तेजी से झड़ रहे हैं बाल तो हफ्ते में एक बार शैंपू से पहले जावेद हबीब का ये नुस्खा एक बार कर लें ट्राई, झड़ना बंद होने के साथ नए बाल निकलने में भी कर सकता है मदद

Hair Care: बालों का झड़ना रोकने के लिए हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब ने एक नुस्खा शेयर किया है जिसको आजमाने के बाद आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा.

तेजी से झड़ रहे हैं बाल तो हफ्ते में एक बार शैंपू से पहले जावेद हबीब का ये नुस्खा एक बार कर लें ट्राई, झड़ना बंद होने के साथ नए बाल निकलने में भी कर सकता है मदद

बालों का झड़ना रोकने के घरेलू नुस्खे.

Hair Fall Home Remedies: बालों का झड़ना आज के समय में एक ऐसी समस्या बन गया है जिससे अमूमन लोग परेशान रहते हैं. शैंपू करते वक्त और बालों में कंघी करते वक्त जब ढ़ेर सारे बाल हाथ में आ जाते हैं तो टेंशन तो हो ही जाती है. इस समस्या के समाधान के लिए लोग कई तरह के महंगे हेयर ट्रीटमेंट और महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इनका रिजल्ट वैसा नहीं मिल पाता है जैसा चाहिए होता है. इस समस्या से निपटने के लिए हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब ने एक ऐसा नुस्खा बताया है जो बालों के झड़ने की समस्या से राहत दिला सकता है. 

जावेद हबीब ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है और बताया है कि अगर आपके बाल झड़ रहे हैं तो इनको रोकने के लिए आप प्याज के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको प्याज के रस को शैंपू करने से पहले बालों की जड़ों पर लगाना है. आप इस रस को हफ्ते में एक बार लगाएं. प्याज में पाए जाने वाले तत्व बालों का झड़ना रोकने और हेयर रीग्रोथ में मदद करता है. इसके साथ ही उन्होंने नोट में लिखा कि आपको सिर्फ प्याज का रस लगाना है इसका शैंपू या तेल का इस्तेमाल नहीं करना है.

ये भी पढ़ें: अक्सर हो जाती है कब्ज की समस्या तो इस भूखी को खाने से मिल सकती है राहत, पेट साफ करने में करती है मदद

यहां देखें पोस्ट 

कैसे करें इस्तेमाल 

प्याज के रस को बालों में लगाने के लिए आप एक प्याज लें और उसे या तो कद्दूकस कर लें या फिर मिक्सर में हल्का ग्राइंड कर लें. अब एक सूती कपड़े में प्याज को लेकर इसके रस को निचोड़कर निकाल लें. इस रस को शैंपू करने से पहले अपने बालों की जड़ों पर अच्छे से लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. लगभग 1 घंटे बाल बालों को धोकर साफ कर लें. आपको कुछ ही समय में फर्क समझ आने लगेगा.

Common Cancer Myths: AIIMS के Dr Sunil Kumar से जानें भ्रामक, Fake News का सच



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)