विज्ञापन

"कांग्रेस से नफरत नहीं, लेकिन...' : सोनीपथ की जनता किन मुद्दों पर करेगी वोट?

Haryana Assembly Election 2024: स्थानीय नारायण ने कहा कि बीजेपी की सरकार आएगी. गरीब आदमी को मजदूरी करके खाना है. नेता लोग वोट ले लेंगे और मौज करेंगे. हुड्डा सरकार में भ्रष्टाचार हुआ है. बिना मेहनत किए खाना नहीं मिलेगा.

सोनीपत से NDTV की ग्राउंड रिपोर्ट

सोनीपत:

हरियाणा में 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) के लिए बीजेपी, कांग्रेस समेत सभी दलों ने पूरा दम-खम लगा दिया है. कांग्रेस और बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है. इस बीच सबकी नजर राज्य की चर्चित और हॉट सीटों पर है. ग्राउंड जीरो पर क्या है चुनावी माहौल और सियासत की हवा किस ओर बह रही है. यह समझने के लिए एनडीटीवी संवाददाता सोनीपत के सिसाना गांव पहुंचे.

गांव में ताश का पत्ता खेल रहे सुभाष ने कहा कि बदलाव की जरुरत है. यहां के लोग बेरोजगारी से परेशान है. सुरेंद्र कौशिक ने कहा कि मोदी देश के लिए है. मोदी देश को मजबूत बनाना चाहते हैं. विश्व में देश मजबूत हुआ है. जब हम अच्छा करेंगे तो नाम होगा. स्थानीय शीलू ने कहा कि यहां खेती के लिए नहर में पानी नहीं है. पूरा खेत सूख गया है. यहां किसानों का हाल खराब है. 

राम प्रकाश ने कहा कि इस बार कांग्रेस का माहौल है. बीजेपी ने काम नहीं किया है. धोखा हुआ है और युवा  बेरोजगार है. यहां कोई नौकरी नहीं है.

स्थानीय नारायण ने कहा कि बीजेपी की सरकार आएगी. गरीब आदमी को मजदूरी करके खाना है. नेता लोग वोट ले लेंगे और मौज करेंगे. हुड्डा सरकार में भ्रष्टाचार हुआ है. बिना मेहनत किए खाना नहीं मिलेगा. कांग्रेस को 15 सालों तक वोट दिए. लेकिन कुछ नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि 'मोदी इज बीजेपी और बीजेपी इज मोदी' है.

सोनीपथ में क्या है चुनावी मुद्दे
वोटर्स बेरोजगारी और महंगाई को चुनावी मुद्दा बताते हुए इसे खत्म करने की अपील करते हैं. साथ ही यहां नहरों में पानी नहीं होना भी चुनावी मुद्दों में शामिल है. किसी से हरियाण के विकास के लिए कांग्रेस को सही बताया तो किसी बीजेपी सरकार की वापसी की बात की है. लकेनि यहां बीजेपी तीसरी बार फिर से परचम लहराएगी या फिर कांग्रेस का जादू चलेगा, ये तो वक्त ही बताएगा.

5 अक्टूबर को सभी 90 सीटों पर मतदान
उल्लेखनीय है कि हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए पांच अक्टूबर को सभी 90 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, 8 अक्टूबर को चुनावी नतीजे घोषित किए जाएंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कलायत से BJP उम्‍मीदवार कमलेश ढांडा के खिलाफ महापंचायत 
"कांग्रेस से नफरत नहीं, लेकिन...' : सोनीपथ की जनता किन मुद्दों पर करेगी वोट?
कांग्रेस-AAP के बीच बन गई बात! जानिए हरियाणा में कितनी सीटों पर लड़ेगी केजरीवाल की पार्टी
Next Article
कांग्रेस-AAP के बीच बन गई बात! जानिए हरियाणा में कितनी सीटों पर लड़ेगी केजरीवाल की पार्टी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com