Weight Gain के लिए 8 बेस्ट ब्रेकफास्ट आइडिया, पतले लोगों के लिए वेट गेन का आसान और कारगर उपाय

Breakfast For Weight Gain: वजन बढ़ाने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए हमने वजन बढ़ाने के लिए 9 हेल्दी ब्रेकफास्ट के आइडिया की एक लिस्ट तैयार की है! अपने वेट गेन के टारगेट को जल्दी से पूरा करने के लिए इन स्वादिष्ट व्यंजनों को आजमाएं!

Weight Gain के लिए 8 बेस्ट ब्रेकफास्ट आइडिया, पतले लोगों के लिए वेट गेन का आसान और कारगर उपाय

Breakfast For Weight Gain: सुबह का नाश्ता दिन का सबसे जरूरी खाना होता है.

खास बातें

  • सुबह का नाश्ता दिन का सबसे जरूरी खाना होता है.
  • नाश्ता खाने से आपके शरीर को ऊर्जा मिलती है और सिस्टम सक्रिय होता है.
  • वेट गेन के टारगेट को पूरा करने के लिए इन स्वादिष्ट व्यंजनों को आजमाएं.

Healthy Breakfast Ideas For Weight Gain: सुबह का नाश्ता दिन का सबसे जरूरी खाना होता है, ये हम बहुत पहले सुनते आ रहे हैं. सही प्रकार का नाश्ता खाने से आपके शरीर को ऊर्जा मिलती है और सिस्टम सक्रिय होता है. अगर आप वेट गेन प्लान पर हैं, तो शरीर में हाई कैलोरी को पंप करने के लिए ब्रेकफास्ट दिन का सबसे अच्छा भोजन है. इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक टोस्ट को मक्खन या पनीर के साथ लोड करें और इसे वजन बढ़ाने का उपाय मानकर अपनी इतिश्री कर लें! वजन बढ़ाने के लिए फूड्स और तरीके कई हैं लेकिन उनका सही तरह से उपयोग करना भी बेहद जरूरी है. वजन बढ़ाने के लिए एक आदर्श ब्रेकफास्ट हेल्दी और पौष्टिक होना चाहिए. आपके लिए वजन बढ़ाने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए हमने वजन बढ़ाने के लिए 9 हेल्दी ब्रेकफास्ट के आइडिया की एक लिस्ट तैयार की है! अपने वेट गेन के टारगेट को जल्दी से पूरा करने के लिए इन स्वादिष्ट व्यंजनों को आजमाएं!

आंवला और शहद का एक साथ सेवन करने से मिलते हैं ये 7 कमाल के फायदे, आंख मूंदकर विश्वास करने लायक

9 वजन बढ़ाने वाले ब्रेकफास्ट के आइडिया | 9 Weight Gaining Breakfast Ideas

1. सनी-साइड अप के साथ साबुत अनाज एवोकैडो टोस्ट

अगर आप अंडे और एवोकैडो के शौकीन हैं, तो हमारे पास एक स्वादिष्ट व्यंजन है जो आपकी दो पसंदीदा चीजों को मिलाता है. साबुत एवोकैडो टोस्ट बनाने में बहुत तेज है और आपको लंबे समय तक संतुष्ट रखता है. एवोकाडो कैलोरी से भरपूर फूड्स हैं और हेल्दी फैट से भरपूर होते हैं. फ्राइड एग को डाइट में शामिल करने से ये और भी दिलचस्प हो जाता है और अतिरिक्त कैलोरी भी बढ़ जाती है.

2. काले और मशरूम भरने के साथ पनीर आमलेट

जब दिन की सही शुरुआत करने की बात आती है तो आमलेट को कोई हरा नहीं सकता. पोषण कारक को बढ़ाने और एक नियमित आमलेट का स्वाद लेने के लिए आप कुछ पनीर, केल और मशरूम मिला सकते हैं. इसे तैयार करने में 10 मिनट से भी कम समय लगता है. वजन बढ़ाने में आपकी मदद करने के साथ-साथ ये हाई-प्रोटीन डिश मांसपेशियों को भी बेहतर बनाता है.

सर्दियों में वेजिटेरियन्स अंडे जितना हेल्दी फूड खाना चाहते हैं, तो इन 5 चीजों को बिना सोचें करें डाइट में शामिल

3. केले और पीनट बटर के साथ मलाईदार दलिया

इस मलाईदार ओट्स दलिया के साथ अपने दिन की शुरुआत 'मीठे' नोट पर करें. यह न सिर्फ जल्दी बन जाती है, बल्कि खाने में भी बहुत ही स्वादिष्ट लगती है. केले और पीनट बटर के एक उदार हिस्से के साथ दलिया आपको ऊर्जा से भर देता है और पोषण में भी हाई स्कोर करता है. इसमें कैलोरी की भारी मात्रा होती है, जिससे यह वजन बढ़ाने के लिए सबसे अच्छे सुबह के नाश्ते में से एक है.

4. मिक्स वेज साबुत गेहूं का पराठा

पराठे के प्रेमियों आनन्दित हो जाओ! आपकी पसंदीदा सब्जी पराठा, वजन बढ़ाने के लिए सबसे अच्छे भारतीय नाश्ते में से एक है. तो, थोड़ी तैयारी और थोड़े अभ्यास के साथ आप घर पर दोपहर के भोजन के लिए पौष्टिक पराठे का आनंद ले सकते हैं. व्हाइट फ्लोर को साबुत गेहूं से बदलें और उस एक्स्ट्रा प्यार और पोषण के लिए थोड़ा घी शामिल करें. पोषक तत्वों की अपनी डेली खुराक पाने के लिए गाजर, प्याज, फूलगोभी इत्यादि जैसी सब्जियों का एक हेल्दी मिश्रण जोड़ने का प्रयास करें.

इन 9 सामान्य स्वास्थ्य समस्याएं के लिए अचूक इलाज हैं ये पॉपुलर घरेलू नुस्खे, आजतक बना हुआ है विश्वास

6. टैंगी पनीर टिक्का सैंडविच

पनीर टिक्का सैंडविच वजन बढ़ाने के लिए एक लोकप्रिय इंडियन ब्रेकफास्ट है. पनीर में हाई लेवल प्रोटीन, कैल्शियम और अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्व होते हैं. इसके अतिरिक्त पनीर एक हाई कैलोरी वाला भोजन है, जिसमें से कई कैलोरी वसा से मिलती है. पनीर टिक्का सैंडविच बनाना काफी आसान है और स्वाद में स्वर्ग जैसा लगता है!

7. स्वादिष्ट ग्रीक योगर्ट मूसली परफेट

अगर आप ब्रेकफास्ट के लिए भोजन पकाकर थक गए हैं, तो यहां एक आसान और हेल्दी ब्रेकफास्ट है जो आपको वजन बढ़ाने में मदद कर सकता है. ग्रीक योगहर्ट मूसली परफेट में आपके दिन की शुरुआत करने के लिए सभी जरूरी सामग्रियां हैं. यह एक प्रोबायोटिक से भरपूर नाश्ता है जो डायटरी फाइबर, विटामिन और खनिजों से भी भरपूर है.

8. मसालेदार टोफू हाथापाई

अगर आप वजन बढ़ाने के लिए प्रोटीन से भरपूर शाकाहारी ब्रेकफास्ट के विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो इस टोफू स्क्रैम्बल को बनाने का प्रयास करें. इस रेसिपी में भारतीय स्वाद के लिए भरपूर मात्रा में मसाले और हरी मिर्च शामिल हैं. इस व्यंजन को आप रोटी, चपाती, परांठे या फिर अकेले भी खा सकते हैं.

Best Protein Sources: मांस, दूध, अंडे से भी ज्यादा ताकतवर है ये चीज! रोज सुबह खाने से मिलेंगे गजब के फायदे

Periods में यौन संबंध ठीक या गलत? एक्ससपर्ट से जानें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.