Space Adventure Pinball: मजेदार है यह पिनबॉल गेम, जानिए इससे जुड़ा सबकुछ

अगर आप भी अपने खाली समय में ऑनलाइन आकर गेम्स खेलना पसंद करते हैं तो, आप जैसे गेम्स के शौकीन लोगों के लिए NDTV Games साइट एकदम सही जगह है, जहां आपको कई स्पोर्ट्स के लेकर स्पेस तक के कई तरह के गेम मिलेंगे.

Space Adventure Pinball: मजेदार है यह पिनबॉल गेम, जानिए इससे जुड़ा सबकुछ

Space Adventure Pinball

नई दिल्ली:

अगर आप भी अपने खाली समय में ऑनलाइन आकर गेम्स खेलना पसंद करते हैं तो चिंता मत करिए आप एकदम सही साइट पर आए हैं. आप जैसे गेम्स के शौकीन लोगों के लिए NDTV Games साइट एकदम सही जगह है, जहां आपको कई स्पोर्ट्स के लेकर स्पेस तक के कई तरह के गेम मिलेंगे, जिन्हें खेलकर आपको मजा आने वाला है. NDTV Games पर मौजूद Space Adventure Pinball आप जैसे फैंस के लिए ही बना है. Space Adventures Pinball एक पिन बॉल गेम है. इस गेम को खेलकर आपको मजा आने वाला है, क्योंकि आपको लगातार गेंद को हवा में रखना है और नीचे जाने से बचना है.

यह भी पढ़ें: Soccer Goal Kick: कैसे खेलें और क्या है नियम, जानिए सब कुछ

Space Adventures Pinball

स्पेस एडवेंचर पिनबॉल एक पिनबॉल गेम है जिसमें आपको  स्‍पेस थीम मिलेगी. इस गेम में आपको पिनबॉल को प्‍ले एरिया के अंदर रखना है और इसे प्‍ले एरिया के अंदर मौजूद अलग-अलग चीजों से टकराने देना है और अधिक से अधिक अंक हासिल करने की कोशिश करना है. पिनबॉल जितने ज्यादा चीजों से टकराएगा उतने अधिक अंक आपको मिलेंगे. इस पिनबॉल गेम में आपको दो फ्लिपर्स को कंट्रोल करते हुए बॉल को प्ले एरिया में बनाए रखने की कोशिश करना है और अधिक से अधिक अंक हासिल करना है.

यह भी पढ़ें: HPL Tournament: कैसे खेलें और क्या है नियम, जानिए गेम से जुड़ा सब कुछ
 

कैसे खेलें
इस गेम को खेलने के लिए आपको सबसे पहले बॉल को लांच करते प्ले एरिया में लेकर आना है, जहां अलग-अलग तरह के ऑब्जेक्ट हैं. इसके बाद आपको प्ले एरिया में मौजूद चीजें से गेंद को टकराना है, जिससे आपको अधिक से अधिक अंक मिले. बॉल प्ले एरिया में बनी रही, इसके लिए आप फ्लिपर्स का भी इस्तेमाल करना होगा. आप जितने देर कर बॉल को प्ले एरिया में मौजूद ऑब्जेक्ट से टकराते रहेंगे, उतने ही अधिक अंक आपको मिलेंगे. 

कंट्रोल

अगर आप इस गेम को लैपटॉप या डेस्कटॉप पर खेल रहे हैं तो आपको डाउन, राइट और लेफ्ट एरो की का इस्तेमाल करना होगा. बॉल को लॉन्च करके प्ले एरिया में लाने के लिए आपको कुछ सेकेंड के लिए डाउन एरो की को दवाबा होगा. इस दौरान आपको बॉल के नीचे मौजूद स्प्रिंग नीचे जाती हुई दिखेगी. स्प्रिंग जितना नीचे जाएगी, बॉल के प्ले एरिया में पहुंचने की संभावना भी उतनी होगी. वहीं नीचे मौजूद फ्लिपर्स को आप लेफ्ट और राइट एरो की का इस्तेमाल करके मूव कर सकते हैं. बाएं फ्लिपर के लिए आपको लेफ्ट की का इस्तेमाल करना है जबकि दाएं फ्लिपर के लिए आपको राइट एरो की का इस्तेमाल करना है

अगर आप मोबाइल पर खेल रहे हैं तो, लेफ्ट फ्लिपर को मूव करने के लिए स्क्रीन के लेफ्ट ओर दबाएं और राइट फ्लिपर को मूव करने के लिए स्क्रीन के राइट ओर दबाएं. ये फ़्लिपर्स आपको बॉल को प्‍ले एरिया से नीचे फिसलने से बचाने में मदद करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Stack Bounce: जानिए कैसे खेलें और गेम से जुड़ी सभी जानकारी