FIFA World Cup : घाना ने कोरिया को 3-2 से दी मात तो वहीं सर्बिया और कैमरून के बीच मैच 3-3 की बराबरी पर हुआ खत्म

फीफा विश्व कप में दर्शकों को एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. सर्बिया और कैमरून के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला आखिर में 3-3 की बराबरी पर ख्त्म हुआ तो वहीं घाना ने कोरिया को 3-2 से मात दी.

नई दिल्ली:

फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) में दर्शकों को एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. विश्व के 8वें दिन के पहले मुकाबले में सर्बिया और कैमरून (Serbia vs Cameroon) के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया. जो आखिर में 3-3 की बराबरी पर ख्त्म हुआ. वहीं दिन के दूसरे मैच में कोरिया और घाना (Ghana vs Korea)  के बीच मुकाबला भी आखिरी मिनट तक रोमांचक रहा. लेकिन आखिर में परिणाम घाना के पक्ष में गया और घाना ने ये मैच 3-2 से अपने नाम कर लिया. इससे पहले दिन के पहले मुकाबले में कैमरून और सर्बिया के बीच भी कड़ी टक्कर देखने को मिली.  कैमरून की तरफ से स्ट्राहिंजा पावलोविच, सर्गेज मिलिंकोविक-साविक और एलेक्जेंडर मित्रोविक ने तीन गोल किए .

मैच का पहला गोल कैमरून ने किया और सर्बिया पर 1-0 की बढ़त बना ली. इसके बाद सर्बिया ने बैक-टू-बैक दो गोल कर मैच में 2-1 से कैमरून पर बढ़त बना ली. सर्बिया की टीम यहीं पर नहीं रुकी, बल्कि एक और गोल इस टीम ने कैमरून के खिलाफ किया और बढ़त को 3-1 कर दिया. इसके बाद कैमरून ने मैच के 64वें और 66वें मिनट में गोल कर मैच को बकाबरी पर ला खड़ा किया. इस तरह से मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ और दोनों ही टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा.


वहीं दिन के दूसरे मैच की अगर हम बात करें तो ये मैच कोरिया और घाना के बीच खेला गया. टूर्नामेंट के पहले मैच में पुर्तगाल से मिली हार के बाद घाना के लिए इस मैच में जीत बेहद ज़रुरी थी और हुआ भी कुछ ऐसा ही. घाना ने कोरिया को 3-2 से हराकर टूर्नामेंट में खुद को बनाए रखा है. मैच की अगर बात करें तो मैच का पहला हाफ घाना के नाम रहा. घाना ने दो गोल कर कोरिया पर 2-0 की बढ़त बना ली. इसके बाद कोरिया ने दूसरे हाफ में ज़बरदस्त खेल दिखाया और दो गोल कर मैच को 2-2 की बराबरी पर ला खड़ा किया. अब घाना ने भी एक और गोल कर दिया और मैच में 3-2 की बढ़त बना ली. इसके बाद कोरिया ने मैच के आखिरी मिनट तक घाना को फाइट दी. लेकिन मैच को ड्रॉ नहीं करा सकी. अब दिन का तीसरा मुकाबला ब्राज़ील और स्विटज़रलैंड के बीच खेला जाएगा.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com