विज्ञापन
Story ProgressBack

1 महीने के अंदर पेट और कमर की चर्बी मक्खन की तरह जाएगी पिघल, बस हर रोज करें ये काम

Kamar Ki Charbi Kam Karne ki Exercise: कमर के पास जमा चर्बी को कम करने की कोशिश कर रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे योगासन के बारे में बताएंगे जो आपके पेट और कमर की चर्बी को कम करने में मदद करेंगे.

Read Time: 4 mins
1 महीने के अंदर पेट और कमर की चर्बी मक्खन की तरह जाएगी पिघल, बस हर रोज करें ये काम
Belly Fat: पेट की चर्बी कम करने का रामबाण नुस्खा.

Side Fat Burn Exercise: मोटापा आज के समय में एक ऐसी समस्या बन गई है जिसने लोगों को परेशान कर रखा है. जिसकी एक वजह खराब खानपान और लाइफस्टाइल भी है. बता दें कि मोटापा न सिर्फ आपकी बॉडी शेप को खराब कर देता है बल्कि कई तरह की बीमारियों का शिकार भी बना सकता है. हालांकि आप एक्सरसाइज कर के वेट लॉस तो कर सकते हैं लेकिन पेट और कमर की चर्बी को कम करना बहुत मुश्किल का काम होता है. कमर के पास जमा चर्बी को कम करने की कोशिश कर रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे योगासन के बारे में बताएंगे जो आपके पेट और कमर की चर्बी को कम करने में मदद करेंगे.

कमर और पेट की चर्बी कम करने के लिए योगा ( Yoga For Stomach and Side Fat burn)

ये भी पढ़ो: नारियल तेल में ये चीज मिलाकर रात भर बालों पर लगाकर छोड़ दीजिए , महीने भर में बाल इतनी तेजी से बढ़ेंगे कि हो जाएंगे हैरान

प्लैंक

कमर की चर्बी को कम करने के लिए प्लैंक एक बेहतरीन योगाभ्यास साबित हो सकता है. बता दें कि नॉर्मल पैंक पेट की चर्बी को कम करने और साइड प्लैंक कमर के पास जमा चर्बी को कम करने में मदद कर सकता है. इस योगासन को 20 दिन तर करने से आपको अंतर देखने को मिलेगा. 

रशियन ट्विस्ट

पेट और कमर की चर्बी को कम करने के लिए रशियन ट्विस्ट आपकी मदद कर सकता है. अगर आप हर रोज 10 मिनट इस एक्सरसाइज को करते हैं तो आपके पेट और कमर के पास जमा चर्बी को तेजी से कम किया जा सकता है. 

बैक लिफ्ट

कमर के पास जमा चर्बी को कम करने के लिए बैक लिफ्ट एक्सरसाइज भी बेहद फायदेमंद हो सकती है. वजन कम करने के साथ ही ये पेट और कमर के पास जमा चर्बी को बर्न करने में भी मदद कर सकता है.

नौकासन 

नौकासन योग भी पेट और कमर की चर्बी को कम करने में मदद कर सकता है. यह योगा करते समय शरीर की पोजीशन नाव के शेप की हो जाती है. आप 1 महीने तक रेगुलर इस योग को करते हैं तो आपके कमर का साइज कम होने के साथ ही वेट लॉस और पेट की चर्बी को कम करने में भी मदद मिल सकती है.

भुजंगासन 

भुजंगासन कमर और पेट की चर्बी कम करने में मदद कर सकता है. इस अभ्यास को करने के लिए आप जमीन पर पेट के बल लेट जाएं और हाथों का सहारा लेकर कमर के निचले हिस्से को ऊपर की ओर उठाएं. इस योगाभ्यास के नियमित तौर पर करने से आप 1 महीने के अंदर अपनी कमर के साइज को काम कर सकते हैं.

Chemical Hair Straightener & Cancer Risk (in Hindi) | क्या बाल स्ट्रेट कराने से कैंसर होता है?

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वर्कआउट के बाद इन 5 चीजों को खाने से करें परहेज, कहीं आप तो नहीं कर रहे हैं अनजाने में ये गलती
1 महीने के अंदर पेट और कमर की चर्बी मक्खन की तरह जाएगी पिघल, बस हर रोज करें ये काम
Men’s Health Week 2024: पुरुषों में होना वाले सबसे आम प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण और इलाज के बारे में जानें सब कुछ
Next Article
Men’s Health Week 2024: पुरुषों में होना वाले सबसे आम प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण और इलाज के बारे में जानें सब कुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;