विज्ञापन
Story ProgressBack

Classic Sindhi Recipe: यूके शेफ ने क्लासिक सिंधी रेसिपी का बनाया हेल्दी वर्जन, इंटरनेट देख बोला...

Sindhi Recipe: क्लिप में, जेक को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “आज हम आलू टुक का एक हेल्दी वर्जन बना रहे हैं. यह एक अद्भुत सिंधी रेसिपी है.

Read Time: 4 mins
Classic Sindhi Recipe: यूके शेफ ने क्लासिक सिंधी रेसिपी का बनाया हेल्दी वर्जन, इंटरनेट देख बोला...
Sindhi Recipe: आलू टुक की हेल्दी रेसिपी.

पिछले साल सितंबर में, यूके बेस्ड शेफ जेक ड्रायन ने एक स्वादिष्ट सिंधी डिश तैयार कि थी, जिसे आलू टुक के नाम से जाना जाता है. जेक, जो अपने भारतीय फूड कुकिंग के वीडियो के लिए पॉपुलर हैं, ने एक क्लिप साझा की, जिसमें उन्हें डिश तैयार करते हुए दिखाया गया, जो उनकी "सिंधी वीक की फेवरेट रेसिपी" थी. यह डिश इंटरनेट यूजर्स के बीच काफी हिट साबित हुई. डिश के प्रति इस प्यार को देखते हुए, अब जेक ने फिर से आलू टुक तैयार करने का फैसला किया, लेकिन एक हेल्दी ट्विस्ट के साथ. क्लिप में, जेक को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “आज हम आलू टुक का एक हेल्दी वर्जन बना रहे हैं. यह एक अद्भुत सिंधी रेसिपी है. मूलतः, कुचले हुए आलू जिन्हें भूनकर मसालों में डाला गया है.” फिर वह उबले शकरकंद से भरे डिब्बे के साथ प्रीपरेशन शुरू करता है. जेक आगे बताता है कि वह उबले हुए शकरकंद को कैसे स्टोर करना पसंद करता है ताकि वह जब चाहे उनका उपयोग कर सके. इसके बाद, वह उबले हुए शकरकंद का एक बड़ा पीस लेता है और फिर उसे मग के पिछले हिस्से से तब तक तोड़ना शुरू करता है जब तक कि वह चपटा न हो जाए.

ये भी पढ़ें: विश्व की टॉप 38 कॉफ़ी की लिस्ट में भारतीय फ़िल्टर कॉफ़ी को मिला दूसरा स्थान, यहां देखें अन्य...

वह इस प्रक्रिया को अन्य पीसेस के साथ भी दोहराता है. फिर, वह उबले हुए आलूओं को दोनों तरफ से तेल लगाकर चपटा कर देता है. वीडियो के टेक्स्ट में लिखा है, "लगभग 20 मिनट के लिए 200 सेल्सियस पर बेक या एयर फ्राई करें." शकरकंद को एयर फ्रायर में डालने के बाद, जेक ड्रायन अपना खुद का मसाला मिश्रण बनाने के लिए आगे बढ़ता है. वह थोड़ा सा "हल्दी, मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, अमचूर, काला नमक और कुछ और नमक मिलाता है." सभी मसालों को एक साथ मिलाने के बाद वह शकरकंद को चेक करते हैं. एक बार जब वे पर्याप्त क्रीस्पी हो जाते हैं, तो जेक ऊपर से मसाला मिश्रण छिड़कता है. वह फिर उसके ऊपर थोड़ा सा तेल छिड़कता है. इसके बाद, वह कटी हुई हरी मिर्च और हरा धनिया मिलाते हैं. इन सबको ठीक से मिला लें और वोइला! आपका हेल्दी आलू टुक खाने के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें: Happy Women's day 2024: सेहतमंद रहने के लिए महिलाएं जरूर खाएं ये चीजें, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर शरीर रहेगा...

पोस्ट के कमेंट सेक्शन में कई लोगों ने रेसिपी की सराहना की. कई यूजर ने कहा कि यह बहुत “लुभावना” लग रहा है. एक कमेंट में लिखा था, "एयर फ्रायर एक वंडरफुल ऑप्शन होना चाहिए... बहुत आकर्षक, स्वाद से भरपूर और स्वादिष्ट लग रहा है."

एक यूजर ने कहा, “यह अद्भुत लग रहा है!! पेज को पसंद करें.”

दूसरे ने कहा, "वाह, बहुत स्वादिष्ट लग रहा है."

“शानदार संशोधन,” एक यूजर ने सोचा.

कुछ लोगों ने आभार व्यक्त किया और कहा, "इस रेसिपी को पसंद करने...स्वस्थ तरीके से बनाने और मेरी पारंपरिक रेसिपी साझा करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद..."

जेक ड्रायन की मूल आलू टुक रेसिपी देखने के लिए यहां क्लिक करें.

क्या आप इस डिश को घर पर ट्राई करना चाहेंगे?

ये भी पढ़ें: Happy Maha Shivratri 2024: आज मनाया जा रहा है शिवरात्रि का महापर्व, जानें, पूजन विधि, नियम और प्रसाद रेसिपी

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
परिणीति चोपड़ा की "लव स्टोरी" है जिसका राघव चड्ढा से कोई लेना-देना नहीं है, जानिए क्या है पूरा माजरा
Classic Sindhi Recipe: यूके शेफ ने क्लासिक सिंधी रेसिपी का बनाया हेल्दी वर्जन, इंटरनेट देख बोला...
आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को फायदे की जगह हो सकते हैं गंभीर नुकसान
Next Article
आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को फायदे की जगह हो सकते हैं गंभीर नुकसान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;