Methi Aloo For Dinner: क्विक डिनर के लिए ऐसे बनाएं विंटर स्पेशल मेथी आलू रेसिपी

Winter-Special Methi Aloo: सर्दियों की सब्जियां हमारे विंटर डाइट में फ्लेवर और हेल्थ का एक बोनस एड करती हैं. ऐसी ही एक और स्वादिष्ट और सेहतमंद सब्जी है पत्तेदार हरी मेथी.

खास बातें

  • पत्तेदार हरी मेथी को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.
  • मेथी की सब्जी एक टेस्टी रेसिपी है.
  • विंटर में मेथी आलू की सब्जी बना सकते हैं.

Winter-Special Methi Aloo: सर्दियों का मौसम आते ही स्पेशल वैराइटी की सब्जियां आती हैं जिनका आनंद केवल इस ठंड के मौसम में लिया जा सकता है! गोभी (cauliflower), मूली (Radish), सरसों (Mustard), पालक (Spinach) से लेकर गाजर (Carrot) तक, ये जीवंत सर्दियों की सब्जियां हमारे विंटर डाइट में फ्लेवर और हेल्थ का एक बोनस एड करती हैं. ऐसी ही एक और स्वादिष्ट और सेहतमंद सब्जी (Methi Aloo Recipe) है पत्तेदार हरी मेथी. मेथी के पत्तों के रूप में भी जाना जाता है, इस सब्जी में एक मजबूत टेस्ट होता है जो साधारण व्यंजनों में एक स्वादिष्ट किक एड करता है. यदि आप सर्दियों के व्यंजनों में शामिल होना पसंद करते हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक स्वादिष्ट लेकिन सरल मेथी रेसिपी है- मेथी आलू. क्विक और आसानी से खाने के लिए बनाएं यह पौष्टिक मेथी आलू रेसिपी!

15 मिनट से भी कम समय में, आप इस विंटर स्पेशल मेजिकल मेथी आलू की सब्जी के फ्लेवर का आनंद ले सकेंगे. अधिकांश भारतीय घरों का एक मुख्य हिस्सा, मेथी आलू में इसकी समृद्ध पत्तेदार बनावट के लिए मसाले का हिंट है. इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि आपको बहुत सारी सामग्री की आवश्यकता नहीं है, बस कुछ मेथी, आलू और मूल मसाले के साथ आप तैयार हैं.
 

6p7u96f8

मेथी के कई फ्लेवर हैं.

घर पर मेथी आलू कैसे बनाएंः (How To Make Methi Aloo At Home)

सबसे पहले आलू को आधा पक जाने तक आधा फ्राई कर लें. इसे एक तरफ रख दें. उसी पैन और तेल में, हरी मिर्च और मेथी को 5-10 मिनट के लिए भूनें. इसके बाद मेथी में आधे फ्राइड हुए आलू डालकर अच्छी तरह मिला लें. सब्जी में नमक, लाल मिर्च पाउडर और धनियां पाउडर डालें. इसे करीब 10 मिनट तक पकाएं. तैयार है विंटर स्पेशल मेथी आलू!

हैडर सेक्शन में मेथी आलू की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी देखें.

इस स्वादिष्ट सब्जी को आप दाल और चावल के साथ सर्व कर सकते हैं या फिर आप इसे साधारण रोटी के साथ भी खा सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Christmas Cakes: क्रिसमस को खास बनाने के लिए इन केक रेसिपीज को करें ट्राई
Vitamins For Winter: सर्दियों में हेल्दी रहने के लिए इन विटामिन्स का करें सेवन
Chiku Ke Fayde: त्वचा को हेल्दी रखने और वजन को कम करने के लिए चीकू का करें सेवन
Weight Loss Dinner: मोटापा कम करने के लिए डिनर में शामिल करें ये हाई प्रोटीन चीजें