विज्ञापन

हरियाणा Exit Poll: क्या कांग्रेस की WIN में है विनेश फैक्टर?

Vinesh Phogat: हरियाणा की जुलाना विधानसभा सीट पर चर्चित महिला पहलवान विनेश फोगाट को चुनावी मैदान में उतारकर कांग्रेस ने बड़ा दाव खेल दिया था और अगर एग्जिट पोल नतीजों में तब्दील होता है तो ये कांग्रेस का मास्टर स्ट्रोक भी माना जाएगा.

हरियाणा Exit Poll:  क्या कांग्रेस की WIN में है विनेश फैक्टर?
ज्यादातर Exit Poll में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है.
नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 (Haryana Assembly Election 2024) के लिए मतदान संपन्न होने के बाद आए एग्जिट पोल के नतीजों में कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बनती दिख रही है. 10 साल बाद भारतीय जनता पार्टी (Bjp) की हरियाणा की सत्ता से विदाई हो सकती है. एग्जिट पोल के मुताबिक हरियाणा में कांग्रेस का प्रदर्शन हो सकता है. इसके पीछे कई फैक्टर्स हैं, जिसमें एक विनेश फोगाट(Vinesh Phogat) फैक्टर भी शामिल हैं.

हरियाणा की जुलाना विधानसभा सीट पर चर्चित महिला पहलवान विनेश फोगाट को चुनावी मैदान में उतारकर कांग्रेस ने बड़ा दाव खेल दिया था और अगर एग्जिट पोल नतीजों में तब्दील होता है तो ये कांग्रेस का मास्टर स्ट्रोक भी माना जाएगा. विनेश फोगाट हरियाणा की धाकड़ रेसलर हैं. हाल के दिनों में हुए आंदोलनों में हिस्सा लेने के कारण वो काफी चर्चित रही हैं. विरोध प्रदर्शन के दौरान हरियाणा के खाप पंचायतों ने विनेश फोगाट समेत रेसलर बेटियों का भरपूर समर्थन किया था. ऐसे में कांग्रेस ने विनेश फोगाट को उतारकर जाट वोट बैंक को भी अपने पाले में लाने की कोशिश की. हालांकि, कांग्रेस यह दाव कितना सफल होगा ये तो नतीजें ही बताएंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

राजनीति के अखाड़े में हिट होगीं विनेश फोगाट?
विनेश का जन्म हरियाणा के चरखी दादरी में हुआ और उन्होंने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है. विनेश ने अपने ताऊ महावीर फोगाट से कुश्ती सीखे हैं. ओलंपिक 2024 में विनेश 50 किलो वजन वर्ग के फाइनल में पहुंचीं थी. लेकिन फाइनल से पहले 100 ग्राम वजन बढ़ने पर वो डिस्क्वॉलीफाई हो गईं थी. बाद में उन्होंने 8 अगस्त को कुश्ती से संन्यास ले लिया. 6 सितंबर को उन्होंने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल हो गईं. इसी दिन कांग्रेस ने उन्हें जुलाना से चुनावी मैदान में उतार दिया. अब ऐसा माना जा रहा है कि विनेश कुश्ती के बाद राजनीति के आखाड़ में भी हिट होगीं.

Latest and Breaking News on NDTV

मतगणना 8 अक्टूबर को
ज्यादातर Exit Poll में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. जबकि BJP दूसरे नंबर की पार्टी रहेगी. बता दें कि हरियाणा में शनिवार को सभी 90 सीट के लिए मतदान संपन्न हुआ है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में सभी 90 सीट के लिए मतदान हुआ था. मतगणना 8 अक्टूबर को होगी. 

ये भी पढ़ें:- 
NDTV पोल ऑफ पोल्स : हरियाणा में BJP का सत्ता से 'एग्जिट', कांग्रेस की वापसी; J&K में NC-कांग्रेस बहुमत के करीब

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Exit Poll Result: हरियाणा में कांग्रेस की आंधी से उड़ी BJP, जम्मू-कश्मीर में कुर्सी के करीब कांग्रेस-अब्दुल्ला की जोड़ी
हरियाणा Exit Poll:  क्या कांग्रेस की WIN में है विनेश फैक्टर?
'हरियाणा को जिस बदलाव की तलाश थी': एग्जिट पोल पर विनेश फोगाट
Next Article
'हरियाणा को जिस बदलाव की तलाश थी': एग्जिट पोल पर विनेश फोगाट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com