विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 08, 2020

कोरोनावायरस का खौफ: फार्मूला वन का ‘शटडाउन’ पांच सप्ताह तक बढ़ा

कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण सत्र के शुरू में होने में देरी के बाद फार्मूला वन (Formula One) को अनिवार्य तौर पर बंद रखने की समयसीमा दो सप्ताह और बढ़ा दी गयी है. विश्व मोटरस्पोर्ट्स संचालन संस्था एफआईए ने इसकी पुष्टि की

Read Time: 3 mins
कोरोनावायरस का खौफ: फार्मूला वन का ‘शटडाउन’ पांच सप्ताह तक बढ़ा
कोरोनावायरस के कारण फार्मूला वन का ‘शटडाउन’ पांच सप्ताह तक बढ़ा

कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण सत्र के शुरू में होने में देरी के बाद फार्मूला वन (Formula One) को अनिवार्य तौर पर बंद रखने की समयसीमा दो सप्ताह और बढ़ा दी गयी है. विश्व मोटरस्पोर्ट्स संचालन संस्था एफआईए ने इसकी पुष्टि की. एफआईए ने पहले इसे 21 दिन के लिये बंद रखा था लेकिन अब यह 35 दिन तक बढ़ा दिया गया है. इस दौरान कारों से जुड़ी गतिविधियों में शामिल कोई भी कर्मचारी काम नहीं करेगा. एफआईए ने बयान में कहा कि इस फैसले को एफवन के सभी हितधारकों ने सर्वसम्मति से मंजूर किया है. बयान में कहा गया है, ‘‘कोविड-19 (COVID-19) के वर्तमान वैश्विक प्रभाव को देखते हुए एफआईए, फार्मूला वन (F1) और सभी टीमों के बीच इस विषय पर चर्चाएं होती रहेंगी. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक (Olympics 2020 ), विंबलडन (Wimbledon) और फ्रेंच ओपन (French Open) जैसे टूर्नामेंट को भी रोक दिया गया है. 

बता दें कि कोरोनावायरस (Coronavirus) से पूरी दुनिया में 14 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं तो वहीं 82 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस समय कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरी दुनिया एक नजर आ रही है. इसके अलावा बात करें देश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5,194 हो गई और इस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 149 पर पहुंच गया.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बताया कि कोविड-19 के ऐेसे मामले जिनमें इलाज चल रहा है उनकी संख्या 4,643 है, 401 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है. एक मामले में मरीज दूसरे देश में चला गया, कुल मामलों में से 70 विदेशी नागरिक हैं. सुबह नौ बजे तक आए मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार से 25 लोगों की मौत हुई. इनमें से 16 लोगों की मौत महाराष्ट्र में तथा दिल्ली, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और तमिलनाडु में दो-दो व्यक्ति की मौत और आंध्र प्रदेश में एक व्यक्ति की मौत हुई. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फ़ॉर्मूला वन के पूर्व बॉस ब्रनी एक्लेस्टोन 89 साल की उम्र में बनेंगे पिता, 45 साल की हैं उनकी वाइफ फैबिना
कोरोनावायरस का खौफ: फार्मूला वन का ‘शटडाउन’ पांच सप्ताह तक बढ़ा
Lewis Hamilton wins the Portuguese Grand Prix to make Formula One history with his 92nd victory
Next Article
लुईस हैमिल्टन ने रचा इतिहास, माइकल शूमाकर के रिकॉर्ड को तोड़ा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;