महिला विश्व कप 2023 के लिए प्राइज मनी का हुआ ऐलान, चैंपियन बनने वाली टीम होगी मालामाल

FIFA Women's World Cup: फीफा महिला विश्व कप  2023 का आगाज जल्द ही होने वाला है. आगामी विश्व कप 20 जुलाई से 20 अगस्त तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाला है.

महिला विश्व कप 2023 के लिए प्राइज मनी का हुआ ऐलान, चैंपियन बनने वाली टीम होगी मालामाल

महिला विश्व कप 2023 के लिए प्राइज मनी का हुआ ऐलान

FIFA Women's World Cup: फीफा महिला विश्व कप  2023 का आगाज जल्द ही होने वाला है. आगामी विश्व कप 20 जुलाई से 20 अगस्त तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाला है. महिला फ़ुटबॉल इस समय सर्वकालिक उच्च स्तर पर है लेकिन खिलाड़ियों की ओर से चिंताएँ व्यक्त की गई थी कि  बढ़ती लोकप्रियता  के बाद भी उनकी आय में बढ़ोतरी नहीं हुई है, लेकिन अब फीफा ( FIFA) ने ऐलान किया है कि इस बार फीफा महिला विश्व कप के दौरान महिला खिलाड़ियों की कमाई में बढ़ोतरी होगी और कम से कम  $30,000 तक की कमाई हो सकती है. इस बार के महिला विश्व कप में 32 टीमें शामिल हैं. इसके अलावा खिताब जीतने वाली टीम को  $270,000 मिलेंगे.

बता दें कि फीफा ने आगे ये भी कहा कि, ये राशि इस बात पर निर्भर करती है कि 20 अगस्त को समाप्त होने वाले टूर्नामेंट में टीमें कितनी दूर तक जाती हैं. फीफा के अनुसार महिला खिलाड़ियों का औसत  वेतन $14,000 है, जो पुरुषों तुलना में काफी कम है.  फीफा का कहना है कि महिला खिलाडिय़ों के लिए पैसों की बढ़ोतरी पहली बार हुई है और इसका निवेश चार साल पहले फ्रांस में हुए महिला विश्व कप की तुलना में तीन गुना है. वैश्विक खिलाड़ियों के संघ FIFPro ने इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि फीफा ने "खिलाड़ियों की आवाज सुनी है. '

FIFPro ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "हमने इस खेल में उच्चतम स्तर पर अधिक से अधिक लैंगिक समानता की दिशा में कदम उठाने का काम किया है महिला खिलाड़ियों को आगे ले जाएगा. 


--- ये भी पढ़ें ---

* WTC Final: Shami की लहराती हुई गेंद ने उड़ाए Labuschagne के होश, हवा में कुछ ऐसे बिखर गई गिल्लियां, देखें Video
* WTC Final 2023: केएस भरत का सुपरमैन अवतार, वार्नर को पवेलियन भेजने के लिए ऐसे लगाई हवा में छलांग- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)