फरीदाबाद: बुलेट' से निकाल रहे थे पटाखे जैसी आवाज, पुलिस ने जब्त की 86 बाइक

फरीदाबाद में डीसीपी ट्रैफिक नीतीश अग्रवाल की ओर से ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के खिलाफअभियान चलाया गया है, जिसके तहत साइलेंसर मॉडिफाई करवाके पटाखे छोड़ने वाली बुलेट मोटरसाइकिल के 27 सितंबर 2022 से अब तक 86 जब्त किए गए हैं.

फरीदाबाद: बुलेट' से निकाल रहे थे पटाखे जैसी आवाज, पुलिस ने जब्त की 86 बाइक

फरीदाबाद:

देशभर में वायु प्रदूषण के साथ ही ध्वनि प्रदूषण भी बड़ी समस्या है. ध्वनि प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जा रही है. हरियाणा के फरीदाबाद में डीसीपी ट्रैफिक नीतीश अग्रवाल की ओर से ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के खिलाफअभियान चलाया गया है, जिसके तहत साइलेंसर मॉडिफाई करवाके पटाखे छोड़ने वाली बुलेट मोटरसाइकिल के 27 सितंबर 2022 से अब तक 86 जब्त किए गए हैं.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि डीसीपी ट्रैफिक के दिशानिर्देश और एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्गदर्शन में ट्रैफिक पुलिस द्वारा बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे छोड़ने वालों के खिलाफ 27 सितंबर से अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत अब तक करीब 1500 से अधिक बुलेट मोटरसाइकिलों की जांच की गई है. वहीं 90 बुलेट के चालान काटकर कानूनी कार्रवाई की गई है. ट्रैफिक पुलिस ने वर्ष 2021 में पटाखे छोड़ने वाली 132 बुलेट मोटरसाइकिल को जब्त किया था.

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा यह अभियान लगातार जारी रहेगा और पटाखे छोड़कर ध्वनि प्रदूषण करने वाले बुलेट इंपाउंड(जब्त) किए जाएंगे. इसके साथ ही साइलेंसर को मॉडिफाई करने वाले मैकेनिक के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाए रही है. आमजन से अनुरोध है कि वह कंपनी का लगाया हुआ. साइलेंसर ही उपयोग करें. उनके वाहन को इंपाउंड करके उन्हें आर्थिक दंड से दंडित किया जाएगा. फरीदाबाद पुलिस ने आम लोगों से ट्रैफिक नियम पालन करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें:- 
'राम-कृष्ण को नहीं मानूंगा' शपथ पर घिरे दिल्ली के मंत्री, BJP ने साधा निशाना तो AAP ने किया पलटवार
ज्ञानवापी मामला : कथित शिवलिंग की कार्बन डेटिंग पर टला फैसला, 11 अक्टूबर को फिर होगी सुनवाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

""वायरल वीडियो : जब घर में घुसकर घूमता रहा तेंदुआ...