देखें: ब्रिटेन के शेफ ने कैसे बनाई स्वादिष्ट आलू गोभी, वीडियो को मिले 9 मिलियन व्यूज

UK Based Chef Making Aloo Gobhi: यूके स्थित शेफ और फूड ब्लॉगर जेक ड्रायन ने हाल ही में आलू गोभी बनाते हुए अपना एक वीडियो पोस्ट किया. इंस्टाग्राम वीडियो तेज़ी से वायरल हो गया और इसे 9 मिलियन से अधिक बार देखा गया.

देखें: ब्रिटेन के शेफ ने कैसे बनाई स्वादिष्ट आलू गोभी, वीडियो को मिले 9 मिलियन व्यूज

UK Based Chef Making Aloo Gobhi: वायरल वीडियो को 9 मिलियन से अधिक बार देखा गया.

आलू गोभी भारतीय डिशेज में सबसे पॉपुलर मेन कोर्स में से एक है. चाहे रात के खाने के लिए गेस्ट के लिए हो या देसी किचन में डेली मील तैयार करना हो, यह डिश अक्सर पकाया जाता है और दुनिया भर में भारतीयों द्वारा इसका आनंद लिया जाता है. हालांकि, क्या आपने कभी किसी अंग्रेज़ को यह देसी डिश पकाते देखा है? यदि नहीं, तो सरप्राइज होने के लिए तैयार रहें. यूके स्थित शेफ और फूड ब्लॉगर जेक ड्रायन ने हाल ही में आलू गोभी बनाते हुए अपना एक वीडियो पोस्ट किया. इंस्टाग्राम वीडियो तेज़ी से वायरल हो गया और इसे 9 मिलियन से अधिक बार देखा गया. क्लिप देखने के बाद, कई भारतीयों ने कमेंट सेक्शन में जेक के लिए अपनी सराहना व्यक्त की.

वीडियो में, जेक ड्रायन आलू को छीलने और काटने से शुरू करते हैं, इसके बाद फूलगोभी और उसकी पत्तियों को छोटे पीसेस में काटते हैं. फिर वह चर्मपत्र पेपर से ढकी एक बेकिंग ट्रे लेता है और उस पर ऑयल और नमक छिड़कने के बाद आलू और फूलगोभी रखता है. इसके बाद, वह सब्जियों को ओवन में तब तक रखता है जब तक कि वे फोर्क टेंडर न हो जाएं. फिर वह तड़का तैयार करते हैं और सब्जी के लिए सब्जियां काटते हैं. एक पैन में, शेफ तेल, मसाले और बीज गर्म करते हैं, इसके बाद पानी, पालक, आलू और फूलगोभी डालते हैं. सभी चीजों को अच्छे से मिलाने के बाद वह डिश को कटे हुए धनिये से सजाते हैं. वीडियो से जुड़े टेक्स्ट में लिखा है, "आलू गोभी. इस डिश को पकाने का एक तरीका यह है." एक नज़र डालें:

ये भी पढ़ें: फूड मेनू के Mathematical Analysis के वायरल वीडियो ने आखिर क्यों खींचा स्विगी का ध्यान, यहां देखें...

ये भी पढ़ें: Cream Rolls: क्या आप भी क्रीम रोल खाने के शौकीन हैं? यहां देखें फैक्टरी में कैसे तैयार होता है ये...

वीडियो देखने के बाद कई लोगों ने कमेंट में जेक ड्रायन की सराहना की. एक यूजर ने लिखा, "मैं सचमुच एक विदेशी से भारतीय खाना बनाना सीख रहा हूं." एक अन्य ने कहा, "सच में तेरे अंदर किसी हिंदुस्तानी की आत्मा है. [आपके अंदर एक भारतीय की आत्मा है.]" किसी ने कमेंट की, "भाई, आप भारतीय खाना पकाने में माहिर हैं." कई अन्य लोगों ने कहा, "यह एकदम परफेक्ट है."

क्या आपने कभी आलू गोभी में पालक मिलाया है? हमें नीचे कमेंट में बताएं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)