Zafrani Chicken Korma: अपनी अगली शाही दावत के लिए जरूर आजमाएं मुंह में पानी ला देने वाली यह कोरमा रेसिपी

जाफरानी चिकन कोरमा एक ऐसी ही लाजवाब चिकन रेसिपी है. यह एक मलाईदार, दूधिया चिकन रेसिपी है जो आपको एक रिच और स्वादिष्ट भोजन देगा और वह आपको निश्चित रूप से पसंद आएगा.

Zafrani Chicken Korma: अपनी अगली शाही दावत के लिए जरूर आजमाएं मुंह में पानी ला देने वाली यह कोरमा रेसिपी

खास बातें

  • चिकन के जूसी और नरम टुकड़े किसी भी रूप में स्वादिष्ट लगते हैं.
  • जाफरानी चिकन कोरमा एक ऐसी ही लाजवाब चिकन रेसिपी है.
  • यह एक मलाईदार, दूधिया चिकन रेसिपी है.

चिकन लवर्स के लिए यहां बहुत सारे व्यंजन हैं - चाहे वह उत्तर भारत का क्लासिक बटर चिकन हो, दक्षिण भारत का चेट्टीनाड चिकन हो या पूर्वी भारत का चिकन चाप और बहुत कुछ, यह लिस्ट सचमुच कभी खत्म नहीं होती है, जो हमें विकल्पों के लिए बारे में सोचने पर मजबूर कर देती है. बेशक, चिकन के जूसी और नरम टुकड़े किसी भी रूप में स्वादिष्ट लगते हैं, लेकिन क्रीमी बेहतर है. जाफरानी चिकन कोरमा एक ऐसी ही लाजवाब चिकन रेसिपी है. यह एक मलाईदार, दूधिया चिकन रेसिपी है जो आपको एक रिच और स्वादिष्ट भोजन देगा और वह आपको निश्चित रूप से पसंद आएगा.

Viral Video: पारले-जी से बनी बर्फी देखने के बाद इंटरनेट पर लोग हुए हैरान

v0vh1j58

जाफरानी चिकन कोरमा मूल रूप से मलाईदार ग्रेवी में डूबा हुआ चिकन के टुकड़ों और अन्य खुशबूदार सामग्रियों के साथ बनाया जाता है. इसके अलावा, यह कोरमा रेसिपी शादी वाला चिकन के रूप में भी लोकप्रिय है क्योंकि इसे ज्यादा उत्तर भारतीय शादियों में परोसा जाता है. इस व्यंजन का समृद्ध स्वाद और सुगंध इसे अलग बनाता है, जबकि ‘जाफरानी' में विशेष रूप से उल्लेख किया गया है कि यह रेसिपी मुगल साम्राज्य की रसोई से ली गई एक शाही और शानदार दावत का हिस्सा है. आप जानना चाहते है कि इसे घर पर कैसे बनाया जाए? नीचे दिया गया पढ़ें.

कैसे बनाएं जाफरानी चिकन कोरमा : जाफरानी चिकन कोरमा रेसिपी

रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक बड़े बर्तन में घी गर्म करना है. साबुत मसाले डालकर कुछ देर भूनें, फिर चिकन के टुकड़े डालें और कुछ मिनट तक भूनें.

अब, एक अलग कंटेनर में, प्याज का पेस्ट, तला हुआ प्याज, अदरक का पेस्ट, लहसुन का पेस्ट, अखरोट का पेस्ट, खसखस पाउडर और नमक को एक साथ मिलाएं. फिर इस मिश्रण को चिकन में डालकर पकाएं.

इसे क्रीमी बनाने के लिए क्रीम, काजू का पेस्ट और दूध डालें. पूरी ज़ाफरानी चिकन कोरमा रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. इसे खमेरी रोटी या नान के साथ परोसें, च्वाइस आपकी है!

अन्य चिकन करी व्यंजनों के लिए यहां क्लिक करें.

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इस रेसिपी को अपनी अगली शाही दावत के रूप में आज़माएं और हमें बताएं कि यह नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में कैसी रही!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिल्पा शेट्टी का "On The Go" ब्रेकफास्ट हमें स्वस्थ खाने के लिए कर रहा है प्रेरित