विज्ञापन
This Article is From Nov 13, 2017

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद को बताया भगवान शिव का भक्त

गुजरात में अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान मंदिरों की यात्रा करके हिंदुत्व कार्ड खेलने के आरोपों का सामना कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि वह भगवान शिव के भक्त हैं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद को बताया भगवान शिव का भक्त
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)
बेचराजी (गुजरात): गुजरात में अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान मंदिरों की यात्रा करके हिंदुत्व कार्ड खेलने के आरोपों का सामना कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि वह भगवान शिव के भक्त हैं. सितम्बर में द्वारकाधीश मंदिर में पूजा करके अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करने के बाद से कई मंदिरों में पूजा कर चुके राहुल ने सोमवार को पाटन में वीर मेघ माया, वारना में खोडियार मां और मेहसाणा जिले के बेचराजी में मां बहुचार जी के दर्शन किए.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने दिल्ली प्रदूषण पर पीएम मोदी पर ली चुटकी, 'क्या बताएंगे साहेब, सब जानकर अंजान क्यों है...'

विभिन्न मंदिरों की अपनी यात्रा को लेकर भाजपा द्वारा की जा रही आलोचना के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने मीडिया से कहा कि मैं भगवान शिव का भक्त हूं. वे जो कुछ भी कहना चाहते है उन्हें कहने दीजिए. मेरी सच्चाई मेरे साथ है. कांग्रेस पर मुस्लिमों के तुष्टीकरण का आरोप अक्सर लगाने वाली भाजपा ने राहुल के विभिन्न मंदिरों में जाने को हिन्दू मतदाताओं को आकर्षित करने का प्रयास बताया है. हालांकि कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा का 'भक्ति पर पेटेंट' नहीं है. राहुल ने अक्षरधाम मंदिर में पूजा करके गत शनिवार को उत्तरी गुजरात से अपने दौरे की शुरूआत की थी. उन्होंने प्रसिद्ध अम्बाजी मंदिर में भी पूजा की. वह सोमवार को भी दो मंदिरों में गए थे. 

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने पीएम पर कसा तंज, बोले- कहते थे न खाऊंगा, न खाने दूंगा, अब कहते हैं, न बोलूंगा, न बोलने दूंगा

भाजपा के गुजरात प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने कहा कि हम मंदिरों में जाने के खिलाफ नहीं है. हम कामना करते है कि हर शख्स मंदिर जाए और हमारी परम्पराओं का अनुसरण करें, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि वह (गांधी) दिल्ली में रहते हैं और वहां कई मंदिर हैं. क्या वह दिल्ली में किसी मंदिर में गये हैं? क्या वह दिल्ली में स्थित अक्षरधाम मंदिर में गये हैं? कांग्रेस ने आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था कि भाजपा का भक्ति पर और मंदिरों में जाने पर कोई पेटेंट नहीं है. कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि राहुल गांधी जैन मंदिर और गुरूद्वारा के अलावा हिन्दू मंदिरों में भी गए. हम धर्मनिरपेक्षता में विश्वास रखते हैं.

VIDEO: अबकी बार किसकी सरकार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com