Year Ender 2021: चाइनीज बिरयानी से लेकर पड़ोसी के लिए केक बनाने तक, देखें साल 2021 के पांच वायरल वीडियो

Year Ender 2021: आज के समय में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है. जहां हमें हर तरह की न्यूज तुरंत ही मिल जाती है. जिसमें कुछ हमारे दिल को छू जाती हैं, तो कुछ टाइमपास बन कर रह जाती हैं.

Year Ender 2021: चाइनीज बिरयानी से लेकर पड़ोसी के लिए केक बनाने तक, देखें साल 2021 के पांच वायरल वीडियो

Year Ender 2021: कुछ समय से सोशल मिडिया खाने के शौकीनों के लिए एक बड़ा हब बना हुआ है.

खास बातें

  • हर किसी को स्वादिष्ट खाना, खाना पसंद होता है.
  • बिरयानी हर भारतीय की पसंदीदा डिश में से एक है.
  • कोविड-19 के दौरान एक लड़की ने अपने पड़ोसी के लिए जन्मदिन केक बनाया.

Year Ender 2021: आज के समय में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है. जहां हमें हर तरह की न्यूज तुरंत ही मिल जाती है. जिसमें कुछ हमारे दिल को छू जाती हैं, तो कुछ टाइमपास बन कर रह जाती हैं. कुछ समय से सोशल मिडिया (Year Ender 2021) खाने के शौकीनों के लिए एक बड़ा हब बना हुआ है, जहां उन्हें आए दिन खाने से जुड़ी कुछ रोचक रेसिपी मिलती हैं. दुनिया भर में खाना बनाने का शौक फरमाने वाले अक्सर नई-नई रेसिपी की खोज करते रहते हैं, और लोगों को अपनी पाक कला का कायल बनाते रहते हैं. कहा जाता है कि किसी के भी दिल तक पहुंचना हो तो खाना सबसे अच्छा उपाय हो सकता है. क्योंकि हर किसी को स्वादिष्ट खाना, खाना पसंद होता है, किसी का मूड कितना ही खराब क्यों न हो टेस्टी डिश से उसके मूड को तुरंत ठीक किया जा सकता है. आज हम आपको 2021 में वायरल हुए कुछ ऐसे वीडियो के बारे में बता रहे हैं, जो एक बार फिर से आपकी पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं. 

दिल को छू लेने वाले 2021 के वायरल वीडियोः 

1. चाइनीज बिरयानीः

बिरयानी हर भारतीय की पसंदीदा डिश में से एक है. भारत के हर राज्य में आपको एक यूनिक टेस्ट की डिश मिल जाएगी. साल 2021 में वायरल चाइनीज बिरयानी को कुछ लोगों ने पसंद किया तो कुछ ने सिरे से नकार दिया. इसको यू-ट्यूब चैनल कुकिंग विद सरिया पर शेयर किया गया था. चिकन और सब्जियों से बनी यह डिश काफी हद तक चाइनीज फ्राइड राइस की तरह लगती है. 

e0oqkeso

2. पोहा बेचने वाला वीडियोः

ये कहानी एक 70 वर्षीय दंपति की है, जो नागपुर की सड़कों पर तर्री पोहा (Poha Recipe) और आलू बोंडा बेचकर जीवनयापन करने की कोशिश कर रहे हैं, वह भी 10 और 15 रुपये में. नागपुर ब्लॉगर कपल विवेक और आयशा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल 'ईटोग्राफर्स' पर एक सेप्टुजेनेरियन कपल की स्पेशिलिटी वाला एक वीडियो साझा किया था. दंपति ने चार साल पहले भोजनालय शुरू किया था और तब से चालू है. "वे सुबह जल्दी उठते हैं, सब कुछ तैयार करते हैं और सुबह 5 बजे यहां आते हैं. इस वीडियों को लोगों ने खूब सराहा.

bcnvitb8

3. पड़ोसी के लिए बर्थडे केकः

इंटरनेट पर कई दिल छू लेने वाले गेस्चर हैं जो आपको हंसाते हैं. कोरोनावायरस महामारी के दौरान एक लड़की ने अपने अकेले पड़ोसी के लिए जन्मदिन का केक बनाया. पोस्ट को इंस्टाग्राम पर @genie_cooks द्वारा साझा किया गया था, जो शिकागो स्थित फूड ब्लॉगर है. लड़की की मां जेनियन ने स्टोरी सुनाई कि कैसे उनकी बेटी को अपने पड़ोसी को आश्चर्यचकित करने का विचार आया, जो अकेले रहते थे. जब उन्होंने अपने जन्मदिन का जिक्र किया तो जेनियन की बेटी दान्या पड़ोसी के साथ बातचीत करने गई. इसके बाद दान्या ने इसे अपने कैलेंडर में जोड़ा, कई हफ्तों तक उसके लिए एक केक बनाने और स्कूल जाने से पहले उसके लिए सामग्री खरीदने की योजना बनाई. "वह घर आई और केक बनाया और उसे अपने साथ ले गई. उन दोनों की मुस्कान एक कमरे को रोशन करने के लिए काफी थी! 

4. फरीदाबाद के 13 वर्षीय बच्चे का कुकिंग वीडियोः

समय-समय पर हमारे सामने ऐसी कई खबरें आती हैं, जो हमें अंदर तक इंप्रेस करती हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें हाल ही में एक 13 साल के लड़के का मिला, जिसने अपनी कुकिंग स्किल (Viral Video)से हम सभी को इंप्रेस किया. बेसिकली फ़ूडी विशाल द्वारा अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया, वीडियो में बच्चे को सड़क पर ठेले पर चिली पोटैटो बेचते हुए दिखाया गया है. लगभग एक मिनट के वीडियो में, 13 वर्षीय दीपेश को क्रिस्पी आलू भूनते और फिर एक कड़ाही में मसालेदार ग्रेवी में डालते हुए देख सकते हैं. जब उनसे चिली पोटैटो बेचने का कारण पूछा गया, तो दीपेश ने बताया, "परिवार का समर्थन करने के लिए". उन्होंने यह भी बताया कि दीपेश अपनी दुकान पर खाना बनाने के साथ-साथ अपनी पढ़ाई भी जारी रखता है. 

64fpg9b

5. बंगाल की महिला शादी का बचा खानाः 

वेडिंग फ़ोटोग्राफ़र नीलांजन मंडल ने फ़ेसबुक पर वेडिंग फ़ोटोग्राफ़रों के पेज पर इस पल को साझा किया. मंडल ने महिला की पहचान पापिया कर के रूप में की, जो अपने भाई की शादी में गरीबों को बचा हुआ खाना खिलाती नजर आई. यह 5 दिसंबर की सुबह करीब 1 बजे कोलकाता उपनगरीय रेलवे स्टेशन राणाघाट जंक्शन पर हुआ. हम तस्वीरों में महिला को ट्रेडिशनल शादी की ड्रेस पहने और कागज की प्लेटों पर खाना सर्व करते हुए देख सकते हैं. जिस मंच पर वह खाना बांट रही थी, उस पर हर उम्र के लोग जमा थे. सर्व किए जाने वाले फूड में दाल, रोटी, सब्जी और चावल थे.

og906ggo

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Christmas 2021 Cookies: क्रिसमस पर बच्चों के लिए बनाएं ये खास क्रिसमस कुकीज़
Light And Healthy Snack: लाइट और हेल्दी स्नैक की है तलाश तो ट्राई करें ब्रेड पैटी रेसिपी
Black Foods Benefits: इन पांच काली चीजों को डाइट में करें शामिल, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Masala Chai Benefits: ठंड में सर्दी-जुकाम से राहत पाने के लिए मसाला चाय का करें सेवन, ये हैं अन्य लाभ