बिना महंगे स्किन केयर के भी चेहरे पर आ सकता है निखार, ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन ने बताया देसी नुस्खा

Skin Care Tips: ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की है जिसमें उन्होंने स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए होम रेमेडी शेयर की है.

बिना महंगे स्किन केयर के भी चेहरे पर आ सकता है निखार, ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन ने बताया देसी नुस्खा

Glowing Skin: फेस पर इंस्टेंट ग्लो के लिए फायदेमंद है ये फेस मास्क.

Glowing Skin Remedies:  हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा ग्लो करे वो भी बिना किसी मेकअप के. इसके लिए महिलाएं सबसे ज्यादा परेशान रहती हैं. ग्लोइंग स्किन पाने के लिए महिलाएं हजारों रुपए खर्च करने से भी परहेज नहीं करती हैं. लेकिन मार्केट में मिलने वाली स्किन केयर क्रीम्स और प्रोडक्ट्स में पाए जाने वाले केमिकल्स स्किन को डैमेज कर सकते हैं. ऐसे में बेहतरी इसी में है कि आप घरेलू चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की है जिसमें उन्होंने स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए होम रेमेडी शेयर की है. 

ये भी पढ़ें: तेजी से झड़ रहे हैं बाल तो हफ्ते में एक बार शैंपू से पहले जावेद हबीब का ये नुस्खा एक बार कर लें ट्राई, झड़ना बंद होने के साथ नए बाल निकलने में भी कर सकता है मदद

शहनाज हुसैन ने अपनी पोस्ट में बताया है कि अगर आप नेचुरली ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो आप नींबू और शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए शहद और नींबू के रस को मिलाकर चेहरे पर लगा लें. इसको सूख जाने दें और इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धोकर साफ कर लें. इस नुस्खे को आप हफ्ते में 2-3 बार लगा सकते हैं. आपको कुछ ही समय में रिजल्ट दिखने लग सकता है.

यहां देखें पोस्ट:

नींबू और शहद में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है. शहद में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. जो स्किन को नेचुरली मॉइश्चराइज बनाए रखने में मदद करते हैं. इसके साथ ही यह चेहरे पर दाग-धब्बों को दूर करने में भी मदद करता है. वहीं नींबू में पाया जाने वाला विटामिन सी चेहरे पर पड़े दाग-धब्बों को कम करने और ग्लोइंग बनाने में मदद करता है. 

Common Cancer Myths: AIIMS के Dr Sunil Kumar से जानें भ्रामक, Fake News का सच



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)