विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 20, 2023

Alia Bhatt प्रेगनेंसी के बाद वजन घटाने के लिए बहा रहीं पसीना, Neha Dhupia और ऐश्वर्या राय भी वेट बढ़ने के बाद हुई थीं ट्रोल

हर कोई अपना वजन कम करना चाहता है. आलिया भट्ट (Alia Bhatt) भी इन दिनों वेट लॉस करने और पुरानी फिटनेस में वापस आने के लिए संघर्ष कर रही हैं.

Read Time: 5 mins
Alia Bhatt प्रेगनेंसी के बाद वजन घटाने के लिए बहा रहीं पसीना, Neha Dhupia और ऐश्वर्या राय भी वेट बढ़ने के बाद हुई थीं ट्रोल
आलिया भट्ट भी इन दिनों वेट लॉस करने और पुरानी फिटनेस में वापस आने के लिए संघर्ष कर रही हैं.

बॉलीवुड सुपरस्टार आलिया भट्ट (Alia Bhatt ) नवंबर 2022 में मां बनी थी. अब अभिनेत्री ने अपना योग और फिटनेस रूटीन (Fitness Routine) फिर से शुरू कर दिया है, जिसमें हवाई योग का अभ्यास भी शामिल है. हालांकि, एक्ट्रेस प्रेगनेंसी के बाद वजन कम करने के संघर्ष को स्वीकारने पर विश्वास रखती हैं. कई महिलाएं गर्भावस्था (Pregnancy) के बाद अपने नए रूप को लेकर संघर्ष करती हैं. गर्भावस्था के बाद वजन बढ़ना (Weight Gain) और बॉडी शेप का बिगड़ना आम है कई लोग खुद की फिटनेस को वापस पाने के लिए खुद पर बहुत दबाव डालते हैं. हर कोई अपना वजन कम (Weight Loss) करना चाहता है. आलिया भट्ट भी इन दिनों वेट लॉस करने और पुरानी फिटनेस में वापस आने के लिए संघर्ष कर रही हैं.

स्तन कैंसर इलाज के बाद कब और क्यों वापस लौट आता है? कैसे करें अपने रिस्क को कम? जानें 3 बेस्ट ट्रीटमेंट ऑप्शन

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि, "मुझे खाना बहुत पसंद है और मुझे वजन कम करना था क्योंकि फिल्में एक दृश्य माध्यम हैं और आपको फिट दिखने की जरूरत है. आपको आकर्षक दिखना होगा." आज के दौर में सोशल मीडिया पर हर तस्वीर सामने आने से लड़कियां प्रेग्नेंसी से पहले ही इस बात को लेकर चिंतित रहती हैं कि वह कैसी दिख रही हैं. महिलाओं को खुद को फिट रखने के लिए कुछ समय निकालना चाहिए.

आलिया ने अपने शरीर में हो रहे बदलावों से जूझ रही नई मांओं के लिए आलिया सलाह देती हैं कि सबसे पहले अपने स्वास्थ्य और रोग प्रतिरोधक क्षमता पर ध्यान दें. "अब जब मैं काम करती हूं, तो मैं पतली दिखने के लिए नहीं करती. मैं हेल्दी रहने के लिए करती हूं," 

क्या होता है पैनिक अटैक, जानें इसके 12 लक्षण, क्या करें अगर किसी को आ जाए Panic Attacks

ब्लेक लाइवली (Blake Lively) ने 2014 में अपनी पहली बेटी, जेम्स के जन्म के कुछ ही महीनों बाद फिल्म 'द शैलोज़' में एक्टिंग की. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि, "बच्चे के आठ महीने बाद फिट दिखना सामान्य नहीं है." उन्होंने कहा कि महिलाओं द्वारा जन्म देने के ठीक बाद एक मॉडल की तरह दिखने के लिए खुद पर दबाव डालना "बिल्कुल बेतुका" है. ब्लेक अभिनेत्री और पति रयान रेनॉल्ड्स के साथ अपने चौथे बच्चे के साथ गर्भवती हैं.

जानें अपने वजन को लेकर क्यों ट्रोल हुईं ऐश्वर्या राय?

2011 में अपनी बेटी आराध्या को जन्म देने के बाद ऐश्वर्या को जल्द ही वजन कम नहीं करने के लिए ट्रोल किया गया था. ऐश्वर्या राय ने एक इंटरव्यू में कहा, “जब मैं माँ बनी, तो यह दुनिया का सबसे खूबसूरत एहसास था. भीतर कई हार्मोनल परिवर्तन हुए, लेकिन इससे कुछ भी नहीं बदला"

नेहा धूपिया का कैसा रहा प्रेगनेंसी के बाद का सफर?

नेहा धूपिया ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि जब वह अपनी बेटी मेहर के साथ गर्भवती थीं, तब उन्होंने लगभग "23-25 किलो" वजन बढ़ाया था. 2018 में मेहर के जन्म के बाद नेहा को अपने नए फिगर में दिखाई देने के लिए भी काफी ट्रोल किया गया था.

बच्चा होने पर जरूर करवा लेने चाहिए ये 3 टेस्ट, जानें क्या है न्यू बोर्न स्क्रीनिंग

ट्रोल्स को जवाब देते हुए, नेहा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा, "मैं किसी को स्पष्टीकरण देने के लिए बाध्य नहीं हूं क्योंकि इस तरह की फैट शेमिंग मुझे जरा भी परेशान नहीं करती है, लेकिन मैं इसे एक बड़ी समस्या के रूप में कहना चाहती हूं क्योंकि फैट शेमिंग को सिर्फ सेलेब्स ही नहीं बल्कि सभी के लिए बंद करने की जरूरत है. एक नई माँ के रूप में मैं अपनी बेटी के लिए फिट, हेल्दी और एनर्जेटिक रहना चाहती हूं. इसलिए मैं हर रोज कसरत करती हूं, कभी-कभी दिन में दो बार क्योंकि मेरे लिए... 'फिटनेस' एक प्राथमिकता है न कि लुक्स को लेकर समाज के मानकों में 'फिट होना'.

शरीर में ये 5 बदलाव बताते हैं कि आपको हाइपोथायरायडिज्म की बीमारी है!

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बच्चों में भी बढ़ रही है शुगर की बीमारी, जानिए बच्चों में होने वाली डायबिटीज का कारण और बचाव के तरीके
Alia Bhatt प्रेगनेंसी के बाद वजन घटाने के लिए बहा रहीं पसीना, Neha Dhupia और ऐश्वर्या राय भी वेट बढ़ने के बाद हुई थीं ट्रोल
जिनक बीपी कंट्रोल नहीं रहता, वे लोग सुबह करें बस ये एक काम, फिर हमेशा काबू में रहेगा ब्लड प्रेशर लेवल
Next Article
जिनक बीपी कंट्रोल नहीं रहता, वे लोग सुबह करें बस ये एक काम, फिर हमेशा काबू में रहेगा ब्लड प्रेशर लेवल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com