Dahi Poha For Breakfast: ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 5 मिनट में बनाएं विंटर-स्पेशल दही पोहा

Winter-Special Dahi Poha: दुनिया भर के हेल्थ एक्सपर्ट हेल्दी लाइफ को बनाए रखने के लिए सुबह का पौष्टिक मील करने की सलाह देते हैं. ब्रेकफास्ट से परहेज करने से कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं.

Dahi Poha For Breakfast: ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 5 मिनट में बनाएं विंटर-स्पेशल दही पोहा

Dahi Poha For Breakfast: सुबह के मील से परहेज करना किसी के लिए भी अच्छा आइडिया नहीं है.

खास बातें

  • ब्रेकफास्ट दिल का सबसे जरूरी मील है.
  • हेल्दी ब्रेकफास्ट सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.
  • क्विक ब्रेकफास्ट में आप दही पोहा बना सकते हैं.

Winter-Special Dahi Poha: कड़ाके की ठंड की सुबह बिस्तर से उठने के स्ट्रगल को हम सभी जानते हैं. हम नहीं? ऐसे में ब्रेकफास्ट मेन्यू तय करना बिल्कुल अलग बॉल गेम है. यही कारण है कि ज्यादातर समय हम ब्रेकफास्ट करने के पूरे झंझट से बचते हैं. लेकिन सुबह के मील से परहेज करना किसी के लिए भी अच्छा आइडिया नहीं है. दुनिया भर के हेल्थ एक्सपर्ट पूरे हेल्दी लाइफ को बनाए रखने के लिए सुबह का पौष्टिक मील करने की सलाह देते हैं. ब्रेकफास्ट से परहेज करने से कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, जिनमें वजन बढ़ना, डायबिटीज, आंत संबंधी समस्याएं और बहुत कुछ शामिल हैं. यही कारण है कि हम अपने डेली रूटीन से उन्हें पूरी तरह से समाप्त करने के बजाय, क्विक मील करने का सुझाव देते हैं. लेकिन अगर आपको लगता है कि हम अनाज, ब्रेड-बटर या रेडी-टू-ईट फूड्स को क्विक मील कह रहे हैं, तो आप बिल्कुल गलत हैं. वास्तव में, हम आपके लिए एक ऐसा फूड ऑप्शन लेकर आए हैं जो न केवल हेल्दी है, बल्कि आपके सर्दियों के माहौल से भी मेल खाता है. दिलचस्प लगता है, है ना?

इस डिश को दही पोहा कहा जाता है. जैसा कि नाम से पता चलता है, यह दही और पानी में भिगोए हुए पोहा का एक हेल्दी मिक्सचर है, जिसमें फ्रेस गुड़ को शामिल किया जाता है. आप पोहा को मुरमुरे से भी बदल सकते हैं. इसमें आप मौसमी फल जैसे सेब या सूखे मेवे मिला सकते हैं. जो चीज इसे और भी खास बनाती है वह यह है कि यह डिश सिर्फ 5 मिनट में तैयार कि जा सकती है. इस पर विश्वास करें या नहीं, इस टेस्टी डिश को तैयार करने के लिए आपको बस कुछ ही मिनटों की आवश्यकता है. तो बिना ज्यादा देर किए चलिए शुरू करते हैं रेसिपी. 

विंटर स्पेशल दही पोहा रेसिपीः (Winter Special Dahi Poha Recipe)

दही पोहा बनाने के लिए सबसे पहले पोहा को धोकर दही में मिला लें. इसमें फ्रेश फ्रेश गुड (खासकर बंगाली नोलन गुड) डालें और कुछ सूखे मेवे या सेब से गार्निश करें.

पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Matar Paneer Pulao: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल मटर पनीर पुलाव
Matar Ka Halwa: हलवा खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें यूनिक विंटर स्पेशल मटर हलवा
Boost Your Immunity: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए इन चीजों का करें सेवन
Gooseberry Side Effects: इन लोगों के लिए नुकसानदायक है आंवले का सेवन