Unique Paratha Recipes: रेगुलर पराठा खा कर हो गए हैं बोर तो एक बार जरूर ट्राई करें ये 3 यूनिक पराठा रेसिपी

Unique Paratha Recipes: आलू पराठा, प्याज पराठा, पनीर पराठा खा-खाकर हो गए हैं बोर तो एक बार जरूर ट्राई करें ये यूनिक पराठा रेसिपी.

Unique Paratha Recipes: रेगुलर पराठा खा कर हो गए हैं बोर तो एक बार जरूर ट्राई करें ये 3 यूनिक पराठा रेसिपी

Unique Paratha Recipes: यूनिक पराठा रेसिपी.

फिर से वीकेंड है, जिसका अर्थ है कि जमकर मौज-मस्ती करने का समय आ गया है. और अगर आप भी हमारे जैसे हैं, तो आप अपनी किचन में बनाने के लिए कुछ यूनिक ढूंढ रहे होंगे. क्या लगता है, हमने आपका समाधान कर लिया है. यहां, हम आपके साथ कुछ यूनिक पराठे व्यंजन साझा करेंगे जो आपके वीकेंड के फूड में एक स्वादिष्ट एक्सट्रा हो सकते हैं. और क्यों नहीं! आख़िरकार, यह फिर से सर्दियों का मौसम है और बाहर के मौसम का आनंद लेने के लिए कुछ बटररिच पराठों से बेहतर क्या हो सकता है. सुनने में सही प्रतीत होता है? तो बिना किसी देरी के, शेफ कीर्ति भौटिका द्वारा अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा की गई पराठा रेसिपी देखें और शुरुआत करने के लिए एक चुनें.

ये भी पढ़ें: Orange Eating Benefits: संतरे खाने के इतने सारे फायदे जान आज से ही शुरू कर देंगे इसे खाना

यहां हैं यूनिक पराठा रेसिपी- (Here're 3 Unique Paratha Recipes) 

1. पापड़ का पराठा रेसिपी- (Papad ka paratha)

आपने सही पढ़ा! यह रोस्टेड हुए पापड़ से बना एक सिंपल, क्रंची पराठा रेसिपी है. आपको सबसे पहले पापड़ को भूनना है और फिर इसे छोटे-छोटे टुकड़ों में कुचल लेना है. इसके बाद, घी, नमक और लाल मिर्च डालें और सब कुछ एक साथ मिलाएं - और आपकी स्टफिंग तैयार है. अब इसे अपने पराठे में भरने के रूप में डालें और सामान्य प्रक्रिया का उपयोग करके तैयार करें.

2. भुजिया का पराठा रेसिपी- (Bhujiya ka paratha)

क्या आपने कभी अपने पराठे की स्टफिंग में भुजिया जोड़ने पर विचार किया है? हमें नहीं लगता! लेकिन शेफ कीर्ति एक स्वादिष्ट मील एक्सपीरिएंस के लिए इसे आज़माने की सलाह देती हैं. आपको बस इतना करना है कि भुजिया का एक कटोरा लें, उसमें हरा धनिया, नमक और मिर्च पाउडर डालें और मिलाएं. इसके बाद, मिश्रण को बेलन की सहायता से कुचलें और पराठे में भरावन के रूप में उपयोग करें.

3. चावल का पराठा रेसिपी- (Chawal ka paratha)

यह संभवतः आपके फ्रिज में बचे हुए चावल का पुन: उपयोग करने का सबसे स्वादिष्ट तरीका है. चावल को प्याज, हरा धनिया, हरी मिर्च, नमक और लाल मिर्च के साथ मिलाएं और इसे अपने पराठे में भरावन के रूप में उपयोग करें.

बोनस टिप्स: शेफ कीर्ति, पराठे की रेसिपी का प्रदर्शन करते हुए कहती हैं, "इन पराठों को स्वादिष्ट बनाने की सबसे अच्छी तरकीब यह है कि आप अपने पराठे में पर्याप्त भरावन डालें". तो आज ही इसे आज़माएं!
 

ये भी पढ़ें: Kabj Ke Upay: कब्ज की समस्या से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, मिनटों में दूर होगी समस्या...

पराठा रेसिपी का वीडियो यहां देखेंः 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)