पेट की चर्बी को तेजी से करना है कम तो अनानास, गाजर और खसखस ​​के सलाद का करें सेवन, पानी की तरह पिघल जाएगा फैट

Salad For Weight Loss: सलाद को स्वाद और सेहत से भरपूर माना जाता है. इन तीन चीजों से बने सलाद को खाने से वजन को आसानी से कम किया जा सकता है.

पेट की चर्बी को तेजी से करना है कम तो अनानास, गाजर और खसखस ​​के सलाद का करें सेवन, पानी की तरह पिघल जाएगा फैट

Salad For Weight Loss: वजन को कम करने के लिए सलाद खाएं.

खास बातें

  • वजन घटाने के लिए सलाद.
  • वजन कम करने में मददगार है इन तीन चीजों से बना सलाद.
  • अनानास, गाजर और खसखस से बना सलाद.

Salad For Weight Loss: सलाद को सेहत के लिए कितना फायदेमंद माना जाता है ये तो हम सभी जानते हैं. लेकिन किया आप ये जानते हैं कि सलाद के सेवन से वजन को तेजी से कम किया जा सकता है. पेट की लटकती तोंद हमारी सुंदरता को खराब करने का काम करती है. असल में वजन को घटाना तो आसान है लेकिन पेट की चर्बी को कम करना इतना आसान नहीं है. लेकिन इसका मतलब ये तो नहीं कि इसे कम नहीं किया जा सकता है. हम आपको डाइट करने के लिए नहीं कह रहे हैं आप अगर खाने-पीने के शौकीन हैं तो आपको भूखे रहने की कोई जरूरत नहीं बस अपनी डाइट में इन तीन चीजों से बने सलाद को एड करना. अनानास, गाजर और खसखस ​​का सलाद. इन तीन चीजों से बना सलाद स्वाद और सेहत से भरपूर होता है. तो चलिए जानते हैं कैसे बनाएं.

अनानास, गाजर और खसखस ​​का सलाद- Pineapple, Carrot and Poppy Seeds Salad For Weight Loss:

इस सलाद को बनाने के लिए आपको गाजर, अनानास के कुछ टुकड़े, एक मुट्ठी सूखे क्रैनबेरी, छह-सात पुदीने के पत्ते, आधा कप ताजा संतरे का रस, दो बड़े चम्मच ग्रीक योगर्ट, एक चुटकी हल्दी, एक एक चम्मच खसखस, शहद और नींबू का रस, आधा चम्मच नमक और कुछ भुने हुए अखरोट लेना है फिर गाजर और अनानास को पतला-पतला काट लें और एक बाउल में निकाल लें. इसमें क्रैनबेरी और पुदीने की पत्तियां भी मिलाएं. फिर ड्रेसिंग के लिए संतरे का रस, शहद, ग्रीक योगर्ट, हल्दी, खसखस, नींबू का रस और नमक लें. इन सामग्रियों को तब तक मिलाएं जब तक कि सभी फ्लेवर एक साथ न मिल जाएं. फिर इस ड्रेसिंग को भुने हुए अखरोट के साथ अपने सलाद के ऊपर डालें. इन सब चीजों को अच्छे से मिलाएं. आपका सलाद बनकर तैयार है. आप इसे ब्रेकफास्ट में खा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Passion Fruit Benefits: कृष्णकमल कहें या कृष्णा फ्रूट, इस फल को खाने के फायदे जान हैरान हो जाएंगे आप

Latest and Breaking News on NDTV

अनानास, गाजर और खसखस के पोषक तत्व- Nutrients of Pineapple, Carrot and Poppy Seeds:

अनानास में विटामिन सी, मैंगनीज और एंजाइम जैसे पोषक तत्व और लाभकारी यौगिक होते हैं, जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. तो वहीं गाजर में फाइबर, प्रोटीन, आयरन, कैल्शियम, कार्बोहाइड्रेट, जिंक, पोटैशियम, फॉस्फोरस, थायमिन, कॉपर, कई तरह के विटामिंस जैसे विटामिन ए, सी, डी, के आदि होते हैं. हात अगर खसखस की करें तो इसमें कैल्शियम के साथ फाइबर, प्रोटीन, आयरन, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, पोटैशियम, जिंक, कॉपर, सेलेनियम, विटामिन ई आदि कई सारे पोषक तत्व होते हैं, जो शरीर को हेल्दी रखने में मदद कर सकते हैं.  



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)