेल्दी डाइट स्थायी वजन घटाने में मदद कर सकते हैं

खास बातें

  • फिट रहने के लिए घर पर नियमित व्यायाम करें.
  • बेहतर पोषण के लिए हेल्दी भी लें.
  • वजन कम करने के लिए इस कार्डियो वर्कआउट को आजमाएं.

Fat Burning Cardio: घर पर रहते हुए शारीरिक गतिविधि की कमी के कारण कई लोगों का मानना है कि ऐसे में वजन कम करना असंभव है, लेकिन घर पर रहने का मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी एक्टिव लाइफस्टाइल को अलविदा कह देना है. सिर्फ जिम ही नहीं आप घर पर भी व्यायाम कर सकते हैं और अपने फिटनेस टारगेट को प्राप्त कर सकते हैं. सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला लगातार अपने इंस्टाग्राम वीडियो से यह साबित करती रही हैं. एक्सपर्ट कई रुटीन की एक सीरीज अपलोड कर रही हैं जिसका आप घर पर अभ्यास कर सकते हैं. ये सरल लेकिन प्रभावी व्यायाम अकेले या कसरत करने वाले दोस्त के साथ किए जा सकते हैं.

सीरीज में नया 'कार्डियो/फैट बर्न HIIT' रुटीन है, जो महीने के लिए उनके फोकस एरिया भी है. अपनी पोस्ट में, उन्होंने लिखा, "सब लोग! इस महीने हम एक कार्डियो / फैट बर्न HIIT सीरीज पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. प्रत्येक 45 सेकंड के 3 राउंड करें, व्यायाम के बीच 15 सेकंड सक्रिय आराम करें और राउंड के बीच एक पूरा मिनट लें!

कार्डियो रुटीन इन 5 स्टेप से बना है | Cardio Routine Is Made Up Of These 5 Steps

1. रोटेशन सीजर जैक (45 सेकेंड)

2. 4 हाई नीस + 4 बट किक्स (45 सेकेंड)

3. रोटेटिंग माउंटेन क्लाइंबर (45 सेकेंड)

4. जंप स्लैम हाफ बर्पी (45 सेकेंड)

5. बर्ड (Wo) मैन लंजेस (45 सेकेंड)

एक्सपर्ट ने आगे कहा कि अगर आपको इसे कम करने की जरूरत लग रही है तो आप इसमें बदलाव भी कर सकते हैं. उन्होंने प्रत्येक अभ्यास के कम प्रभाव वाले एडिशन का प्रदर्शन किया है. जरा देखो तो.

यास्मीन ने इससे पहले सीरीज का एक और वर्कआउट रुटीन भी शेयर किया था. इस रुटीन में स्क्वाट + किक, सिट-अप डबल हील टच, स्क्वाट थ्रस्ट सिट, पुश-अप + स्पाइडरमैन एमसी और स्क्वाट जंप रोटेशन जैसे व्यायाम शामिल थे.

उन सभी लोगों के लिए जो अकेले वर्कआउट करने से नफरत करते हैं और एक कसरत दोस्त के साथ इनको कर सकते हैं, यास्मीन ने कुछ सरल अभ्यासों का भी सुझाव दिया, जिन्हें आप एक साथी के साथ घर पर अभ्यास कर सकते हैं. वीडियो को साझा करते हुए, उन्होंने लिखा, "अकेले वर्कआउट से ऊब गए हैं? इस महीने यहां पार्टनर वर्कआउट इंस्पो के लिए देखें क्योंकि मैं अपने दोनों बेटों @zahaankara @amaankarachiwala को कुछ मजेदार पार्टनर वर्कआउट रुटीन के लिए खींच रही हूं. एक साथी को पकड़ो जिसके साथ आप ये कर सकते हैं इसे और अधिक मजेदार और चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए व्यायाम करें! अगर आपके पास कोई साथी नहीं है, तो आप उन्हें हमेशा स्वयं कर सकते हैं, लेकिन कुछ एक्स्ट्रा के लिए उन्हें करने के लिए किसी को ढूंढने का प्रयास करें."


व्यायाम के साथ, हेल्दी डाइट लें और हेल्दी वेट पाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.