Weight Loss: सिर्फ 20 मिनट में बनने वाला यह ओट्स दही मसाला साबित होगी एक परफेक्ट लो कैलोरी रेसिपी

जब वजन घटाने की बात आती है, तो हम सभी अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव करने के संघर्ष से परिचित होते हैं.

Weight Loss: सिर्फ 20 मिनट में बनने वाला यह ओट्स दही मसाला साबित होगी एक परफेक्ट लो कैलोरी रेसिपी

खास बातें

  • सबसे बड़ी चुनौती वजन घटाने के अनुकूल व्यंजनों को ढूंढना है.
  • कुछ व्यंजन आपको वजन कम करने में मदद कर सकते हैं,
  • ओट्स दही मसाला की एक रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आपको जरूर आजमाना चाहिए

जब वजन घटाने की बात आती है, तो हम सभी अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव करने के संघर्ष से परिचित होते हैं. रोजाना एक्साइज करने से लेकर, कैलोरी पर नियंत्रण रखने और मन लगाकर खाने तक- हमारे सामने बहुत सारी चुनौतियां हैं. लेकिन सबसे बड़ी चुनौती वजन घटाने के अनुकूल व्यंजनों को ढूंढना है. जबकि कोशिश करने के लिए कई कम कैलोरी वाले व्यंजन हैं, हर सामग्री उपलब्ध नहीं है. इसके अलावा, कुछ व्यंजन आपको वजन कम करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि वे आपको अच्छी मात्रा में पोषण न दें. तो, अगर आप भी कभी-कभी खुद को उसी स्थिति में पाते हैं, तो यहां हम आपके लिए ओट्स दही मसाला की एक रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आपको जरूर आजमाना चाहिए!

Makki ki Roti: सर्दी में घर पर इन दो तरीकों से बनाएं मक्की की रोटी

अब, हम जानते हैं कि ओट्स पहले से ही आपके वजन घटाने के आहार का एक हिस्सा है. आपने ओट्स चीला, ओट्स इडली और क्या कुछ ट्राई नहीं किया होगा. लेकिन ओट्स दही मसाला की इस रेसिपी का स्वाद सामान्य ओट्स डिश से बिल्कुल अलग है. यह रेसिपी स्वाद में हल्की है, और बनाने में आसान है, और आप इसके फ्लेवर के साथ प्रयोग कर सकते हैं. आपके हाथ में सिर्फ 20 मिनट के अंदर एक स्वादिष्ट ओट्स बाउल तैयार हो आ जाएगा! नीचे रेसिपी देखें:

यहां जानिए कैसे बनाएं ओट्स दही मसाला | ओट्स दही मसाला रेसिपी

सबसे पहले ओट्स लें और उनके नरम होने तक उबालें. बारीक कटा हुआ प्याज, खीरा, गाजर, टमाटर और अपनी पसंद की कोई भी सब्जी तैयार कर लें. जब ओट्स बनकर तैयार हो जाएं तो इन्हें एक बाउल में निकाल लें. सब्जी और दही डालें और अच्छी तरह मिलाएं. लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च और नमक जैसे मसाले डालें. उन्हें एक साथ मिला लें. अब एक छोटे पैन में तेल गरम करें और उसमें राई, करी पत्ता, एक सूखी लाल मिर्च, जीरा और उड़द की दाल डालें. जब यह फूटने लगे तो इसे ओट्स बाउल में डालें. मिक्स करें और मजा लें!

ओट्स दही मसाला की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

कबाब खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें चपली कबाब की यह लाजवाब रेसिपी- Recipe Video Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com