विज्ञापन
Story ProgressBack

यूके फ़ूड व्लॉगर ने बनाया दाल भात और आलू भुजिया, वीडियो देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस

Dal Bhat Aloo Bhujia: पॉपुलर दाल-भात और आलू भुजिया डिश सिर्फ भारतीय घरों में ही पसंदीदा नहीं है, इसने विदेशियों के बीच भी पॉपुलैरिटी हासिल की है.

Read Time: 3 mins
यूके फ़ूड व्लॉगर ने बनाया दाल भात और आलू भुजिया, वीडियो देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस
Dal Bhat Aloo Bhujia: यूके स्थित शेफ और फूड ब्लॉगर जेक ड्रायन कुकिंग वीडियो.

भारतीय लोगों के लिए गर्मी की दोपहर में ट्रेडिशनल दाल-भात (दाल और चावल) का कॉम्बिनेशन एक खास जगह रखता है. कुरकुरी आलू भुजिया (आलू फ्राई) मिलाने से इस फूड का टेस्ट बदल जाता है. हैरानी की बात यह है कि पॉपुलर दाल-भात और आलू भुजिया डिश सिर्फ भारतीय घरों में ही पसंदीदा नहीं है, इसने विदेशियों के बीच भी पॉपुलैरिटी हासिल की है. यूके स्थित शेफ और फूड ब्लॉगर जेक ड्रायन ने इंस्टाग्राम पर अपनी "रीजनल कुकिंग ऑफ इंडिया सीरीज़" में इस पॉपुलर कॉम्बो की तैयारी दिखाया है. वीडियो देखने के बाद, आप निश्चित रूप से तुरंत इस आनंददायक काम्बो का आनंद लेना चाहेंगे.
ये भी पढ़ें: जापानी डिश में भी शामिल हो गया भटूरा! साइज देखकर लोग हुए हैरान बोले ये तो कुछ और ही है

जेक ड्रायन ने आलू को लंबी स्ट्रिप में काटकर और एक पैन में पर्याप्त मात्रा में सरसों का तेल गर्म करके अपनी कुकिंग जर्नी शुरू की. इसके बाद सरसों और मेथी के बीज डाले गए, आलू के पीसेस को गोल्डन-ब्राउन होने तक भून लिया. फिर उन्होंने हरी मिर्च, हल्दी और नमक मिलाया. आगे बढ़ते हुए, फ़ूड व्लॉगर ने अपना ध्यान सिंपल पीली दाल, जो कि बिहार का एक डिश है, तैयार करने की ओर लगाया. स्पाइसी फ्लेवर को बढ़ाने के लिए उन्होंने जीरा, हींग के साथ-साथ लहसुन, अदरक और सूखी मिर्च भी डाली. लास्ट में मिर्च पाउडर और कसा हुआ प्याज शामिल था. ड्रायन ने अपने एक्सपीरिएंस को "सचमुच हैवेन" बताया जब उन्होंने दाल-भात और आलू भुजिया का आनंद लिया, इसे "क्लासिक साउथ एशियाई कम्फर्ट फूड" कहा. एक नज़र डालें:
 

वीडियो देखने के दौरान फूड लवर्स को एक डिलाइटफुल एक्सपीरिएंस प्राप्त हुआ. एक व्यक्ति ने कमेंट किया, "दाल भात भुजिया = प्योर इमोशन." एक अन्य ने कमेंट किया, "इस आदमी को पहले ही आधार कार्ड दे दो." एक व्यक्ति ने पारंपरिक भोजन को "भारतीयों की अनिर्धारित नींद की दवा" बताते हुए इसके महत्व पर प्रकाश डाला. एक अन्य यूजर ने नेपाल की एक फेमस कहावत का हवाला देते हुए कहा, "दाल भात पावर, 24 घंटे." एक इंस्टाग्रामर ने जेक ड्रायन को "ऑथेंटिक इंडियन" करार दिया, जबकि एक साथी फूडी ने एक्साइटमेंट से पूछा, "मैं लंच के लिए कब आ सकता हूं?" एक यूजर ने बस "ड्रूलिंग" होने का इजहार किया.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
International Yoga Day 2024: इंटरनेशनल योगा डे पर जानें कैसी होनी चाहिए एक योगी की डाइट
यूके फ़ूड व्लॉगर ने बनाया दाल भात और आलू भुजिया, वीडियो देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस
क्या आपने खाया है कभी "मैगी केक", बेकर ने बहुत ही क्रिएटिव तरीके से किया तैयार इंटरनेट पर हुआ वायरल
Next Article
क्या आपने खाया है कभी "मैगी केक", बेकर ने बहुत ही क्रिएटिव तरीके से किया तैयार इंटरनेट पर हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;