Doughnut Recipe: इन आसान स्टेप की मदद से घर पर झटपट से बनाएं डोनट्स

Easy Doughnut Recipe: किसी को भी मिठाई खिलाकर चियरअप करने का सबसे अच्छा तरीका है. लोगों को मिठाई बहुत पसंद होती है और किसी न किसी वजह से मीठा खाने के बारे में सोचकर ही उनकी लार टपकने लगती है!

खास बातें

  • डोनट्स टेस्टी डेज़र्ट है.
  • डोनट्स के कई वर्जन हैं.
  • इन डोनट्स को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Easy Doughnut Recipe:  किसी को भी मिठाई खिलाकर चियरअप करने का सबसे अच्छा तरीका है. लोगों को मिठाई बहुत पसंद होती है और किसी न किसी वजह से मीठा खाने के बारे में सोचकर ही उनकी लार टपकने लगती है! इसलिए, यदि आप लो मूड में हैं या आप लाइफ में किसी अवसर या माइल्डस्टोन का जश्न मनाना चाहते हैं, तो इसका उत्तर मिठाई है. इसलिए, हमने आपको यह दिखाने का फैसला किया है कि दुनिया की पसंदीदा मिठाई कैसे बनाई जाती है: डोनट्स!

डोनट्स गोल आकार के, खमीरयुक्त, मीठे, फ्राई हुए आटे के होते हैं. यह मिठाई कई रूपों में उपलब्ध है जो मुख्य रेसिपी पर काम करती है और सादे और सरल डोनट्स को यूनिक टेस्ट में बदल देती है. पश्चिमी संस्कृति लोकप्रिय रूप से एक कप कॉफी के साथ डोनट को एड करती है लेकिन दुनिया के अधिकांश लोग इसे अकेले मिठाई के रूप में पसंद करते हैं. हालांकि यह स्वादिष्ट मिठाई घर पर बनाने में थोड़ी डराने वाली और जटिल लग सकती है, हमने कुछ आसान स्टेप में एक क्लासिक डोनट बनाने में आपकी मदद करने के लिए एकदम परफेक्ट रेसिपी ढूंढी है.

डोनट कैसे बनाएंः (How To Make Doughnut)

घर पर डोनट बनाने के लिए आपको जिन सामग्रियों की आवश्यकता होगी , वे हैं मैदा, चीनी, दूध, मक्खन, अंडा, दालचीनी पाउडर, नमक, जायफल पाउडर और बेकिंग पाउडर. चीनी और मक्खन को एक साथ मिलाकर शुरू करें. मक्खन नरम होना चाहिए, पिघला नहीं. मक्खन-चीनी के मिश्रण में एक अंडा फोड़ें. मिश्रण में मैदा, जायफल, दालचीनी और नमक को छान लें. सूखी सामग्री को गीली सामग्री के साथ मिलाएं. इसमें दूध डालकर आटा गूंथना शुरू कर दें. आटा तैयार होने के बाद, इसे एक सर्कल में रोल करें और एक मोल्ड का उपयोग करके कच्चे डोनट को काट लें. कच्चे डोनट्स को गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें. डोनट्स तैयार हैं! आप अपने डोनट्स को स्वादिष्ट बनाने के लिए कुछ चॉकलेट सॉस के बूंदे डाल सकते हैं या अपने डोनट्स के ऊपर कुछ आइसिंग शुगर डाल सकते हैं.

हैडर में डोनट्स की पूरी रेसिपी वीडियो देखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Best Gujarati Recipes: गुजराती खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये 6 पॉपुलर स्नैक
Condensed Milk Recipe. घर पर सिर्फ 5 मिनट में कैसे बनाएं कंडेंस्ड मिल्क
Diabetic-Friendly Dessert: डायबिटीज के मरीजों के लिए बेस्ट है ये टेस्टी रबड़ी रेसिपी
Honey With Milk: दूध में चीनी की जगह शहद मिलाकर पीने से होते ये 7 गजब के फायदे