विज्ञापन
This Article is From Apr 28, 2023

कैंडी ब्लॉक्स: जानिए कैसे खेलें यह मजेदार पजल्ड गेम, क्या है नियम, गेम से जुड़ा सबकुछ

अगर आप भी अपने खाली समय में ऑनलाइन गेम खेलना पंसद करते हैं तो आप एकमद सही जगह पर आए हैं. NDTV Games एक ऐसी ही साइट हैं, जहां पर आपको कार रेसिंग से लेकर कई तरह से पजल्ड गेम मिल जाएंगे, जिन्हें आप अपने खाली समय में ऑनलाइन खेल सकते हैं.

कैंडी ब्लॉक्स: जानिए कैसे खेलें यह मजेदार पजल्ड गेम, क्या है नियम, गेम से जुड़ा सबकुछ
नई दिल्ली:

अगर आप भी अपने खाली समय में ऑनलाइन गेम खेलना पंसद करते हैं तो आप एकमद सही जगह पर आए हैं. NDTV Games एक ऐसी ही साइट हैं, जहां पर आपको कार रेसिंग से लेकर कई तरह से पजल्ड गेम मिल जाएंगे, जिन्हें आप अपने खाली समय में ऑनलाइन खेल सकते हैं. NDTV Games पर मौजूद कैंडी ब्लॉक्स एक ऐसा ही पजल्ड गेम हैं, जिसमें आपको दी गई कैंडी को इस तरह से ब्लॉक्स में फिट करना है कि कोई भी ब्लॉक खाली ना रहे और सभी कैंडी सही तरह से फिट हो जाएं.

यह भी पढ़ें:

Candy Blocks

आपने आज तक कैंडी ब्लॉक्स के कई गेम खेले होंगे. लेकिन NDTV Games पर मौजूद यह कैंडी ब्लॉक गेम बाकी गेम्स के मुकाबले काफी अलग है. इस गेम में आपको 100 लेवल मिलेंगे. आप जैसे-जैसे गेम को पूरा करते जाएंगे, अगला लेवल अपने आप अनलॉक हो जाएगा. यह गेम काफी आसान है, क्योंकि आपको कैंडी को इस तरह से ब्लॉक में लगाना है कि सभी कैंडी सही ब्लॉक में लग जाए. इस गेम में ब्लॉकों के अलग-अलग कलर पर ध्‍यान न दें. गेम को कलरफुल बनाने के लिए अलग-अलग रंगों का यूज किया गया है. 

कैसे खेलें: 99 Ball 3D को खेलने का ये है तरीका, जानिए इस खेल के बारे में हर जानकारी

प्ले पर क्लिक करने के बाद आप पहले लेवल पर रहेंगे. इसके बाद आपको लेवल पर पर क्लिक करना है और गेम शुरू हो जाएगा. आपको अलग-अलग तरह की कैंडी दिखेगी और अलग-अलग आकार के ब्लॉक स्क्रीन पर दिखेंगे. आपको कैंडी को उठाकर उस आकार वाले ब्लॉक में रखना है, जिसमें कैंडी फिट हो जाए. गेम को मजेदार बनाने के लिए कैंडी के रंग अलग - अलग हैं. ऐसे में आपको कैंडी के रंग पर नहीं जाना है, ब्लकि आपको खाली ग्रिड पर कैंडी को मैच करते हुए ब्लॉक में लगाना है.

यह भी पढ़ें: 2048: जानिए कैसे खेलें यह मजेदार नंबर गेम, क्या है नियम, इस गेम से जुड़ी सभी जानकारी

इस गेम में आपको हर लेवल में अलग-अलग साइज के ग्रिड और ब्लॉक आपको मिलेंगे. जैसे ही आप सही ब्‍लॉक लगा देंगे, आप नेक्‍स्‍ट लेवल पर पहुंच जाएंगे. इस दौरान आपको इस बात का ध्यान देना है कि कैंडी सही ब्लॉक में लगे. अगर ऐसा नहीं होता है तो आप हार जाएंगे और उसी लेवल को आपने फिर से पार करने की कोशिश करनी है. जब तक आप लेवल पार नहीं करेंगे, अगला लेवल अनलॉक नहीं होगा.

कैसे खेलें

अगर आप डेस्‍कटॉप पर खेल रहे हैं तो आप माउस के किसी भी क्लिक का इस्तेमाल कर सकते हैं, कैंडी को ब्लॉक में लगाने के लिए. अगर आप मोबाइल पर खेल रहे हैं तो आपको बस अपनी उंगलियों को काम पर लगाना है और स्क्रीन पर कैंडी को स्‍क्रॉल करते हुए सही ब्‍लॉक तक जाना होगा.

यह भी पढ़ें: Snake Color Break: जानिए क्या है नियम, कैसे खेलें, गेम से जुड़ा सबकुछ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com