Diwali Lights: खेलें मजेदार पजल्ड गेम, जानिए क्या हैं नियम और गेम से जुड़ा सबकुछ

अगर आप ऑनलाइन गेम खेलते हैं तो NDTV Games  आप जैसे दिवानों के लिए एकमद सही जगह है. इस साइट पर आप अपने खाली समय में कई मजेदार गेम खेल सकते हैं.

Diwali Lights: खेलें मजेदार पजल्ड गेम, जानिए क्या हैं नियम और गेम से जुड़ा सबकुछ

दिवाली लाइट्स

नई दिल्ली:

अगर आप ऑनलाइन गेम खेलते हैं तो NDTV Games आप जैसे दिवानों के लिए एकदम सही जगह है. इस साइट पर आप अपने खाली समय में कई मजेदार गेम खेल सकते हैं. इस साइट पर मौजूद दिवाली लाइट्स (Diwali Lights) एक ऐसा ही गेम है जो आपको जरूर पंसद आने वाला है. यह एक ऐसा ऑनलाइन गेम है, जिसमें आपको पहेली सुलझानी होगी. दिवाली लाइट्स गेम में प्लेयर को एक जैसी चकमने वाली लाइट्स को एक साथ कनेक्ट करना होगा. जैसे-जैसे खिलाड़ी अलग-अलग लेवल को पार करता जाएगा, वैसे-वैसे प्लेयर के लिए पजल्ड और मुश्किल होते जाएंगे. ऐसे में आपको यह गेम खेलकर जरूर मजा आने वाला है.

यह भी पढ़ें: Daily Solitaire: खेलें मजेदार कार्ड गेम, जानिए क्या हैं नियम, गेम से जुड़ा सबकुछ

दिवाली लाइट्स

दिवाली लाइट्स  (Diwali Lights) एक पजल्ड गेम है. पजल्ड गेम अपने आप में ही मजेदार होते हैं और इस गेम में प्लेयर को एक जैसी लाइट्स दिखेंगी, जिन्हें आपस में कनेक्ट करना मजेदार होने वाला है. प्लेयर को एक तरह से चमकने वाली लाइट्स को इस तरह से कनेक्ट करना है, जिससे किसी एक लाइट का रास्ता, किसी दूसरे लाइट के रास्ते में न आए. ऐसे में एक जैसी चमकने वाली लाइट्स को आपस में एक-दूसरे से कनेक्ट करना, मजेदार हो सकता है और अगर आप पजल्ड गेम के फैन हैं, तो यकीन मानिए यह गेम आपको जरूर खेलना चाहिए. दिवाली लाइट्स ऑनलाइन उपलब्ध सबसे आसान खेलों में से एक है. 

कैसे खेलें

सबसे पहले आपको प्ले पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको 5 लेवल दिखाई देंगे, जिसमें जब आप किसी लेवल पर क्लिक करेंगे, तो आपको उस लेवल में 24 पजल्ड दिखाई देंगे. आप किसी पर भी क्लिक करके गेम खेल सकते हैं. मान लेते हैं कि आप क्लिक करने के बाद लेवल 1 का सेलेक्‍शन करते हैं, तो इस पर क्लिक करने के बाद आपको 24 और लेवल दिखाई देंगे. इसके बाद आप किसी भी लेवल पर क्लिक करके गेम का मजा उठा सकते हैं.

कंट्रोल: 

अगर आप यह गेम डेस्कटॉप या लैपटॉप पर खेल रहे हैं, तो आपको माउस का इस्तेमाल करते हुए लाइट्स को कनेक्ट करना है. अगर आप मोबाइल पर खेल रहे हैं, तो स्क्रिन पर क्लिक करने के बाद लाइट्स को आपस में जोड़ने के लिए आपको अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Comfy Farm: खेलें मजेदार फार्म गेम, जानिए क्या हैं नियम और गेम से जुड़ा सब कुछ