Remove Excess Oil From Curries: इस इनोवेटिव हैक के साथ ग्रेवी और करीज में से हटाएं एक्ट्रा तेल

इस शॉर्ट वीडियो में, हम एक कंटेनर को सीफ़ूड-बेस्ड करी से भरा हुआ देख सकते हैं. गरमा-गरम करी में ऊपर से बहुत सारा तेल तैरता है, जिसे एक साधारण तरकीब से निकाल दिया जाता है - एक बड़ी आइस क्यूब की मदद से.

Remove Excess Oil From Curries: इस इनोवेटिव हैक के साथ ग्रेवी और करीज में से हटाएं एक्ट्रा तेल

खास बातें

  • भारतीय करीज जिन्हें हम बेहद ही पसंद करते हैं.
  • बहुत ज्यादा मात्रा में तेल का उपयोग करना काफी अस्वास्थ्यकर होता है.
  • एक बड़ी आइस क्यूब की मदद से करी से एक्ट्रा तेल हटा सकते ​हैं.

भारतीय करीज जिन्हें हम बेहद ही पसंद करते हैं, चाहे वह लजीज बटर चिकन हो या स्वादिष्ट प्रॉन करी. इन ग्रेवी को स्वादिष्ट बनाने के प्रयास में, रेस्टोरेंट अक्सर बहुत ज्यादा मात्रा में तेल का उपयोग करते हैं जो काफी अस्वास्थ्यकर होता है. घर पर भी हम कई बार अनजाने में जरूरत से ज्यादा तेल डाल देते हैं. तो ऐसी स्थिति में हमें क्या करना चाहिए? एक वायरल हैक ने इसका सरल और बहुत ही जीनियस समाधान खोजा है. मानो या न मानो, एक तरीका है जिससे आपकी ग्रेवी में से एक्ट्रा तेल बिना ज्यादा परेशानी के जल्दी से निकाला जा सकता है. जरा देखो तो:

Breakfast Special Stuffed Idli: आपके ब्रेकफास्ट को बनाएंगी मजेदार यह स्वादिष्ट और हेल्दी स्टफड इडली

वायरल हैक का वीडियो ट्विटर पर @24hrknowledge द्वारा शेयर किया गया था, जो एक मॉडरेटर पेज है जो जानकारीपूर्ण और मनोरंजक तथ्य शेयर करता है.18 सेकंड की इस क्लिप को शेयर किए जाने के बाद से अब तक 110k से अधिक बार देखा जा चुका है और 4k लाइक्स मिल चुके हैं.

इस शॉर्ट वीडियो में, हम एक कंटेनर को सीफ़ूड-बेस्ड करी से भरा हुआ देख सकते हैं. गरमा-गरम करी में ऊपर से बहुत सारा तेल तैरता है, जिसे एक साधारण तरकीब से निकाल दिया जाता है - एक बड़ी आइस क्यूब की मदद से. ग्रेवी में गोलाकार बर्फ डूबी हुई थी और कुछ ही सेकंड में एक्ट्रा तेल उसके नीचे चिपक गया. फिर तेल की परत को हटा दिया गया और ग्रेवी से अलग कर दिया गया.

कितना शानदार और इनोवेटिव है, है ना? हैक के पीछे का विज्ञान यह है कि बर्फ के कारण वसा के कण ठंडे हो जाते हैं, और फिर उसमें चिपक जाते हैं. इस प्रकार, यह हैक ग्रेवी या करी से एक्ट्रा तेल निकालने का एक पूरी तरह से प्रभावी तरीका है. ट्विटर यूजर्स ने भी अविश्वसनीय रूप से जीनियस हैक की सराहना की जो वायरल हो रहा है. यहां देखो:

इस प्रकार, अगली बार जब आपके सामने कोई ग्रेवी आए जिसमें ऊपर से तेल तैर रहा हो - आप जानते हैं कि क्या करना है! वायरल हैक के बारे में आपने क्या सोचा? हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Weight Loss: वजन कम करने हैं इच्छुक तो रोजाना सौंफ का पानी पीने से मिल सकती है मदद Recipe Inside