सर्दी के इस मौसम में बनाएं स्वादिष्ट और हेल्दी उड़द दाल पाक- Recipe Video Inside

सर्दी का समय होता है खुद को स्ट्रांग रखने का, इस समय में काफी घरों में गोंद लड्डू, पंजीरी जैसे अन्य स्वादिष्ट और हेल्दी चीजे बनाकर उनका सेवन किया जाता है.

सर्दी के इस मौसम में बनाएं स्वादिष्ट और हेल्दी उड़द दाल पाक-  Recipe Video Inside

खास बातें

  • यह एक गुजराती मिठाई है.
  • जिसे अदादिया पाक के नाम से जाना जाता है.
  • बहुत सी मिठाई बनाने में गुड़ का इस्तेमाल किया जाता है.

सर्दी का समय होता है खुद को स्ट्रांग रखने का, इस समय में काफी घरों में गोंद लड्डू, पंजीरी जैसे अन्य स्वादिष्ट और हेल्दी चीजे बनाकर उनका सेवन किया जाता है. इस मौसम में सर्दी जुकाम होना आम बात होती है, इसलिए लोग अपनी इम्युनिटी को बनाएं रखने के लिए गर्म चीजों का सेवन करते हैं तो आपको अंदर गर्म रखने में मदद करती है. गुड़ आटे का शीरा, काढ़े के अलावा बहुत सी मिठाई बनाने में गुड़ का इस्तेमाल किया जाता है. गुड़ में आयरन होता है और पाचन में भी मदद करता है. और आज हम गुड़ और उड़द की दाल से बनने वाली एक बहुत ही स्वादिष्ट मिठाई की रेसिपी लेकर आए हैं.

Homemade Badam Gosht Korma Recipe: एक शाही और स्वादिष्ट मटन डिश के लिए इसे जरूर आजमाएं

यह एक गुजराती मिठाई है जिसे अदादिया पाक के नाम से जाना जाता है. उड़द दाल, गुड़ और देसी से बनने वाला पाक बनाने बेहद ही आसान है. अदादिया पाक की इस रेसिपी को यूट्यूबर शेफ पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल कुक विद पारुल पर पोस्ट किया है. उड़द दाल पाक खाने में तो स्वादिष्ट है ही और इस सर्दी में आपकी इम्युनिटी को बनाएं रखने में भी मदद करेगा. इसे बनाने के बस आपको सबसे पहले उड़द दाल को धोकर सूखाकर दरदरा पाउडर बना लेना है.

अब इस पाउडर को एक बाउल में निकाले ले और इसमें दूध और घी डालकर मिक्स करें और एक तरफ रख दें. अब ड्राई फ्रूट्स और गोंद का पाउडर भी बना लें. अब एक कढ़ाही में घी गरम करें और इसमें दाल का पाउडर डालकर रोस्ट करें, थोड़ी देर बाद गोंद पाउडर और ड्राई फ्रूट्स का पाउडर डालकर अच्छी तरह से भूनें जब यह हो जाएं तो आंच से उतारकर इसमें गुड़ डालकर अच्छी तरह से मिलाएं. एक प्लेट को घी लगाकर चिकना करें इसमें मिश्रण को पलटकर सेट होने दें. डाई फ्रूटस डालकर गार्निशक करें. जब यह पूरी तरह से सेट हो जाए तो इसे मनचाहे आकार में काटकर इसका मजा लें.

उड़द दाल पाक बनाने के लिए यहा देखें वीडियो:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिज्जा लवर्स ट्राई करें इस स्वादिष्ट डबल डेकर पनीर टिक्का पिज्जा को