विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 28, 2023

Viral: फूड ब्लॉगर ने दिल्ली में 120 से ज्यादा स्ट्रीट फूड दुकानों पर खाया खाना, बताया कौन सा है बेस्ट

Viral: फूड ब्लॉगर ने एक साल में टेस्ट किया पूरी दिल्ली का स्ट्रीट फूड, लोगों के साथ किया एक्सपीरियंस और शेयर की बेस्ट फूड की लिस्ट.

Viral: फूड ब्लॉगर ने दिल्ली में 120 से ज्यादा स्ट्रीट फूड दुकानों पर खाया खाना, बताया कौन सा है बेस्ट
ट्विटर पर वायरल हुआ दिल्ली का फेमस स्ट्रीट फूड.

खाने के शौकीन पूरी दुनिया मे ही हैं, लोग अलग-अलग तरह के व्यंजन खाना पसंद करते हैं. लेकिन एक बात कहना गलत नहीं होगा कि स्ट्रीट फूड के लिए जो प्यार है वो सबसे अलग है. भले ही आप कितने लैविश और शानदार रेस्टोरेंट में जाकर खाना खाएं लेकिन स्ट्रीट फूड की दीवानगी आपके मन में अलग ही होगी! खाने में लजीज और बजट फ्रेंडली इस खाने के दीवाने आपको हर कहीं मिल जाएंगे. यहां तक कई शहर अपने स्ट्रीट के किनारे मिलने वाले खानों को लेकर भी फेमस है. जिनमें से एक है दिल्ली. दिल्ली के स्ट्रीट फूड की लोकप्रियता बेजोड़ है और हमेशा रहेगी. इस शहर में मिलने वाले कई प्रकार के स्ट्रीट फूड किसी भी फूड लवर को व्यस्त रखने के लिए काफी है. दिल्ली में मिलने वाले स्ट्रीट-स्टाइल फूड्स की लिस्ट खत्म ही नहीं होती है और उन सभी को चखना भी मुश्किल है. लेकिन एक ब्लॉगर जो पहली बार दिल्ली आया था उसने लगभग हर स्ट्रीट फूड की दुकान पर जाने का चैलेंज लिया और उसने ट्विटर पर अपनी इस जर्नी को डॉक्युमेंटेंड भी किया.

केथन नाम के इस फूड ब्लॉगर ने एक साल से भी कम के समय में तकरीबन 120 से ज्यादा दुकानों में जाकर लगभग 200 स्ट्रीट फूड ट्राई करने की कोशिश की. यह बात तो साफ है कि वह पहले से ही दिल्ली के स्ट्रीट फूड के बारे में जानता था और उसने एक ट्विटर थ्रेड में दिल्ली में स्ट्रीट फूड के लिए प्रॉपर गाइड वीडियो भी बनाया है, जो अब वायरल हो गया है. चाहे आप शहर में नए हों और यहां हमेशा के लिए रहे हों, इस पोस्ट पर एक नज़र जरूर डालें.

50 रुपये से कम में लें Kolkata Street Foods का स्वाद, कोलकाता में हैं या जा रहे हैं, तो ये 5 मशहूर स्ट्रीट फूड्स हैं Must Try

ब्लॉगर ने इस लिस्ट को अपने ट्विटर हैंडल @mutthusouplover पर पोस्ट किया और लिखा, "मैं 14 फरवरी 2022 को दिल्ली पहुंचा. एक साल से भी कम समय में, मैंने 120+ फूड शॉप्स/स्टालों का दौरा किया और लगभग 200 अलग-अलग तरह के व्यंजन खाए."

Jhalmuri In London: लंदन में कोलकाता की मशहूर स्ट्रीट फूड 'झालमुड़ी' बेचता है ये शख्स, इस तरह...

उन्होंने पोस्ट को नौ अलग-अलग फूड केटेगरी में पेश किया: 1. शाकाहारी नाश्ता 2. मुगलई 3. चाट 4. पंजाबी 5. मोमोज 6. मिठाई 7. सीआर पार्क 8. दक्षिण भारतीय 9. पश्चिमी.

ब्लॉगर ने वास्तव में सब कुछ ट्राई करने की कोशिश की. चावड़ी बाजार में छोले आलू और नागौरी हलवा पुरी, चांदनी चौक में बेड़मी पूरी, कुरैशी और अल कौसर के कबाब, मेहरचंद बाजार में मटन निहारी से लेकर  वेंगर के सीपी से पेस्ट्री तक.

दुनिया के बेस्ट फूड लिस्ट 2023 में शामिल है भारत का ये शहर...

यह वीडियो अब तक 1 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है, इस वायरल ट्वीट पर लोगों ने कमेंट्स करके अपनी खुशी भी जाहिर की है जैसे: "शेयर करने के लिए धन्यवाद. मैं शहर में नया हूं और यह मुझे वीकेंड में बिजी रखेगा" और "थ्रेड से प्यार है और इस पोस्ट ने मेरी याददाश्त को ताज़ा कर दिया. एक यूजर ने कमेंट किया, दिल्लीवासी होने के नाते, आपने यहां जिन जगहों के बारे में बताया है, उनमें से ज्यादातर पर मैं जा चुका हूं." एक यूजर ने कमेंट किया, "बीवी और बच्चों को बहुत पसंद आया, कथान, थैंक्यू."


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विक्की कौशल और बैड न्यूज़ की टीम ने चंडीगढ़ में उठाया लस्सी का लुत्फ़, जानिए इसके पहले उन्होंने क्या खाया
Viral: फूड ब्लॉगर ने दिल्ली में 120 से ज्यादा स्ट्रीट फूड दुकानों पर खाया खाना, बताया कौन सा है बेस्ट
Tea Time Snack: शाम की चाय के साथ पेयर करने के लिए बेस्ट है रवा कटलेट, नोट करें आसान रेसिपी
Next Article
Tea Time Snack: शाम की चाय के साथ पेयर करने के लिए बेस्ट है रवा कटलेट, नोट करें आसान रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;