विज्ञापन
Story ProgressBack

दांतों का पीलापन दूर कर मोतियों की तरह चमकाने में मदद कर सकता है ये रस, मुंह से आने वाली बदबू भी हो जाएगी दूर

Yellow Teeth Home Remedies: दांतों पर जमा ये पीला परत कई बार शर्मिंदगी का कारण भी बन सकती है. ऐसे में इन पीले दांतों से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के उपाय अपनाते हैं लेकिन इनसे फायदा कितना होगा इसकी कोई गारंटी नहीं लेता है.

Read Time: 3 mins
दांतों का पीलापन दूर कर मोतियों की तरह चमकाने में मदद कर सकता है ये रस, मुंह से आने वाली बदबू भी हो जाएगी दूर

Peele Dant Turant kaise Saaf Kare: हमारे चेहरे पर दिखने वाली मुस्कान हमारी खूबसूरती पर चार चांद लगा देती है. लेकिन तब क्या हो जब आप मुस्कुराने के लिए मुंह खोले और पीले दांत नजर आएं तो क्या होगा. पीले दांत न सिर्फ आपकी ओरल हेल्थ दिखाते हैं. बल्कि ये आपकी पर्सनालिटी पर भी गहरा असर डालते हैं. दांतों पर जमा ये पीला परत कई बार शर्मिंदगी का कारण भी बन सकती है. ऐसे में इन पीले दांतों से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के उपाय अपनाते हैं लेकिन इनसे फायदा कितना होगा इसकी कोई गारंटी नहीं लेता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जो आपके दांतो पर जमा पीली परत  (Get rid of yellow teeth)को निकालने में मदद मिल जाएगी. इसके साथ ही यह उपाय मुंह से दुर्गंध (Remedies For Yellow Teeth) को दूर करने में भी मदद कर सकता है.

Advertisement

दांतों का पीलापन ऐसे करें दूर (Yellow Teeth Whitening Remedies)

ये भी पढ़ें: रोज सुबह खाली पेट इस फल के जूस का सेवन चेहरे पर पड़ी झुर्रियों को दूर करने में कर सकता है मदद, मिलेगी निखरी त्वचा

बेकिंग सोडा और नींबू का रस 

दांतों पर जमा पीली परत को निकालने में बेकिंग सोडा और नींबू आपकी मदद कर सकता है. इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच बेकिंग सोडा और नींबू के रस को मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को अपने ब्रश पर लगाकर अपने दांतों पर रगड़ें और साफ करें. बेहतर रिजल्ट के लिए आप हफ्ते में दो से तीन बार इसे अप्लाई कर सकते हैं. 

Advertisement

व्हाइट विनेगर

दातों को सफेद करने के लिए आप व्हाइट विनेगर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए एक गिलास पानी में सफेद सिरका मिलाएं और इस पानी से कुल्ला करें. इस पानी से कुल्ला करने से दांत धीरे-धीरे साफ होने लगेंगे. यह मुंह से आने वाली दुर्गंध को भी दूर करने में भी मदद कर सकता है.

Advertisement

मुंह से आने वाली महक ऐसे दूर करें

- नमक के पानी से कुल्ला करने से मुंह से आने वाली बदबू से छुटकारा पा सकते हैं.
- अगर मुंह से महक आती है तो खाना खाने के बाद मुंह की सफाई अच्छे से करें. इससे मुंह में कोई खाना फंसा होता है तो निकल जाता है. जिससे दांतों से महक नहीं आती है.

Arvind Kejriwal के Tihar में आम खाने का विवाद, जानिए क्या Mango बढ़ाता है Sugar | Sawaal India Ka

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गर्मियों में चेहरे पर निखार के लिए हफ्ते में 2 बार लगाएं इस दाल का लेप, लोग पूछेंगे आपसे ग्लोइंग स्किन का राज
दांतों का पीलापन दूर कर मोतियों की तरह चमकाने में मदद कर सकता है ये रस, मुंह से आने वाली बदबू भी हो जाएगी दूर
एस्ट्राजेनेका ने क्यों वापस ली कोविड-19 वैक्सीन?
Next Article
एस्ट्राजेनेका ने क्यों वापस ली कोविड-19 वैक्सीन?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;