Snake Color Break: जानिए क्या है नियम, कैसे खेलें, गेम से जुड़ा सबकुछ

अगर आप भी ऑनलाइन गेम्स खेलने के शौकीन हैं तो NDTV Games आपके लिए एकदम सही जगह है. इस साइट पर आपको स्नेके से लेकर कार रेसिंग कर के कई गेम मिलेंगे.

Snake Color Break: जानिए क्या है नियम, कैसे खेलें, गेम से जुड़ा सबकुछ

नई दिल्ली:

अगर आप भी ऑनलाइन गेम्स खेलने के शौकीन हैं तो NDTV Games आपके लिए एकदम सही जगह है. इस साइट पर आपको स्नेक से लेकर कार रेसिंग कर के कई गेम मिलेंगे. NDTV Games साइट पर मौजूद Snake Color Break एक ऐसा ही स्नेक पजल गेम है, जिसे खेलकर आपको मजा आने वाला है. Snake Color Breakमें स्नेक का रंग बदलता रहेगा और आपको स्नेक को आगे बढ़ाता जाना है. इस गेम का गेमप्ले काफी आसान है, लेकिन आपको स्नके को कंट्रोल करने के लिए काफी तेज होना होगा, ऐसे में आपको इस गेम को खेलकर मजा आने वाला है.

यह भी पढ़े; Soccer Goal Kick: कैसे खेलें और क्या है नियम, जानिए सब कुछ

Snake Color Break

Snake Color Break एक स्नेक पजल्ड गेम हैं, जिसमें आपको अपने स्नेक को बाकी रंगों के ब्लॉक से बचाते हुए आगे तक लेकर जाना है और अधिक से अधिक स्कोर बनाने की कोशिश करना है. इस गेम में आपको पांच ब्लॉक दिखाई देंगे, जो अलग-अलग रंगों के होंगे. स्क्रीन पर स्केन जिस रंग का दिखाई देगा, आपको उसी रंग के ब्लॉक से स्नेक को आगे बढ़ाना है. अगर आप किसी दूसरे रंग के ब्लॉक से अपने स्नेक को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं तो आप आउट हो जाएंगे और आपको गेम फिर से शुरू करना होगा.

यह भी पढ़े; Raceline: जानिए कैसे खेलें और क्या है नियम

कैसे खेले:

आपको प्ले पर क्लिक करने के बाद माउस का इस्तेमाल करते हुए अपने स्नेक को लेफ्ट या राइट लेकर जाना होगा. स्‍क्रीन पर आपको स्‍ट्रेट लाइन नजर आएगी. जैसे ही आप अपना माउस इस लाइन पर टच करेंगे, गेम शुरु हो जाएगा. आपको इस गेम के दौरान इसका ध्यान देना है कि जिस कलर का सांप स्‍क्रीन में नीचे की ओर नजर आ रहा है, उससे मैच करते हुए बॉक्स तक आपको स्नेक को लेकर जाना है. लेकिन ध्‍यान से, आपका स्‍नेक बीच-बीच में अपना कलर चेंज करता रहेगा. इसी के अनुसार आपको बॉक्‍स का सिलेक्‍शन करते हुए आगे बढ़ना है. स्क्रीन पर आपको पांच कलर (ब्‍लू, येलो, रेड, ग्रीन और पर्पल) के बॉक्‍स नजर आएंगे. इन्‍हीं से आपको स्‍नेक को मैच करना है.

कंट्रोल

स्‍क्रीन पर आपको स्‍ट्रेट लाइन नजर आएगी. जैसे ही आप अपना माउस इस लाइन पर टच करेंगे, गेम शुरू हो जाएगा. राइट या लेफ्ट जाने के लिए माउस के लेफ्ट बटन को इस्तेमाल करें. अगर आप मोबाइल पर खेल रहे हैं तो स्‍क्रीन पर फिंगर रखें. गेम शुरु हो जाएगा. राइट या लेफ्ट जाने के लिए स्‍क्रीन पर स्‍क्रॉल करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ेSpace Adventure Pinball: जानिए कैसे खेलें और गेम से जुड़ा सब कुछ