Factory में कैसे तैयार की जाती है Vanilla Ice Cream? यहां देखें वीडियो

Vanilla Ice Cream In Factory: आम के ट्रॉपिकल ट्विस्ट से लेकर बटरस्कॉच के स्वीट इंडल्जेंस तक और ब्लैक करंट फ्लेवर से लेकर चॉकलेट के कम्फर्ट तक, हममें से हर कसी को आइसक्रीम की क्रेविंग होती है

Factory में कैसे तैयार की जाती है Vanilla Ice Cream? यहां देखें वीडियो

Vanilla Ice Cream: फैक्ट्री में कैसे बनाई जाती है वनिला आइसक्रीम वीडियो में देखें.

खास बातें

  • वीडियो को अब तक 1.2 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं.
  • वनिला आइसक्रीम ज्यादातर सभी को पसंद होती है.
  • वनिला आइसक्रीम बनाने का वीडियो.

Vanilla Ice Cream In Factory: आइसक्रीम वास्तव में लोगों को खुश करने वाली चीज़ है. आम के ट्रॉपिकल ट्विस्ट से लेकर बटरस्कॉच के स्वीट इंडल्जेंस तक और ब्लैक करंट फ्लेवर से  लेकर चॉकलेट के कम्फर्ट तक, हममें से हर कसी को आइसक्रीम की क्रेविंग होती है. फिर भी, इन सभी ऑप्शन के बीच, एक फ्लेवर सुप्रीम है - वनिला, वह फ्लेवर है जो हम सभी को एक करता है. लेकिन क्या आपने कभी रुककर सोचा है कि वह क्रीमी, ड्रीमी वनिला आइसक्रीम कैसे बनती है? खैर, अब और आश्चर्य न करें, क्योंकि एक इंस्टाग्राम वीडियो आपको एक फैक्ट्री के सेंटर में ले जाएगा, जो वनिला आइसक्रीम बनाने के पीछे की प्रोसेस का खुलासा करेगा. कंटेंट क्रिएटर 'डेल्हीफूडी' द्वारा साझा किए गए इस वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है और इसे दस लाख से अधिक बार देखा गया है. इस फ्रोजन डिलाइट के सीक्रेट को जानने का समय आ गया है.

वीडियो की शुरुआत एक फैक्ट्री वर्कर द्वारा दूध के पैकेट से भरे क्रेट को फर्श पर आसानी से सरकाने से होती है. सबसे पहले, वे एक शाइनी लाल टब में चीनी के पैकेट खाली करते हैं. फिर, वे इन चीनी से भरे पैकेटों को स्किम्ड मिल्क पाउडर के साथ मिलाते हैं, और मिश्रण को अच्छी तरह से मिश्रित करने के लिए ग्लॉव्स पहने हाथों का उपयोग करते हैं. इसके बाद, वर्कर दूध के बड़े पैकेट लेता है और उन्हें मिक्सिंग मशीन में खाली कर देता है. इसके बाद, मिश्रण में पहले से मिश्रित चीनी और दूध पाउडर का मिश्रण मिलाया जाता है. एक अलग कंटेनर में, फ्रेश क्रीम और चीनी का मिश्रण सावधानी से मिलाया जाता है और छान लिया जाता है. लास्ट टच में इस छाने हुए मिश्रण में वनिला एसेंस मिलाना शामिल है. एक बार जब सभी चीजें तैयार हो जाएं, तो उन्हें आइसक्रीम में डाल दिया जाता हैमशीन, और बाहर फ्रेश और क्रीमी वनिला आइसक्रीम निकलती है. यह सिंपल प्रोसेस सभी के देखने के लिए इस प्रिय फ्रोजन ट्रीट के क्रिएशन का खुलासा करती है. 

MS Dhoni Viral Video: क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने आखिर फैंस से क्यों मांगी चॉकलेट? यहां देखें वायरल वीडियो

नीचे दिए गए वीडियो पर एक नज़र डालें-Take a look at the video below:

Makhana Matar Curry: घर आए गेस्ट को डिनर में खिलाना चाहते हैं कुछ लज़ीज़ तो जरूर बनाएं मखाना मटर रेसिपी

वीडियो को अब तक 1.2 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपनी राय भी साझा की.
एक शख्स ने लिखा, "स्वच्छता के लिए पूरे अंक."
चीनी सामग्री की ओर इशारा करते हुए, एक इंस्टाग्रामर ने मजाक में कहा, "डायबिटीज ने चैट छोड़ दी."
वनीला आइसक्रीम के प्रति प्यार दिखाते हुए एक शख्स ने लिखा, "माई लव."
आपको आइसक्रीम का कौन सा फ्लेवर सबसे ज्यादा पसंद है? हमें कमेंट सेक्शन में बताएं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)