विधायक अनंत सिंह की गिरफ्तारी पर बोले नीतीश, किसी के दबाव में काम नहीं करता

विधायक अनंत सिंह की गिरफ्तारी पर बोले नीतीश, किसी के दबाव में काम नहीं करता

नीतीश कुमार की फाइल फोटो

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दल (युनाइटेड) के मोकामा क्षेत्र के विधायक अनंत सिंह को अपहरण के एक मामले में गिरफ्तार किए जाने के मामले पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि वह किसी के दबाव में काम नहीं करते।

उन्होंने कहा कि कानून ने अपना काम किया है। पटना में शुक्रवार को पत्रकारों द्वारा विधायक की गिरफ्तारी के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'मैंने राज्य में कानून का राज कायम किया है। यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी कानून तोड़ने वालों पर कारवाई हुई है।'

उन्होंने कहा, 'मेरी सरकार न किसी को फंसाती है और न ही किसी को बचाती है। यही कानून का राज है।' बिहार में जंगलराज होने के विपक्षी दलों के आरोप पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में वर्ष 2002 में जो हुआ था, क्या वह 'मंगलराज' था।

नीतीश ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि उस समय एनडीए सरकार के एक केन्द्रीय मंत्री ने गुजरात दंगे के खिलाफ इस्तीफा दे दिया था, लेकिन आज फिर वह केंद्र की एनडीए सरकार में मंत्री हैं, और अब उन्हें बिहार में जंगलराज दिखाई दे रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नीतीश का इशारा केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की ओर था। उल्लेखनीय है कि विधायक अनंत सिंह को एक ठेकेदार राजू सिंह के अपहरण और रंगदारी (जबरन पैसा वसूली) के मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया गया था।