विज्ञापन

रात में बनाएं और सुबह उठकर नाश्ते मे खाएं ये चीज, अंदर हो जाएगा बाहर निकला थुलथुला पेट

Breakfast for Weight Loss: अगर आप भी खुद को हेल्दी और फिट रखना चाहते हैं तो ये नाश्ता आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है. यह नाश्ता अंडे और मीट से ज्यादा प्रोटीन दे सकता है.

रात में बनाएं और सुबह उठकर नाश्ते मे खाएं ये चीज, अंदर हो जाएगा बाहर निकला थुलथुला पेट
वेट लॉस के लिए सुबह नाश्ते में खाने के लिए परफेक्ट है ये चीज.

Breakfast for Weight Loss: सुबह का नाश्ता करना बेहद जरूरी होता है. लेकिन सुबह की भागदौड़ में कई बार लोग नाश्ते को स्किप कर देते हैं जो सेहत के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं होता है. सुबह का नाश्ता एक लंबी फास्टिंग के बाद किया जाता है और यह आपके शरीर को पूरे दिन एनर्जेटिक बनाए रखने में भी मदद करता है. ऐसे में अगर आप भी वर्किंग है और काम के चक्कर में सुबह का नाश्ता नहीं कर पाते हैं तो आज हम आपको एक ऐसा देसी नाश्ता बताएंगे जिसे आप रात में ही बनाकर रख सकते हैं. 

अगर आप भी खुद को हेल्दी और फिट रखना चाहते हैं तो ये नाश्ता आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है. यह नाश्ता अंडे और मीट से ज्यादा प्रोटीन दे सकता है. आप नाश्ते में स्प्राउट्स का सेवन कर सकते हैं. यह प्रोटीन से भरपूर है जो वजन कम करने में आपकी मदद करने के साथ ही पूरे दिन आपके शरीर को एनर्जी भी देगा.

प्रोटीन से भरपूर देसी नाश्ता

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Getty

आपको इस नाश्ते के लिए रात को सोने से पहले पानी में मूंग दाल, काले चने, हरे चने, मूंगफली, किशमिश, सोयाबीन और मोठ को डालकर रख देना है. सुबह होने तक ये सभी अच्छे से फूल जाएंगे. सुबह आप इन स्प्राउट्स को अपनी पसंद के हिसाब से बनाकर खा सकते हैं. आप इसमें प्याज, हरी मिर्च, नमक और नींबू को मिलाकर खाएं. ये खाने में स्वादिष्ट और दिनभर के लिए जरूरी प्रोटीन देने में मदद कर सकता है.

वजन कम करना

बता दें कि स्प्राउट्स का नाश्ता तेजी से वजन कम करने में मदद करता है. यह बॉडी में फैट को जमा होने से रोकने में मदद करता है. इसके अलावा इसमें फाइबर भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो आपकी भूख को कंट्रोल करने में मदद करता है. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
1 महीने तक रोज खाली पेट कर लें इस हरी चीज का सेवन, बाहर निकल जाएगा शरीर में जमा यूरिक एसिड
रात में बनाएं और सुबह उठकर नाश्ते मे खाएं ये चीज, अंदर हो जाएगा बाहर निकला थुलथुला पेट
दो दक्षिण अफ़्रीकी किसानों ने 464 ग्राम वज़न का आलूबुखारा उगाकर बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Next Article
दो दक्षिण अफ़्रीकी किसानों ने 464 ग्राम वज़न का आलूबुखारा उगाकर बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com